Irfan Solanki News: सपा विधायक इरफान सोलंकी की खास मांग, नमाज अता करने के लिए विधानसभा में कमरा मांगा

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने यूपी विधानसभा से मांग की है कि मुस्लिम विधायकों को नमाज अता करने के लिए विधानसभा के अंदर एक कमरा रिजर्व कर दें।

UP Assembly elections 2022, SP MLA Irfan Solanki, UP Assembly Chairperson, hriday narain dixit, namaj, room reserved for namaj
सपा विधायक इरफान सोलंकी की खास मांग, नमाज अता करने के लिए विधानसभा में मांगा कमरा 

मुख्य बातें

  • यूपी विधानसभा में नमाज अता करने के लिए कमरे की मांग
  • सपा विधायक इरफाम सोलंकी ने इस संबंध में की मांग
  • छत्तीसगढ़, दिल्ली का दिया हवाला

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से खास मांग की है। उन्होंने नमाज अता करने के लिए विधानसभा में एक कमरा देने की वकालत की है। उनका कहना है कि खासतौर से विधानसभा की कार्यवाही के दौरान नमाज अता करने के लिए मस्जिद जाना पड़ता है, इससे कार्यवाही में शामिल होने में मुश्किल आती है। अगर विधानसभा के अंदर ही एक कमरा मिल जाए तो इस तरह की मुश्किल से मुस्लिम विधायकों को आजादी मिल सकेगी।

सिर्फ एक कमरे की मांग
इरफान सोलंकी ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से वो इस तरह की मुश्किल का सामना कर रहे हैं। जब देश के दूसरे राज्यों जैसे छत्तीसगढ़, बंबई से खबरें आई और मुस्लिम विधायकों को यह सुविधा देने का फैसला किया है तो यूपी विधानसभा अध्यक्ष भी इस बारे में फैसला कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नमाज का समय मुकर्रर है, अक्सर देखा गया है कि विधानसभा में कार्यवाही के दौरान इस तरह की मुश्किल का सामना करना पड़ता है, मसलन किसी विधायक का विषय अगर उसी समय लगा हो तो कार्यवाही छूट जाती है। 

'सियासी मांग नहीं'
इरफान सोलंकी कहते हैं कि नमाज, आस्था का विषय है लिहाजा उसे नहीं छोड़ा जा सकता है। इस तरह की कठिनाई को देखते हुए उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से एक कमरा देने या बनाने की मांग की है, उन्होंने कहा कि एक कमरा बना देने से कुछ भी नहीं होता है। उन्होंने कहा कि वो इस विषय पर सियासत नहीं कर रहे हैं, लिहाज उनके बयान को सियासी चश्मे से नहीं देखना चाहिए

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर