शेष IPL 2021 भारत में नहीं होगा, बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने की पुष्टि

Sourav Ganguly: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की है कि भारत आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले का आयोजन नहीं करेगा। 4 फ्रेंचाइजी में कोविड-19 मामले सामने आने के कारण टी20 लीग निलंबित की है।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने मंगलवार को आईपीएल 2021 को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित किया
  • बीसीसीआई ने उम्‍मीद जताई कि लीग का आयोजन तब होगा जब विंडो मिलेगी
  • सौरव गांगुली ने पुष्टि कर दी है कि आईपीएल 2021 भारत में आयोजित नहीं होगा

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14वां एडिशन चार फ्रेंचाइजी में कोविड-19 मामले सामने आने के कारण अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया। सबसे पहले बीसीसीआई ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबले को स्‍थगित किया क्‍योंकि केकेआर खेमे में दो कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आए थे। फिर अगले 24 घंटे में कोविड-19 मामलों की संख्‍याल बढ़कर 6 हो गई। ऐसे में बोर्ड के पास लीग निलंबित करने के अलावा कोई विकल्‍प नहीं बचा था। चूकि लीग स्‍थगित हुई, रद्द नहीं तो बीसीसीआई का लक्ष्‍य विंडो खोजकर शेष 31 मैच कराने का है।

साथ ही लीग के लिए स्‍थान पर भी ध्‍यान देना होगा। बीसीसीआई को विश्‍वास था कि भारत में लीग का आयोजन होगा क्‍योंकि वह साल में भारत-इंग्‍लैंड सीरीज का सफल आयोजन कर पाया था। मगर मार्च में कोविड-19 मामले बढ़ने लगे और उसका प्रभाव भी इस पर पड़ा। जहां बीसीसीआई शेष आईपीएल 2021 आयोजित कराने के लिए विंडो देख रहा है, वहीं सौरव गांगुली ने पुष्टि कर दी है कि भारत आईपीएल 2021 की मेजबानी नहीं करेगा।

स्‍पोर्ट्स्‍टार से बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय कप्‍तान ने कहा, 'लीग भारत में नहीं होगी।' उन्‍होंने साथ ही कहा कि भारतीय खिलाड़ी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद सीमित ओवर सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका जाएंगे। बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने स्‍पोर्ट्स्‍टार से कहा, 'आईपीएल यहां आयोजित नहीं होगा। भारत तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका जाएगा। इसमें कई संस्‍थापक मुश्किल हैं जैसे 14 दिन का पृथकवास। आईपीएल 2021 भारत में आयोजित नहीं हो सकता। पृथकवास को झेलना मुश्किल है। यह कहना जल्‍दबाजी होगी कि हम आईपीएल को पूरा करने के लिए कैसे जगह खोजेंगे।'

भारत का 2021 में व्‍यस्‍त कार्यक्रम है। टीम इंडिया सबसे पहले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने जाएगी। इसके बाद खिलाड़ी श्रीलंका आकर सीमित ओवर सीरीज खेलेंगे। फिर इंग्‍लैंड जाकर वहां पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेंगे। आईपीएल 2021 विंडो चुनते समय विदेशी खिलाड़‍ियों की उपलब्‍धता मायने रखेगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर