ताजा खबर, 9 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
रवि वैश्य
Updated May 09, 2021 | 23:52 IST

ताजा खबर, 9 मई अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 9 मई, रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 8th May 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर, 8 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली: ऐसा लगता है कि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेलगाम हो गई है। रोज आने वाले आंकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए 30 अप्रैल से लागू कर्फ्यू की अवधि रविवार को 17 मई तक बढ़ा दी गई है। दिल्ली में भी लागू लॉकडाउन को 17 मई तक एक और हफ्ते के लिए बढ़ाया गया। इस दौरान मेट्रो ट्रेन की सेवाएं भी बंद रहेंगी। वहीं असम में कौन होगा मुख्यमंत्री इसको लेकर भी तस्वीर साफ हो गई है। हिमंत बिस्व सरमा को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल के नेता निर्वाचित हुए और उन्हें राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर सरकार बनाने के लिए जल्द ही आमंत्रित किया जाएगा। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

चीन के वैज्ञानिकों ने कोविड-19 महामारी से पांच साल पहले कथित तौर पर कोरोना वायरस को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने के बारे में जांच की थी और उन्होंने तीसरा विश्व युद्ध जैविक हथियार से लड़ने का पूर्वानुमान लगाया था।

चीन को लेकर हैरान करने वाला खुलासा, 2015 में कोरोना वायरस को जैविक हथियार के तौर पर इस्तेमाल की जांच की थी

राहुल द्रविड़ ने कहा कि विराट कोहली की टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट के लिए अच्‍छी तरह तैयार है और उनका विचार है कि कई खिलाड़‍ियों में आत्‍मविश्‍वास है।

ENG में टेस्‍ट सीरीज का नतीजा? राहुल द्रविड़ ने की भविष्‍यवाणी, 3-2 से इस टीम को बनाया विजेता

हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह का विस्तार देते हुए 17 मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा की।ॉ

हरियाणा में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, विज ने कहा- वायरस के रोकथाम के लिए कड़े उपाय किए जाएंगे

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका जाकर सीमित ओवर सीरीज खेलेगी। गांगुली के इस बयान से पृथ्‍वी शॉ से लेकर शिखर धवन तक सबको बहुत खुशी मिली है।

टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज खेलेगी: सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की है कि भारत आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले का आयोजन नहीं करेगा। 4 फ्रेंचाइजी में कोविड-19 मामले सामने आने के कारण टी20 लीग निलंबित की है।

शेष IPL 2021 भारत में नहीं होगा, बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने की पुष्टि

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल लिमिटेड को 2021 में दुनिया की दूसरी सबसे तेजी से बढ़ती खुदरा विक्रेता कंपनी का दर्जा प्राप्त हुआ है। दुनिया की खुदरा विक्रेता कंपनियों की डेलायट की रिपोर्ट में यह कहा गया है।

रिलायंस रिटेल दुनिया में दूसरी सबसे तेजी से बढ़ती खुदरा विक्रेता कंपनी

पश्चिम बंगाल में कल तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 43 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होम पोर्टफोलियो को रखेगी। खबरों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह कल आयोजित किया जाएगा।

पश्चिम बंगाल: कल TMC के 43 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, ममता के पास रहेगा गृह मंत्रालय

विवादित विषयों पर बेबाक टिप्पणी करने को लेकर एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। हाल ही में वह कोरोना से संक्रमित होने को लेकर चर्चा में रहीं और उससे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर बैन किए जाने को लेकर भी अभिनेत्री ने सुर्खियों बटोरीं।

क्या Instagram भी Kangna Ranaut को करेगा बैन? पोस्ट डिलीट पर एक्ट्रेस का सवाल-'कोरोना के भी फैन हैं?'

केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी की कार आज ओडिशा के बालासोर जिले के पोडासुली के पास एक ट्रैक्टर से टकरा गई, जिससे उन्हें चोटों का सामना करना पड़ा।

ट्रैक्टर से टकराई केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी की कार, आई चोट, सहायक-ड्राइवर भी घायल

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जब लोग बिस्तरों और ऑक्सीजन के लिये जूझ रहे थे तब केंद्र सरकार ने टीकों का निर्यात किया। केंद्र ने बीते तीन महीनों में 93 देशों को टीके की 6.5 करोड़ खुराक भेजीं।

'देश में लोग मर रहे थे, केंद्र इमेज मैनेजमेंट कर रहा था';अन्य देशों को वैक्सीन देने पर मोदी सरकार पर भड़की AAP

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का अभियान जारी है। अभी तक वैक्सीन की 17 करोड़ के करीब डोज दी जा चुकी है। आज सुबह 7 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक कुल 16,94,39,663 वैक्सीन की खुराकें दी गई हैं।

टीकाकरण में कौन सा राज्य आगे, किसके पास कितनी वैक्सीन बाकी, कौन कर रहा सबसे ज्यादा वेस्टेज, जानें सबकुछ

उत्तर प्रदेश में कोरोना मैनेजमेंट को लेकर योगी सरकार कितने ही दावे कर लें, लेकिन कई बार बीजेपी के ही विधायक और सांसद उस पर सवाल उठा देते हैं

UP में अव्यवस्थाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री ने CM योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

Kabul Blast Update:ये धमाके राजधानी के पश्चिम में स्थित शिया बहुल इलाके में हुए हैं। तालिबान ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है और घटना की निंदा की है।
Kabul Blast:काबुल में स्कूल बम धमाकों में मृतक संख्या 50 हुई, मरने वालों में 11 से 15 साल की लड़कियां

Rent List for Ambulance in Noida: वेंटिलेटर एंबुलेंस के लिए 10 किलोमीटर तक ढाई हजार रुपया और इससे ज्यादा दूरी पर 200 रूपए प्रति किलो मीटर का किराया लगेगा।
Noida Ambulance:तय पैसों से ज्यादा मांगा तो होगी कार्रवाई,नोएडा में एंबुलेंस के लिए किराया सूची जारी

Who is Himanta Biswa Sarma:गुवाहाटी में बीजेपी विधायकों की बैठक में हेमंत बिस्वा सरमा नाम पर मुहर लग गई अब वो असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे जानें कैसा रहा है उनका सफर...
Himanta Biswa:कौन हैं हिमंत बिस्वा सरमा जो बने हैं असम के नए मुख्यमंत्री, 'वकील' से 'CM'तक कैसा रहा है सफर

Delhi lockdown Extend: देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है वहीं कल यानी सोमवार 10 मई से दिल्ली में मेट्रो की सेवाएं भी बंद रहेंगी।
Delhi Lockdown: 1 हफ्ते और बढ़ा दिल्ली में 'लॉकडाउन' कल से मेट्रो सेवा भी नहीं चलेगी

UP Corona Curfew Extend:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला 17 मई तक कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाया गया अब 17 मई सुबह 7:00 बजे तक यूपी में कर्फ्यू लागू रहेगा।
UP Corona Curfew:यूपी में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कर्फ्यू की अवधि 17 मई तक बढ़ी

उत्तर प्रदेश वैक्सीन के डोज का ऑर्डर और एडवांस देने वाला पहला राज्य है। यही कारण है कि लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर मुंबई से कोविशील्ड वैक्सीन की 3.50 लाख डोज की पहली खेप पहुंच चुकी है। 
UP: 10 मई से प्रदेश के 18 जिलों में शुरू हो रहा 'कोरोना वैक्सीनेशन' ,कोविशील्ड वैक्सीन की 3.50 लाख डोज पहुंची

 देश में कोरोना के मामलों को लेकर राहत मिलती फिलहाल नहीं दिख रही है और रोज जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वो लोगों को चिंता में डाल रहे हैं,लोगों की अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है और ये स्थिति कमोबेश जारी है।
Corona Updates:देश में लगातार चौथे दिन 4 लाख से ज्यादा कोरोना मामले 24 घंटे में 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

Munawar Rana Shayari on Maa:मदर्स डे (Mother's Day) 9 मई को मनाया जा रहा है कहते हैं कि मां (Maa) को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, कोई भी मां की ममता का कर्ज जिंदगी भर नहीं उतार सकता। 
Mother's Day:मां..ममता का आंचल, 'मदर्स डे' पर लाज़िमी है मुनव्वर राना का 'मां' को समर्पित ये 'मशहूर शेर'

Who will be the new CM of Assam:असम के नए मुख्यमंत्री के नाम पर आज मुहर लग जाएगी, आज बीजेपी केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में रविवार को असम में विधायक दल का नेता चुनेगी।
Assam:हेमंत बिस्वा शर्मा या सर्बानंद सोनोवाल किसके नाम पर लगेगी मुहर,  विधायक दल की बैठक आज 

Goa covid 19 Curfew begin:गोवा में भी राज्यव्यापी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है, हालांकि सरकार ने इसे कर्फ्यू का नाम दिया है ये आज से शुरू हो गया है।
Goa Curfew:गोवा में आज से 15 दिनों तक सब कुछ 'लॉक', राशन एवं शराब की दुकानें रहेंगी खुली 

IMA on Corona Crisis:डॉक्टरों की शीर्ष संस्था आईएमए (IMA) ने  कोरोना के बिगड़ते हालातों को लेकर सरकार को घेरा है। और देश में बेकाबू हालात के लिए उसने केंद्र को जिम्मेदार बताया है। 
Corona:IMA का आरोप लॉकडाउन के हमारे प्रस्ताव को केंद्र ने कूड़ेदान में फेंका,हेल्थ मंत्रालय से कहा-अब तो जागिए

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर