Rajasthan: भाजपा नेता ज्ञान देव आहूजा बोले- वसुंधरा दो बार रह चुकी हैं CM, मुझे युवा मुख्यमंत्री चाहिए

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 07, 2021 | 09:08 IST

अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले राजस्थान भाजपा नेता और पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा (Gyan Dev Ahuja) ने वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) की जगह राज्य में किसी युवा चेहरे को CM बनाए जाने की अपील की।

BJP leader & former MLA Gyan Dev Ahuja says A new face should be elected as CM in Rajasthan in the next polls
वसुंधरा दो बार रह चुकी हैं CM, मुझे युवा CM चाहिए: BJP नेता 

मुख्य बातें

  • राजस्थान बीजेपी में चुनाव से पहले नजर आ रही है गुटबाजी
  • भाजपा विधायक ज्ञानदेव आहूजा बोले- राजे की जगह मुझे चाहिए युवा सीएम
  • बीजेपी प्रदेशअध्यक्ष सतीश पुनिया और राजे समर्थकों में पहले भी देखने को मिली थी खटपट

श्रीगंगानगर: राजस्थान भाजपा (Rajasthan BJP) में इन दिनों सब कुछ ठीक होता नहीं दिख रहा है। पार्टी में चल रहे पोस्टरबाजी के बीच बीजेपी दो खेमों में बंटी हुई जनर आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के समर्थकों में जुबानी जंग और पोस्टरबाजी जारी है। इन सबके बीच भाजपा के पूर्व विधायक और अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने ज्ञानदेव आहूजा (Gyandev Ahuja)  ने एक ऐसा बयान दिया है जो राजे समर्थकों को जरूर खटकेगा। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे को राज्य की बजाय केंद्र की राजनीति करनी चाहिए।

वसुंधरा राजे को छोड़ देनी चाहिए राजस्थान की राजनीति- ज्ञानदेव

श्री गंगानगर में मीडिया से बात करते हुए ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, 'राजस्थान में (अगले चुनाव में) एक नया चेहरा मुख्यमंत्री के रूप में चुना जाना चाहिए। वसुंधरा राजे दो बार सीएम रह चुकी हैं। लोकतंत्र में सबको मौका मिले, मुझे प्रदेश को युवा मुख्यमंत्री चाहिए। मैंने उनसे इस संबंध में अपील भी की है।' आहूजा यहीं रूके उन्होंने साफ कहा कि वसुंधरा राजे को राजस्थान की राजनीति छोड़ देनी चाहिए।

बीजेपी में हुए दो गुट
दरअसल विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान भाजपा में दो गुट हो गए हैं।  राजे के समर्थन में उनके समर्थक नए नामों से संगठन बनाकर प्रचार कर रहे हैं।  कुछ समय पहले जब बीजेपी ने जन आशीर्वाद रैली निकाली थी तो भाजपा राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के नेतृत्व में राजस्थान में तीन चौथाई बहुमत के साथ अगली सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चेहरे का फैसला संसदीय बोर्ड करेगा।

ज्ञानदेव आहूजा ने जिस तरह सार्वजनिक बयान दिया है उससे साफ है राजस्थान बीजेपी में अभी सब कुछ ठीक नहीं है। उनका ये बयान राजे समर्थकों को निश्चित तौर पर खटकेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर