भारत को लगा तगड़ा झटका, चौथे टेस्ट से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। एक खिलाड़ी चौथे टेस्ट से भी बाहर हो गया है।

Rishabh Pant Ravindra Jadeja
रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा( साभार BCCI) 

मुख्य बातें

  • सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन चोटिल हो गए थे रवींद्र जडेजा और रिषभ पंत
  • दोनों खिलाड़ियों की स्कैन रिपोर्ट आने का बाद एक खिलाड़ी हुआ सीरीज से बाहर
  • सिडनी टेस्ट में संघर्ष कर रही टीम इंडिया हुई 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए मजबूर

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में चार विकेट लेने के बाद स्टीव स्मिथ को शानदार थ्रो पर रन आउट करने वाले जडेजा की सेवाएं टीम इंडिया को चौथे टेस्ट मैच में नहीं मिल पाएंगी। शनिवार को मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान चोटिल होने के बाद जडेजा चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। 

अंगूठे में चोटिल लगने के बाद जडेजा को और कोहनी में चोट लगने के बाद रिषभ पंत को स्कैन के लिए ले जाया गया था। दोनों खिलाड़ियों की रिपोर्ट आ गई हैं। जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर है और उनका सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में खेल पाना संभव नहीं है। वो चौथे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। वहीं रिषभ पंत की कोहनी की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और संभवत: बल्लेबाजी के लिए दूसरी पारी में उपलब्ध हो सकते हैं। फिलहाल उनकी जगह रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग कर रहे हैं। 

अबतक सीरीज में रहा है शानदार प्रदर्शन
जडेजा का सीरीज और मैच से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। रहाणे-जडेजा की बल्लेबाजी की बदौलत ही दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम मेलबर्न टेस्ट में वापसी करने में सफल हुई और अंत में जीत हासिल की। जडेजा ने सिडनी में भी पहली पारी में चार विकेट लेकर भारत की वापसी कराई। जडेजा सिडनी टेस्ट की पहली पारी बल्लेबाजी के दौरान भी 37 गेंद में 28 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें मिचेल स्टार्क की शार्ट गेंद बांए हाथ के अंगूठे पर लगी थी। चोट लगने के बाद भी उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी थी और अंत में नाबाद रहे।  ऐसे में संभावना है कि दूसरी पारी में टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में उनकी सेवाएं नहीं मिल पाएंगी।

 

नहीं थम रहा चोटों का सिलसिला
जडेजा चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाहर होने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी है। उनसे पहले मोहम्मद शमी और केएल राहुल चोटिल होकर स्वदेश वापस लौट चुके हैं। वहीं पहली बार पिता बनने जा रहे विराट कोहली भी पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर