Covid Third Wave: 'नागपुर में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर', उद्धव के मंत्री राउत का बड़ा दावा

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 07, 2021 | 13:59 IST

Covid Third Wave in Nagpur: उद्धव ठाकरे सरकार में कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नागपुर में कोरोना की जिस तरह रफ्तार बढ़ रही है वो तीसरी लहर आने की पुष्टि करती है।

Maharashtra Minister Nitin Raut says COVID-19 third wave has entered Nagpur
Covid Third Wave: 'नागपुर में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है' 

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र के नागपुर में कोविड की तीसरी लहर की आहट!
  • ऊर्जा मंत्री नितिन राउत बोले- नागपुर में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर
  • हमें कड़े प्रतिबंध लगाने पर होना पड़ सकता है मजबूर

नागपुर:  महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले सरकार को टेंशन दे रहे हैं। राज्य सरकार में ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जिस तरह नागपुर में कोरोना (Covid cases in Nagpur) की मामले दोगुनी रफ्तार से सामने आ रहे हैं, उससे साफ है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। ऊर्जा मंत्री का यह बयान इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि उन्होंने कोविड की समीक्षा बैठक में शिरकत करने के बाद यह बयान दिया है। उन्होंने फिर से पाबंदियां लगाने की भी बात कही। 

नितिन राउत का बड़ा बयान

मीडिया से बात करते हुए नितिन राउत ने कहा, 'कोरोना को लेकर हमारी रिव्यू मीटिंग समाप्त हो चुकी है , उस रिव्यू मीटिंग में कोरोना पॉजिटिव को लेकर जो आंकड़े हमारे सामने आए, वो बहुत दिनों बाद आज डबल के फीगर पर आ गए हैं। इसका मतलब हमारे यहां कोरोना की थर्ड वेव का आगमन हो गया है। उसका मुकाबला करने के लिए हमारा प्रशासन सजग रहे उस दृष्टिकोण से जल्द यहां डिजास्टर मैनेजमेंट की मीटिंग ली जाएगी। पाबंदियों को लेकर कुछ निर्णय बैठक में लिए गए हैं, उस संबंध में हम जनता के प्रतिनिधियों से चर्चा करके उसका अंतिम फैसला लेंगे, लेकिन कड़क प्रतिबंध लगाने पर हमें मजबूर होना ही पड़ेगा और वो लगेंगे ही, य मैं आपको बता रहा हूं।'

बीते चौबीस घंटे में आए इतने मामले

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 3,626 नए मामले आए जो 15 फरवरी के बाद सबसे कम संख्या है। वहीं राज्य में गत 24 घंटे के दौरान 37 कोरोना वायरस संक्रमितों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को आए मामलों को मिलाकर अब तक राज्य में 64,89,800 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 1,37,811 मरीजों की मौत हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर