BJP Bengal Mission: बीजेपी के वोट भात से क्या ममता को मिलेगी मात..एक बार फिर बंगाल दौरे पर जे पी नड्डा

देश
ललित राय
Updated Jan 09, 2021 | 16:08 IST

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन चुनावी जंग जीतने की कवायद में बीजेपी, टीएमसी के बीच जुबानी मुकाबला तेज हो गया है।

BJP Bengal Mission: बीजेपी के वोट भात से क्या ममता को मिलेगी मात..एक बार फिर बंगाल दौरे पर जे पी नड्डा
बंगाल के दौरे पर हैं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा 

मुख्य बातें

  • बीजेपी की तरफ से एक मुट्ठी चावल अभियान की शुरुआत
  • बंगाल के 48 हजार गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य
  • बीजेपी की तरफ से टीएमसी के खिलाफ आक्रामक कैंपेन

कोलकाता। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा एक बार फिर बंगाल की धरती पर ममता बनर्जी के खिलाफ हुंकार भर रहे हैं। विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक चौसर पर पासे फेंके जा रहे हैं और आम जन के दिल में उतरने की सभी तरह की कवायद जारी है। मिशन बंगाल के तहत एक मुट्ठी चावल अभियान के जरिए बीजेपी राज्य के 48 हजार गांवों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। 

एक बार फिर बंगाल की धरती पर जे पी नड्डा
बीजे पी नड्डा रोड शो भी कर रहे हैं। इससे पहले डायमंड हार्बर के करीब उनके रोडशो के दौरान पर हमला किया गया था जिसके बाद बीजेपी और टीएमसी में तु तु  मैं मैं बढ़ गई थी। सवाल यह है कि क्या बीजेपी की इस तरह की आक्रामक अभियान उसे नबन्ना भवन के पहुंचने का रास्ता साफ कर देगा। करीब एक महीने के बाद जे पी नड्डा बंगाल की धरती पर जब पधारे तो राजनीतिक हल्के में सवाल था कि क्या उनका दौरा इस बार सकुशल संपन्न होगा। इस सवाल के जवाब में जानकार कहते हैं कि अब ममता बनर्जी, बीजेपी के कैंपेंन को ज्यादा स्पेस नहीं देने देंगी।


एक मुट्ठी चावल के जरिए दिल में उतरने की कोशिश

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने एक मुट्ठी चावल के जरिए लोगों से भावनात्मक तौर पर जुड़ने की कोशिश कर रही है। सवाल सिर्फ लोगों से एक मुट्ठी चावल लेने तक नहीं है बल्कि यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि उनका नाता सिर्फ वोटों तक सीमित नहीं है बल्कि वो दिल से जुड़ाव चाहते हैं। समृद्ध बंगाल बनाने के जो सपने दिखाए गए उन लोगों ने आखिर क्या किया। चुंकि सत्ता की राजनीति के लिए संख्या बल की जरूरत होती है लिहाजा पार्टी चाहती हैं कि लोग बीजेपी को मजबूत बनाने के लिए अपने दिल और दिमाग में विचारों को परिवर्तित करें। 

बंगाल मे लाखों किसान परिवारों से 'एक मुट्ठी चावल' एकत्रित करने के की शुरुआत की। आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू की गई योजनाओं का लाभ, देश के हर किसान परिवार की तरह बंगाल के किसान भाइयों तक पहुंचे, इसके लिए भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रतिबद्ध है।पश्चिम बंगाल में कृषक सुरोखा ग्राम सभा को संबोधित किया। जनता में ये उत्साह और आत्मविश्वास दर्शाता है कि उन्होंने, बंगाल से ममता सरकार को विदाई देने, उन्हें घर बैठाने और यहां भाजपा की सरकार बनाने का निश्चय कर लिया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर