क्या इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में नहीं उतरेंगे ये तीन दिग्गज भारतीय खिलाड़ी?

India vs England 5th Test: भारतीय टीम ने इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है। सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 10 सितंबर से खेला जाएगा।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट
  • दोनों टीमें ओल्ड ट्रैफर्ड में भिड़ेंगी
  • क्या उतरेंगे ये तीन दिग्गज भारतीय?

टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में करारी शिकस्त के बाद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे मुकाबले में जबरदस्त वापसी की। भारत ने मेजबान टीम को केनिगंटन ओवल में 157 रन से मात दी। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। अब विराट सेना शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर पांचवें टेस्ट में रूट एंड कंपनी से भिड़ेगी। भारतीय टीम इस मैच में भी पूरा दमखम दिखाने की कोशिश करेगी। लेकिन अंतिम टेस्ट से पहले भारतीय खेमा थोड़ा चिंतित हैं, क्योंकि उसके दो दिग्गज खिलाड़ी चौथे मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। वहीं, एक प्लेयर को वर्कलोड के चलते आराम दिया जा सकता है।

रोहित शर्मा

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने चौथे टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। रोहित बैटिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके बाएं घुटने में दर्द था और वह इससे जूझते हुए नजर आए। रोहित इसी दर्द की वजह से इंग्लैंड की दूसरी पारी में फील्डिंग के लिए नहीं भी उतरे। रोहित ने अपनी चोट के बारे में कहा है कि अभी तो अच्‍छा महसूस हो रहा है। फिजियो ने संदेश दिया है कि हर मिनट पर ध्‍यान देना होगा। ज्‍यादा आगे की सोचने की जरूरत नहीं है। ऐसे में उनके खेलने पर अभी स्थिति साफ नहीं है।

चेतेश्वर पुजारा

अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के ओवल टेस्ट में भारत की दूसरी पारी के समय टखने में चोट लग गई थी। पुजारा को एक रन दौड़ते वक्त एड़ी में परेशानी हुई थी। उनका पैर मुड़ गया था। हालांकि, पुजारा ने पट्टी बांधने के बाद थोड़ी दौड़ लगाई, जिससे पता चला कि उनकी चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है। लेकिन फिर भी पुजारा के मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने पर संशय बना हुआ है।  पुजारा ने दूसरी पारी में 127 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 61 रन बनाए थे।  

जसप्रीत बुमराह

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मौजूदा टेस्ट सीसीज में शानदार गेंदबाजी की है। वह भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाजी रहे हैं। उन्होंने चार टेस्ट मैचों की सात पारियों में कुल 18 विकेट झटके हैं। उनसे आगे सिर्फ तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन हैं, जिन्होंने इतने ही मैचों की आठ पारियों में 21 विकेट हासिल किए। बुमराह को पांचवें मैच में वर्कलोड (काम का बोझ) और रोटेशन पॉलिसी की वजह से आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह तेज गेंदबाज इशांत शर्मा या फिर प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिल सकता है। मालम हो कि प्रसिद्ध को चौथे टेस्ट से भारत की मुख्य टेस्ट शामिल किया गया था। वह स्टैंडबाई लिस्ट में थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर