आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 7 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 7 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 7 सितंबर, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 7th September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 7 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : करनाल में किसानों और प्रशासन के बीच बैठक बेनतीजा रही है। किसानों की महापंचायत जारी है, खट्टर सरकार ने 11 किसानों को बातचीत के लिए बुलाया था। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार हो गए हैं। रायपुर कोर्ट ने 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा। ब्राह्मणों पर दिया था आपत्तिजनक बयान। वहीं ओवैसी की पार्टी में बाहुबली अतीक अहमद का परिवार शामिल हो गया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

'ओपिनियन इंडिया का' में बात हुई यूपी में बिछ रही चुनावी बिसात की। उत्तर प्रदेश में बिछी चुनावी बिसात में मायावती और असदुद्दीन ओवैसी दोनों ने अपने अपने दांव खेले। असद्दुीन ओवैसी ने चुनावी रणभेरी बजा दी। ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

Opinion India ka: उत्तर प्रदेश के मुसलमानों को ओवैसी पसंद हैं? ओवैसी की मुस्लिम पॉलिटिक्स चलेगी?

इंग्लैंड क्रिकेट के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने चौथे टेस्ट में पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बावजूद जीत दर्ज करने के लिए विराट कोहली की टीम की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय टीम को पता है कि वापसी कैसे करनी है। 

करारी हार के बाद इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने जमकर कर डाली टीम इंडिया की तारीफ

एक तरफ यूपी में बुखार से बच्चों की मौत हो रही हैं तो वही दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में भी बुखार का कहर बना हुआ हैं, दिल्ली का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एलएनजेपी में प्रतिदिन 3000 मामले बुखार के आ रहे हैं जिसमें से 40-50 फीसदी मामले केवल बच्चों के हैं।

दिल्ली में भी बुखार का कहर, LNJP में रोज आ रहे हैं 3000 मामले

अफगानिस्तान में तालिबान ने कार्यवाहक सरकार के गठन का ऐलान कर दिया गया है। मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद को प्रधानमंत्री बनाया गया है। अब्दुल गनी बरादर पहले उप प्रधानमंत्री बने, जबकि मावलवी हन्नाफी दूसरे डिप्पी पीएम होंगे।

अफगानिस्तान में नई सरकार के गठन का ऐलान, मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद बने प्रधानमंत्री, बरादर होंगे डिप्टी

भारत ने सोमवार को चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रन से धूल चटाई। केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में भारतीय टीम पहली पारी में पिछड़ गई थी। हालांकि, विराट सेना ने दूसरी पारी में खूब धमाल मचाया और इंग्लैंड बुरी तरह ढेर हो गई। यादगार जीत के बाद बीसीसीआई ने मंगलवार को भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का वीडियो शेयर किया है। 

VIDEO: यादगार जीत के बाद भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का ऐसा था माहौल, तीन खिलाड़ियों ने बताई अपने दिल की बात

निपाह वायरस से संक्रमित लोगों में कोरोना वायरस के समान लक्षण दिखाई दे सकते हैं। इसके शुरुआती लक्षण गले में खराश, तेज बुखार, मांसपेशियों में दर्द, सिर दर्द, चक्कर आना, थकान आदि हैं।

केरल में कोरोना के साथ निपाह वायरस का खौफ, जानें क्या है NI Virus व कोव‍िड से इसकी समानता

उत्तर प्रदेश में चुनावी जंग शुरू हो गई है। जहां AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम कार्ड चलना शुरू कर दिया तो वहीं मायावती ने ब्राह्मण तीर चला दिया है।

उत्तर प्रदेश में ओवैसी ने चला 'मुस्लिम' कार्ड तो मायावती ने छोड़ा 'ब्राह्मण' तीर

अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की तैयारी चल रही है। मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद सरकार के प्रमुख बन सकते है।

अफगानिस्तान में नई तालिबान सरकार जल्द, मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद बन सकते हैं चीफ

टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में करारी शिकस्त के बाद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे मुकाबले में जबरदस्त वापसी की। भारत ने मेजबान टीम को केनिगंटन ओवल में 157 रन से मात दी। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। 

क्या इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में नहीं उतरेंगे ये तीन दिग्गज भारतीय खिलाड़ी?

मध्य प्रदेश में बिजली संकट पर राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता दिग्वजिय सिंह और कमलनाथ लगातार शिवराज सरकार को घेर रहे हैं।

मध्य प्रदेश में "बिजली" राजनीति, शिवराज की बढ़ी मुश्किल

कांग्रेस जहां सत्ता में है वहां तो अंतर्कलह और गुटबाजी से जूझ ही रही है, लेकिन जहां पार्टी तीन दशक से विपक्ष में है वहां भी पार्टी फैसला नही ले पा रही है। बिहार जैसा प्रदेश जहां कांग्रेस का जनाधार नाम मात्र का बचा है,पार्टी नेतृत्व पिछले दो महीने से प्रदेश अध्यक्ष और संगठनात्मक बदलाव नही पा रही है।

बिहार कांग्रेस में कमेटी गठन पर तकरार कायम, क्या यह है खास वजह

भारत ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शानदार 157 रन से जीत अपने नाम की। टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड की टीम बुरी तर ढेर हो गई। हालांकि, इस दमदार जीत के बाद एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री से गुस्सा है।

क्या मिलेगी सजा? टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से गुस्सा है BCCI, ये है वजह

महामारी के झटके के बावजूद भारतीय कंपनियां इस साल अपने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला किया है। अगले साल इससे ज्यादा सैलरी बढ़ाएगी।

आपके लिए गुड न्यूज, भारतीय कंपनियां 2022 में 9.4% बढ़ाएंगी सैलरी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने ब्राह्मणों के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार, ब्राह्मणों पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी (भारत सरकार) के शोध में हुआ बड़ा खुलासा है। दरअसल, वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद दिल्ली के एक चौथाई मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

Delhi: वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकीं, फिर भी 25% मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर कोविड-19 पॉजिटिव

कोरोना महामारी से बचाव के लिए एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और बेहतर ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति रंग ला रही है। ताजा स्थिति के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 28 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं, वहीं कोविड टीकाकरण के लिए योग्य प्रदेश की 45 फीसदी आबादी ने टीके की पहली खुराक ले ली है।

UP: रात्रि कर्फ्यू में योगी सरकार ने दी ढील, अब 11 बजे तक खुल सकेंगे बाजार

दिल्ली सरकार युवा उद्यमी को तैयार करने जा रही है और इसी के तह सरकार ने आज बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम (Business Blasters Programme in Delhi) की शुरूआत कर दी है।

दिल्ली सरकार ने स्कूलों में शुरू किया ‘Business Blasters' कार्यक्रम, तैयार हो सकेंगे युवा उद्यमी

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले सरकार को टेंशन दे रहे हैं। राज्य सरकार में ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जिस तरह नागपुर में कोरोना (Covid cases in Nagpur) की मामले दोगुनी रफ्तार से सामने आ रहे हैं, उससे साफ है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है।

Covid Third Wave: 'नागपुर में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर', उद्धव के मंत्री राउत का बड़ा दावा

अयोध्या के रुदौली में एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आपराधिक मामलों को लेकर दोहरा मानदंड नहीं चल सकता है और इसके साथ ही उन्होंने कुख्यात अपराधी अतीक अहमद को पार्टी में शामिल किया है।

कुख्यात अपराधी अतीक अहमद पत्नी समेत AIMIM में शामिल, असदुद्दीन ओवैसी ने शान में पढ़े कसीदे

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से खास मांग की है। उन्होंने नमाज अता करने के लिए विधानसभा में एक कमरा देने की वकालत की है।

Irfan Solanki News: सपा विधायक इरफान सोलंकी की खास मांग, नमाज अता करने के लिए विधानसभा में कमरा मांगा

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मंगलवार को 'टाइम्स नाउ नवभारत' के खास बातचीत में कहा कि ऐसा लग रहा है कि किसान महापंचायत के बहाने राजनीति हो रही है। 

'किसान महापंचायत के बहाने हो रही राजनीति', 'टाइम्स नाउ नवभारत' से बोले केंद्रीय मंत्री बालियान

Shiksha Parv 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षक पर्व के उद्घाटन सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। इश अपने संबोधन से पहले पीएम ने कई शिक्षा से जुड़ी पहलों का उद्धाटन किया।

Shiksha Parv 2021: शिक्षा पर्व पर बोले PM- जब समाज मिलकर कुछ करता है, तो इच्छित परिणाम अवश्य मिलते हैं

इजरायल में विगत दशकों में सबसे बड़ा प्रिजन ब्रेक हुआ है। यहां एक अति सुरक्षित जेल से फलीस्तीन के छह कैदी फिल्मी अंदाज में फरार हो गए। कैदियों के फरार होने के बाद इजरायली सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है। 

इजरायल की अति सुरक्षित जेल से फरार हुए फलस्तीन के 6 कैदी, फिल्मी अंदाज में खोद डाली सुरंग

पंजशीर घाटी पर तालिबान बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। खबर है कि उसने पंजशीर घाटी पर हमला करने के लिए फाइटर जेट्स और लड़ाकू हेलिकॉप्टरों की तैनाती की है।

Panjshir Valley : पंजशीर पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में तालिबान, तैनात किए फाइटर जेट्स

राजधानी काबुल पर गत 15 अगस्त को कब्जा करने के बाद तालिबान अफगानिस्तान में अपनी सरकार नहीं बना पाया है। सरकार बनाने की अपनी दो बार की घोषणा से उसे पीछे हटना पड़ा है। 

अफगानिस्तान में क्यों नहीं बन पा रही सरकार? तालिबान में कहां फंसा है पेंच

राजस्थान भाजपा (Rajasthan BJP) में इन दिनों सब कुछ ठीक होता नहीं दिख रहा है। पार्टी में चल रहे पोस्टरबाजी के बीच बीजेपी दो खेमों में बंटी हुई जनर आ रही है। 

Rajasthan: भाजपा नेता ज्ञान देव आहूजा बोले- वसुंधरा दो बार रह चुकी हैं CM, मुझे युवा मुख्यमंत्री चाहिए

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल अभी से जुट गए हैं। राज्य में दूसरी बार विस चुनाव लड़ने जा रही ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) मंगलवार को अयोध्या की रुदौली में अपनी चुनावी रैली करने जा रही है। 

UP Polls 2022 : अयोध्या के रुदौली से आज चुनावी अभियान का आगाज करेंगे ओवैसी

पंजाब में कांग्रेस के बाद अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party Punjab) में मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर रस्साकशी नजर आ रही है।पार्टी फिलहाल आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के लिए भगवंत सिंह मान के नाम को आगे करने में कतरा रही है।

Punjab: Congress के बाद अब AAP में घमासान! भगवंत मान को CM का चेहरा बनाने की मांग पर अड़े समर्थक

दिल्ली उच्च न्यायालय के गेट नंबर पांच के बाहर दस वर्ष पहले सात सितंबर के दिन सूटकेस में रखे बम में हुए विस्फोट में 17 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 76 लोग घायल हुए थे। यह आतंकवादी घटना थी। 

आज का इतिहास, 7 सितंबर : 10 साल पहले दिल्ली हाई कोर्ट में हुआ था बम विस्फोट

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने सोमवार (06 सितंबर) को कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों के पुरखे एक ही थे और हर भारतीय हिंदू है।

कट्टरपंथियों के खिलाफ मजबूती से खड़े हों "समझदार" मुस्लिम नेता : मोहन भागवत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर