[Pics & Video] राम मंदिर भूमि पूजन से पहले सीएम योगी ने मनाया दीपोत्सव, दीये जलाकर मनाई खुशी 

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 04, 2020 | 22:34 IST

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले अपने सरकारी आवास पर दीपोत्सव मनाया और सीएम योगी ने खुद दीप जलाए और आतिशबाजी भी की।

Ram Mandir news CM Yogi celebrates Deepotsav before Ram temple Bhoomi Pujan, celebrating by lighting lamps
मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि मैं अपील करता हूं केवल जो लोग आमंत्रित हैं वह ही अयोध्या आएं, बाकी लोग अपने-अपने स्थानों पर रहें  |  तस्वीर साभार: Twitter

भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है, प्रभु श्रीराम के भक्तों में इसे लेकर भारी उत्साह है और वो अपनी खुशियों को कई माध्यमों से झलका रहे हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर दीपोत्सव मनाया गया इस मौके पर सीएम आवास पर फूल और दीये के साथ शानदार सजावट की गयी जो देखने में बहुत ही सुंदर लग रही है सीएम योगी ने फुलझड़ी जलाकर अपनी खुशी जाहिर की है।

सीएम योगी के लखनऊ स्थित सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर दीपोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया, इससे पहले अयोध्या दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की थी कि कोरोना काल में लोग अपने घरों पर ही रहकर रामलला के मंदिर के भूमि पूजन के उत्सव को मनाएं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि मैं अपील करता हूं केवल जो लोग आमंत्रित हैं वह ही अयोध्या आएं, बाकी लोग अपने-अपने स्थानों पर रहें।''उन्होंने कहा, 'चार और पांच अगस्त को हम लोग दीये जलायें, मंदिरों को सजायें, दीपोत्सव मनायें और रामायण का पाठ करते हुये उन लोगों को याद करें जिन्होंने मंदिर के लिये अपने प्राणों की आहुति दी।'

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के 135 करोड़ लोगों का नेतृत्व कर रहे है, इसलिये हर एक को अपने घर और आश्रम में रहना चाहिए ताकि कार्यक्रम का सफल आयोजन हो सके।

अयोध्या आने के इच्छुक भक्तों को आश्वस्त करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'कोरोना महामारी खत्म होने के बाद एक ऐसा कार्यक्रम बनाया जाएगा जिससे हर जिले के लोग यहां आ सकें।'


अयोध्या में दीपावली जैसा माहौल है, जो सजकर दुल्हन की तरह तैयार है,दो दिन के उत्सव का यह नजारा दीपावली जैसा भव्य होगा अयोध्या में 5 अगस्त को अभिजीत मुहूर्त में भूमि पूजन का कार्यक्रम होगा इसी मुहूर्त में भगवान श्रीराम का जन्म भी हुआ था।

इसके अलावा प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी आज से रामायण पाठ शुरू हो गया है, सीएम योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज, नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी आज से अखंड कीर्तन और रामायण का पाठ शुरू हो गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर