पश्चिम बंगाल: आज TMC के 43 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, ममता के पास रहेगा गृह मंत्रालय

देश
Updated May 10, 2021 | 00:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mamata Banerjee: ममता बनर्जी के मंत्री कल शपथ ग्रहण कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ममता के पास ही रहेगा। उन्होंने 5 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Mamata Banerjee
ममता बनर्जी 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में आज तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 43 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होम पोर्टफोलियो को रखेगी। खबरों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आज आयोजित किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया है, क्योंकि राज्य में विधानसभा चुनाव शुरू होने से पहले कई टीएमसी विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे।

अरूप बिस्वास, फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी और अरुप रॉय जैसे पार्टी नेताओं को सूची में जोड़ा गया है। पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में 44 बर्थ हैं। ममता बनर्जी सहित 44 मंत्री होंगे, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक मंत्री के पास एक ही पोर्टफोलियो होगा।

इससे पहले टीएमसी नेता बिमान बनर्जी को लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। टीएमसी ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में 213 सीटें जीतीं। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 294 सीटों वाली राज्य विधानसभा में 77 सीटें हासिल कीं। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 5 मई को लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बनर्जी ने बांग्ला भाषा में शपथ ली।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर