ताजा खबर, 9 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
Updated Jan 10, 2021 | 00:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ताजा खबर, 9 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 9 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
9 जनवरी की ताजा और बड़ी खबरें 

नई दिल्ली : कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों की सरकार के साथ आठवें दौर की वार्ता भी बेनतीजा रही। किसानों का आंदोलन अभी जारी है। अमेरिका में संसद परिसर में हुई हिंसा के बाद ट्विटर ने सख्ती दिखाते हुए निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबत कर दिया है। इसके अतिरिक्‍त उन सभी बड़ी खबरों पर नजर रहेगी जो दिनभर की सुर्खियां बनेंगी। इसके साथ ही दुनिया, खेल जगत और मनोरंजन जगत की खबरों से भी रूबरू कराएंगे। यहां पढ़ें (शनिवार, 9 जनवरी) के प्रमुख समाचार :

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा बंगाल में हैं को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और कहा राज्य में कानून व्यवस्था के बारे में हर एक शख्स को जानकारी है।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ के निशाने पर ममता बनर्जी, बोले- राज्य में राजनीतिक पुलिस कर रही है काम

सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के रहने वाले एक युवा किसान अमरिंदर सिंह ने जहर खा लिया, इलाज के लिए उन्हें  अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई,इसके बाद से किसानों में बेहद आक्रोश है।

Farmer Suicide:सिंघु बॉर्डर पर 40 साल के किसान ने खाया जहर,अस्पताल में दम तोड़ा

बालाकोट एयर स्ट्राइक के संबंध में पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली का कहना है कि जैश के 300 आतंकी मारे गए थे जो पाक सेना के बयान से उलट है।

Balakot Airstrike: इमरान सरकार की पाक के पूर्व राजनयिक ने खोली पोल, बालाकोट में मारे गए थे 300 आतंकी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। एक खिलाड़ी चौथे टेस्ट से भी बाहर हो गया है।

भारत को लगा तगड़ा झटका, चौथे टेस्ट से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी 

कोवैक्सीन को भी कोविशील्ड के साथ इमरजेंसी यूज की मंजूरी मिली है। लेकिन भोपाल में एक शख्स की मौत के बाज वैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

Covaxin: ट्रायल के दौरान टीकाकरण, 9 दिन बाद वालंटियर की मौत, उलझा मामला

भारत में कमाल की प्रतिभाएं हैं। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एक शख्स ने कमाल का जूता तैयार किया है। इंटेलिजेंस जूता न सिर्फ घुसपैठ रोकेगा बल्कि गोली भी चलाएगा।

'काशी' के लाल ने किया कमाल, इंटेलिजेंस जूता रोकेगा घुसपैठ और चलाएगा गोली

कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने की तारीख को लेकर उहापोह की स्थिति समाप्त हो गई है बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने इस बावत ऐलान कर दिया है कि देश में कोरोना की वैक्सीन 16 जनवरी से लगनी शुरू होगी।

Covid 19 vaccination in India:सरकार का बड़ा ऐलान, 16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण अभियान

 बर्ड फ्लू के खतरे के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने लाइव बर्ड के आयात पर पाबंदी लगा दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने  कहा इस संबंध में गाजीपुर पोल्ट्री फार्म को 10 दिन तक बंद करने का फैसला किया गया है।

Bird Flu: दिल्ली सरकार का फैसला, गाजीपुर पोल्ट्री फार्म 10 दिन के लिए बंद

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन चुनावी जंग जीतने की कवायद में बीजेपी, टीएमसी के बीच जुबानी मुकाबला तेज हो गया है।

BJP Bengal Mission: बीजेपी के वोट भात से क्या ममता को मिलेगी मात..एक बार फिर बंगाल दौरे पर जे पी नड्डा

पूर्वी लद्दाख में चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पिछले कई महीनों से चल रहे तनाव का फिलहाल कोई हल निकलता हुआ नजर नहीं आ रहा है। लद्दाख में 08 जनवरी को पैंगोंग त्सो झील के रेजांग ला हाइट्स क्षेत्र में एक चीनी सैनिक को भारतीय आर्मी ने धर दबोचा है।

लद्दाख में चीन ने फिर चली चाल! भारतीय सीमा के अंदर आर्मी ने चीनी सैनिक को दबोचा

पाकिस्‍तान में पोलियो रोधी ड्रॉप को लेकर लोगों की झिझक अभी खत्‍म नहीं हुई है। यह धारणा पाकिस्‍तान से सटे अफगानिस्‍तान के कई इलाकों में भी है और यही वजह है कि पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान से भी अब तक पोलियो का उन्‍मूलन नहीं हो सका है।

कोरोना वैक्‍सीन के जरिये बॉडी में लगाई जा रही बर्थ कंट्रोल चिप! पाकिस्‍तान में फैल रही ये कैसी अफवाह

शादी की इस रस्म में दुल्‍हन के लिए हर सामन की खरीदारी दूल्हा पक्ष को करनी होती है। इसमें अंडरगार्मेंट भी शामिल है। लेकिन यही रस्‍म रिश्‍ता टूटने की बजह बन गई, क्‍योंकि दूल्‍हा साइज से छोटे अंडरगार्मेंट लाया था।

शादी में यहां दूल्‍हे को लाना पड़ता है दुल्‍हन का अंडरगार्मेंट, यही रस्‍म बनी रिश्‍ता टूटने की वजह

कांग्रेस के बाद अब राजस्थान बीजेपी में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थकों ने अपना एक अलग मंच बना लिया है। वसुंधरा राजे समर्थक राजस्थान मंच की कार्यकारिणी की लिस्ट में विजय भारद्वाराज को प्रदेश अध्यक्ष बताया जा रहा है जबकि भूपेंद्र सिंह रजावत को कार्यालय प्रमुख बताया गया है। 

Rajasthan: क्या कांग्रेस के बाद अब बीजेपी में बढ़ रही है तकरार? वसुंधरा समर्थकों ने बनाया अलग संगठन

कोरोना वैक्‍सीन को लेकर जारी सियासी बयानबाजियों के बीच यह जानना दिलचस्‍प होगा कि क्‍या लालू प्रसाद कोरोना वैक्‍सीन लगवाएंगे? आखिर उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव इसे लेकर क्‍या सोचते हैं? 

क्‍या लालू प्रसाद लगवाएंगे कोरोना वैक्‍सीन? जानिये क्‍या कहते हैं लालू के लाल तेज प्रताप

कोविड-19 महामारी के बीच आयोजित 16वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का आज पीएम मोदी ने डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज नई पीढ़ी भले ही जड़ों से दूर हो गई हो, लेकिन उनका जुड़ाव भारत से बरकरार है।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले मोदी- भारत की बदौलत दुनिया को मिला आतंकवाद से लड़ने का साहस

पूर्वी लद्दाख में LAC पर तनाव के बीच चीन ने उन भारतीय छात्रों की मुश्किलें बढ़ा दी है, जिन्‍होंने यहां अलग-अलग कोर्स में दाखिले करा रखे हैं और अपनी पढ़ाई के लिए वे अब चीन लौटना चाहते हैं। चीन में पढ़ाई के लिए दाखिला लेने वाले भारतीय छात्रों की संख्‍या करीब 23,000 है।

LAC पर तनाव के बीच चीन ने बढ़ाई भारतीय छात्रों की मुश्किलें, हजारों मेडिकल स्‍टूडेंट्स हो रहे परेशान

गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने गुरुवार को किसान नेता अखिल गोगोई की जमानत याचिका को खारिज करते हुए एनआईए की एक विशेष अदालत के फैसले को सही बताया। कोर्ट ने कहा कि अखिल गोगोई के नेतृत्व में 2019 में राज्य में जो सीएए विरोधी आंदोलन हुआ था वो आतंकवादी अधिनियम की परिभाषा के तहत आता है।

हाईकोर्ट ने कहा- 'ऐंटी CAA आंदोलन सत्याग्रह नहीं बल्कि आतंकी गतिविधि थी', खारिज की गोगोई की जमानत

ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन का रोमांच जारी है। ऑस्‍ट्रेलिया को पहली पारी में 338 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी पहली पारी में लंच तक टीम इंडिया ने 79 ओवर में 180 रन पर चार विकेट गंवा दिए हैं।

AUS vs IND, 3rd Test, Day-3 Live: 244 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी, ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू

पाकिस्‍तान में हजारा समुदाय के 11 निर्दोष खनिकों की हत्‍या के बाद लोग सुरक्षा के आश्‍वासन व न्‍याय की मांग कर रहे हैं। पीड़‍ितों के परिजन उनकी लाशें लिए बीते 7 दिनों से बलूचिस्‍तान के क्‍वेटा में बैठे हैं और न्‍याय की मांग कर रहे हैं। इस बीच इमरान ने ऐसा बयान दिया है कि उन्‍हें असंवेदनशील कहा जा रहा है।

अपनों की लाशें लिए 7  दिन से बैठे हैं हजारा, इमरान खान कहते हैं, 'आप कर रहे हैं PM को ब्‍लैकमेल'

मध्‍य प्रदेश से तीन हजार लड़कियां लापता हैं, यह बात किसी को भी हैरान कर सकती है, पर इसकी तस्‍दीक खुद राज्‍य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है और साथ ही लोगों को यह भरोसा भी दिलाया कि पुलिस एक विशेष अभियान चलाकर इनकी तलाश करेगी।

मध्‍य प्रदेश से कहां गईं 3000 लड़कियां? बाहर जाने वाली बेटियों का अब होगा रजिस्‍ट्रेशन

महाराष्ट्र के भंडारा से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है जहां के जिला अस्पताल में आग लगने की वजह से 10 नवजातों की मौत हो गई है। मामला भंडारा स्थित एक सरकारी अस्पताल का है जहां अस्पताल के न्यू बोर्न नेटल वार्ड में 17 नवजात को रखा गया था। शनिवार रात अचानक से हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से यहां आग लग गई।

दर्दनाक: महाराष्ट्र में भंडारा के अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, 10 नवजातों की मौत

अमेरिकी संसद परिसर (Capitol Hills) में हुई हिंसा के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने सख्ती दिखाते हुए निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है। 

Capitol बिल्डिंग पर हुई हिंसा को लेकर ट्विटर हुआ सख्त, ट्रंप का Twitter अकाउंट स्थायी रूप से किया बंद

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर