क्‍या लालू प्रसाद लगवाएंगे कोरोना वैक्‍सीन? जानिये क्‍या कहते हैं लालू के लाल तेज प्रताप

पटना समाचार
Updated Jan 09, 2021 | 13:04 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कोरोना वैक्‍सीन को लेकर जारी सियासी बयानबाजियों के बीच यह जानना दिलचस्‍प होगा कि क्‍या लालू प्रसाद कोरोना वैक्‍सीन लगवाएंगे? आखिर उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव इसे लेकर क्‍या सोचते हैं? 

क्‍या लालू प्रसाद लगवाएंगे कोरोना वैक्‍सीन? जानिये क्‍या कहते हैं लालू के लाल तेज प्रताप
क्‍या लालू प्रसाद लगवाएंगे कोरोना वैक्‍सीन? जानिये क्‍या कहते हैं लालू के लाल तेज प्रताप  |  तस्वीर साभार: ANI

पटना/मथुरा : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए हर किसी को वैक्‍सीन का इंतजार है। कोविशील्‍ड के बाद कोवैक्‍सीन को भी आपातकालीन इस्तेमाल के लिए मंजूरी दी जा चुकी हे। इस बीच उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंयत्री रह चुके समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के उस बयान से सियासी बवाल मच गया, जिसमें उन्‍होंने कहा कि वह बीजेपी की वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे। बीजेपी ने इसे दिनरात वैक्‍सीन की खोज में जुटे वैज्ञानिकों का अपमान करार दिया तो यह भी कहा गया कि आखिर एक पढ़ा-लिखा इंसान इस तरह की अफवाह कैसे फैला सकता है?

कांग्रेस नेता राशिद अल्‍वी ने सपा अध्‍यक्ष की हां में हां मिलाया तो कई अन्‍य नेताओं ने भी इसे लेकर अपनी आशंकाएं जाहिर कीं। हद तो तब हो गई जब मिर्जापुर के सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने यहां तक कह दिया कि इससे लोग नपुंसक भी हो सकते हैं। इस बीच विपक्षी नेताओं की ओर से ऐसी मांगों ने जोर पकड़ा कि सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टीका लगवाना चाहिए और इसे लेकर लोगों के बीच व्‍याप्‍त भ्रम को दूर करना चाहिए। इस बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला हालांकि वैक्‍सीन के समर्थन आए और कहा कि उन्‍हें दूसरों का नहीं पता, पर वह टीका लगवाएंगे।

क्‍या लालू लगवाएंगे कोरोना वैक्‍सीन

इन सबके बीच यह जानना दिलचस्‍प होगा कि बिहार में मुख्‍य विपक्षी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव इसे लेकर क्‍या सोचते हैं? क्‍या लालू प्रसाद कोरोना वैक्‍सीन लगवाएंगे? इस बारे में पूछे जाने पर तेज प्रताप कहते हैं, 'सबसे पहले प्रधानमंत्री को टीका लगवाना चाहिए, इससे देश में अच्‍छा संदेश जाएगा।' लालू प्रसाद के बड़े बेटे ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ऐसा करते हैं तो इसे लेकर उठ रहे सवाल खत्‍म हो जाएंगे। बकौल तेज प्रताप, अगर प्रधामनंत्री मोदी टीका लगवा लेते हैं तो वह खुद और उनके पिता लालू प्रसाद भी टीका लगवा लेंगे।

तेज प्रताप इन दिनों मथुरा में हैं। उन्होंने शुक्रवार को वृन्दावन के ठाकुर बांकेबिहारी व रंगजी मंदिर में दर्शन किए। उनका अक्‍सर यहां आना-जाना होता है। इस बारे में पूछे जाने पर तेज प्रताप ने कहा, 'ठाकुरजी के दर्शन की लालसा मुझे ब्रजभूमि में खींच लाती है। यहां आने से मुझे ऊर्जा मिलती है। वृन्दावन पहुंचकर तो अद्भुत शांति का अहसास होता है।' आरजेडी ने नेता ने इस दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्‍ली की सीमा पर जारी किसान आंदोलन पर भी बात की और कहा कि सरकार को किसानों के हित में काम करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि कृषि कानून किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए नहीं, बल्कि उन्हें सामान्य मजदूर बनाने के लिए लाए गए हैं।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर