UP Corona Curfew:यूपी में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कर्फ्यू की अवधि 17 मई तक बढ़ी

देश
रवि वैश्य
Updated May 09, 2021 | 12:32 IST

UP Corona Curfew Extend:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला 17 मई तक कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाया गया अब 17 मई सुबह 7:00 बजे तक यूपी में कर्फ्यू लागू रहेगा।

Corona Curfew in Uttar Pradesh extended till May 17
उत्तर प्रदेश में सारी पाबंदियां 17 मई तक पूर्व की भांति जारी रहेंगी  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए 30 अप्रैल से लागू कर्फ्यू की अवधि रविवार को 17 मई तक बढ़ा दी गई। सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने यहां बताया, 'प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू अब आगामी 17 मई तक लागू रहेगा।'

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने यह फैसला कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर प्रभावी अंकुश लगाने के मकसद से किया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि प्रदेश में पिछली 30 अप्रैल से कर्फ्यू लागू है। शुरू में इसे तीन मई तक लागू रहना था, लेकिन बाद में इसकी अवधि छह मई तक बढ़ा दी गई थी। बाद में इसे और विस्तार देते हुए 10 मई तक कर दिया गया था, जिसे अब बढ़ाकर 17 मई किया गया है।

बताया जा रहा है कि अब सारी पाबंदियां 17 मई तक पूर्व की भांति जारी रहेंगी हालांकि इस दौरान ईद का त्योहार भी है मगर उस दिन सारे प्रतिबंध लागू रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम 9 के साथ समीक्षा बैठक में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

राज्य में वैक्सीनेशन पहले की तरह जारी रहेगा

राज्य में जरूरत की सभी सेवाएं जारी रहेंगी इस दौरान टीकाकरण पहले की तरह जारी रहेगा। प्रतिबंधों के दौरान राज्य में बाजार, दुकान, शॉपिंग मॉल्स, सिनमा हाल और रेस्तरां बंद रहेंगे। सरकार ने सभी लोगों को अपने घरों में रहने अपील की है। इस दौरान दवा की दुकानें एवं अस्पताल खुले रहेंगे। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों तेजी से बढ़े हैं। राज्य सरकार इस पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, राज्य में करीब दस जिले बुरी तरह कोरोना महामारी की गिरफ्त में हैं। 

यूपी सरकार  वीकेंड में लगे लॉकडाउन को बढ़ा रही

गौर हो कि हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में बड़ी संख्या में वृद्धि हुई है। इसके पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने छह मई की सुबह सात बजे तक आंशिक 'कोरोना कर्फ्यू' लगाया था।

दरअसल, यूपी में वीकेंड लॉकडाउन गत शुक्रवार की रात आठ बजे से शुरू हुआ जो मंगलवार की सुबह सात बजे समाप्त होना था लेकिन इसे छह मई गुरुवार की सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया गया, इसे बढ़ाकर 10 मई की सुबह तक कर दिया गया था। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर