Capitol बिल्डिंग पर हुई हिंसा को लेकर ट्विटर हुआ सख्त, ट्रंप का Twitter अकाउंट स्थायी रूप से किया बंद

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Jan 09, 2021 | 06:49 IST

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से बंद कर दिया है। यह कदम अमेरिकी संसद में हुए हमले के बाद उठाया गया है।

Twitter permanently suspends Trump's account over 'risk of further incitement of violence
ट्रंप पर सख्त हुआ ट्विटर, स्थायी रूप से बंद किया अकाउंट 

मुख्य बातें

  • ट्विटर ने स्थायी रूप से सस्पेंड किया निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट
  • अमेरिकी संसद परिसर में हुई हिंसा के बाद उठाया माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ने ये कदम
  • ट्रंप के ट्विटर पर थे करीब 89 मिलियन फॉलोअर्स

न्यूयॉर्क: अमेरिकी संसद परिसर (Capitol Hills) में हुई हिंसा के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने सख्ती दिखाते हुए निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है। इस संदर्भ में ट्विटर की तरफ से एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि ट्रंप के अकाउंट से हाल के ट्वीट्स और उनके संदर्भों की करीब से समीक्षा के बाद हमने उनके अकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड करने का फैसला किया है।

ट्विटर ने जारी किया बयान

ट्विटर ने बयान जारी करते हुए कहा, "हमने ट्रंप के खाते के हालिया ट्वीट्स की गहराई से समीक्षा की। जिसके बाद हमने देखा कि उनके ट्वीट्स को किस तरह से लिया जा रहा है। आगे के खतरे को देखते हुए हमने उनका अकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड करने का फैसला लिया है।' एक्शन में आने के बाद ट्विटर ने तुरंत अकाउंट सस्पेंड कर दिया है और अब ट्रंप का फोटो और उनके ट्वीट अकाउंट पर शो नहीं हो रहे हैं। ट्विटर पर ट्रंप के करीब 89 मिलियन फॉलोअर्स थे।

पहले उठाया था ट्विटर ने ये कदम

इससे पहले सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर और फेसबुक ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को निलंबित कर दिया था। उन्होंने यह कदम तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप द्वारा धांधली के आरोप लगाने और यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद) के पास उनके समर्थकों की हिंसा के बाद उठाया है। ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को 12 घंटे के लिए निलंबित करने के साथ तीन ट्वीट को भी ब्लॉक कर दिया है जिनमें कैपिटल हिल पर समर्थकों को संबोधित करने का वीडियो भी शामिल था।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर