आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 4 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 05, 2021 | 00:23 IST

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 4 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 4 सितंबर, शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

 aaj ki taza khabar 4th September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 4 सितंबर, बड़ी खबरें 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के अंतिम सप्ताह में संयुक्त राज्य अमेरिका जा सकते हैं। निर्वाचन आयोग ने ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने की शनिवार को घोषणा की। अफगानिस्‍तान की सत्‍ता में काबिज तालिबान को कई मोर्चों पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बॉलीवुड स्टार्स सलमान खान और कटरीना कैफ टाइगर 3 फिल्‍म की शूटिंग के लिए तुर्की में हैं, जहां सरकार उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। राम मंदिर परिसर में टाइम्स नाउ नवभारत पहुंचा है और पता लगाने की कोशिश की कि अभी तक कितना निर्माण कार्य हो चुका है और कब तक राम मंदिर का काम पूरा होगा। राम मंदिर की नींव का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है।

राम मंदिर परिसर में TIMES NOW नवभारत, कहां होगा गर्भ गृह और कहां होगी मां सीता की रसोई, जानें

चूड़‍ियों के लिए मशहूर उत्‍तर प्रदेश के फिरोजाबाद शहर में इन दिनों डेंगू और वायरल बुखार से लोग खौफजदा हैं, जिसकी चपेट में आकर बच्‍चों सहित 51 लोग अब तक दम तोड़ चुके हैं। 

UP की 'बैंगल सिटी' में डेंगू-वायरल की दहशत, बच्‍चों स‍मेत 51 लोगों ने तोड़ा दम

बीजेपी सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने Frankly Speaking में टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार के साथ खास बातचीत की। उन्होंने न सिर्फ दिल्ली और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर बात की, बल्कि देश-दुनिया के अलग-अलग मुद्दों पर भी अपना पक्ष रखा।

Frankly Speaking: चीन-पाकिस्तान-तालिबान से लेकर केजरीवाल तक; गौतम गंभीर ने दिया हर सवाल का जवाब

ग्‍लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शीर्ष रेटिंग मिली है। 70 प्रतिशत रेटिंग के साथ उन्‍होंने अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल सहित कई वैश्विक नेताओं को पीछे छोड़ दिया है।

Global Leader Approval ratings: वैश्विक नेताओं में टॉप पर पीएम मोदी, 70% रेटिंग के साथ कई नेताओं को छोड़ा पीछे

रेलवे रामायण एक्‍सप्रेस का नया सीजन शुरू करने जा रहा है। यात्रा दिल्‍ली के सफदरजंग रेलवे स्‍टेशन से 7 नवंबर को शुरू होगी। 17 दिनों की यात्रा में भक्‍त देशभर में फैले भगवान राम से जुड़े तीर्थ स्‍थलों के दर्शन कर सकेंगे।

तीर्थ और आस्था के साथ भारतदर्शन, रामायण सर्किट यात्रा के लिए IRCTC पर बुक करें टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के अंतिम सप्ताह में संयुक्त राज्य अमेरिका जा सकते हैं। सरकारी सूत्रों के अनुसार, इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से उनकी मुलाकात होगी। इस साल जनवरी में बाइडेन प्रशासन के सत्ता में आने के बाद से पीएम मोदी की अमेरिका की यह पहली यात्रा होगी।

सितंबर अंत में अमेरिका जा सकते हैं पीएम मोदी, बाइडेन से तालिबान-अफगानिस्तान समेत कई मसलों पर होगी बात

बॉलीवुड स्टार्स सलमान खान और कटरीना कैफ फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म टाइगर 3 की शूटिंग के लिए तुर्की में हैं। तुर्की सरकार ने दोनों का गर्मजोशी से स्वागत किया। सलमान और कटरीना ने अपने काम से कुछ समय निकाला और तुर्की के पर्यटन मंत्री मेहमत नूरी एर्सॉय से मुलाकात की।

तुर्की के मंत्री से कैसे मिले सलमान खान और कटरीना कैफ? विदेश में सरकार ने किया स्वागत

निर्वाचन आयोग ने ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने की शनिवार को घोषणा की। इनमें पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट भी शामिल है जहां से मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने की संभावना है। मतगणना तीन अक्टूबर को होगी।

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर में 30 सितंबर को उपचुनाव, ममता बनर्जी हो सकती हैं खड़ी, नंदीग्राम से गईं थीं हार

बिहार में बीते साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी आलाकमान यहां बड़े बदलाव के मूड में है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी यहां किसी दलित नेता पर दांव लगा सकती है। हालांकि कई नेताओं ने इस पर आपत्ति भी जताई है।

बिहार में दलित नेता पर दांव लगाने की तैयारी में कांग्रेस, सोनिया-राहुल करेंगे अंतिम फैसला

Faiz Hameed reache Kabul: अफगानिस्तान में तालिबान की मदद करने के आरोपों के बीच पाकिस्तान ने अपनी खुफिया एजेंसी आईएसआई के मुखिया को काबुल भेजा है। ISI चीफ फैज हमीद तालिबान नेताओं से मुलाकात करेंगे।
काबुल पहुंचे पाक खुफिया एजेंसी ISI के चीफ फैज हमीद, तालिबान नेताओं से करेंगे मुलाकात

PM Modi's Birthday: बीजेपी ने पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी, 7 अक्टूबर 2021 को सीएम और पीएम के तौर पर नरेंद्र मोदी 20 साल पूरा करेंगे।
PM Modi BirthDay:सेवा और समर्पण अभियान के तौर पर "पीएम मोदी का जन्मदिन" मनाएगी "बीजेपी" 

SBI Bank Alert For Customes: स्टेट बैंक ने जानकारी दी है कि मेंटेनेंस गतिविधियों के लिए 4 और 5 सितंबर की रात तीन घंटे के लिए ये बैंकिंग सर्विसेज उपलब्‍ध नहीं रहेंगी।
SBI Bank Alerts: स्टेट बैंक ग्राहकों के लिए अलर्ट, बंद रहेगी बैंक की ये सेवाएं, जानें विस्तार से 

Sidharth Shukla and Shehnaaz Gill Wedding Plan: सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से शहनाज गिल सदमे में हैं। उन्‍हीं की गोद में सिद्धार्थ ने आखिरी सांस ली थी। दोनों दिसंबर 2021 में शादी के बंधन में बंधने वाले थे।
Shehnaaz Gill से दिसंबर में शादी करने वाले थे Sidharth Shukla, अधूरा रह गया हमसफर बनने का सपना

Separate Room For Namaz: झारखंड सरकार ने विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए अलग से कमरा अलॉट किया है। इस संबंध में शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।
Jharkhand: मुस्लिम विधायकों के नमाज पढ़ने के लिए Vidhan Sabha में विशेष कमरा अलॉट

Youth Battered to Death in Delhi:दिल्ली के नरेला औद्योगिक इलाके में बृहस्पतिवार सुबह फैक्टरी में चोरी करने के शक में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।
Delhi Crime: दिल्ली में चोरी के शक में भीड़ ने युवक को पीट-पीट कर मार डाला

Taliban's celebratory gunfire: अफगानिस्तान में कब्जे के बाद से तालिबान के लड़ाके अपनी घटिया हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जीत के जश्न मनाने के चक्कर में तालिबानियों ने फायरिंग की कई लोगों की जान चली गई।
Afghanistan: फायरिंग कर पंजशीर पर जीत का जश्न मना रहा था Taliban, बच्चों समेत कई की मौत

Paralympic Medal Winner: पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले निशानेबाज मनीष नरवाल और सिल्वर मेडल जीतने वाले सिंहराज अडाना को हरियाणा सरकार क्रमश: 6 करोड़ और 4 करोड़ रुपये देगी।
Paralympic: पदक जीतने वाले मनीष को 6 करोड़ और सिंहराज को 4 करोड़ देगी खट्टर सरकार, सरकारी नौकरी भी की ऑफर

अहमदाबाद में एक ट्रेनी एयर होस्टेस ने आरोप लगाया कि आरोपी ने जघन्य कृत्य का एक वीडियो रिकॉर्ड किया और बाद में क्लिप का इस्तेमाल कई बार उसका यौन उत्पीड़न करने के लिए किया।
Trainee Air Hostess:ट्रेनी एयर होस्टेस को इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने बहकाकर किया रेप और ब्लैकमेल 

उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार (Viral Fever in Uttar Pradesh) और इससे मौत के मामले मथुरा, एटा, मैनपुरी के साथ-साथ फिरोजाबाद में सामने आए हैं। इसके बाद अब लखनऊ में बड़ी संख्या में लोग बीमार हैं।
Uttar Pradesh के कई इलाकों में रहस्मयी बुखार का खौफ, फिरोजाबाद और मथुरा में ही अब तक 81 की मौत

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में सवा लाख से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्ति पूरी करने के बाद अब खाली पदों पर नियुक्ति-प्रक्रिया शुरू होने के आसार बनने लगे हैं।
Sarkari Naukri: यूपी के परिषदीय स्‍कूलों में होगी शिक्षकों की बंपर भर्ती, जानें कब शुरू होंगे आवेदन

Pramod Bhagat in finals of Tokyo Paralympics: भारत के शटलर प्रमोद भगत बैडमिंटन की पुरुष सिंगल्‍स एसएल-3 स्‍पर्धा के फाइनल में पहुंच गए हैं। सेमीफाइनल में भगत ने जापान के शटलर को हराया।
Tokyo Paralympics: भारत के दो बैडमिंटन खिलाड़‍ियों से गोल्‍ड की उम्‍मीद, ब्रॉन्‍ज के लिए खेलेंगे तरुण

Pakistan fighting alongside Taliban: अफगानिस्तान में सत्ता तक तालिबान को पहुंचाने में पाकिस्तान ने किस तरह मदद की यह किसी से छिपा नहीं है। अब इसका एक अहम सबूत भी पंजशीर घाटी से सामने आया है।
Taliban और पाकिस्तान के गठजोड़ का पहला सबूत आया सामने, पंजशीर में मारे गए सैनिक का ID-Card बरामद [Photos]

India & US 2+2 dialogue News:विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने शुक्रवार को कहा कि भारत और अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता इस साल के अंत में नवंबर में होगी।
India & US 2+2 dialogue:विदेश सचिव  श्रृंगला बोले- "भारत और अमेरिका 2+2 वार्ता नवंबर में होगी" 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अबू धाबी के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Sheikh Mohd bin Zayed Al Nahyan) के बीच शुक्रवार शाम को टेलीफोन पर बातचीत हुई।
PM मोदी ने की अबूधाबी के क्राउन प्रिंस से फोन पर बात, क्षेत्रीय घटनाक्रमों पर हुई चर्चा की

Afghanistan Updates: तालिबान के प्रवक्ता ज़बीउल्लाह मुजाहिद के मुताबिक अफगानिस्तान में नई सरकार के गठन आज होगा, इससे पहले सरकार के गठन से संबंधी घोषणा शुक्रवार को की जानी थी जिसे एक दिन टाला गया।
Afghanistan New PM:अफगानिस्तान में आज होगा सरकार गठन, मुल्‍ला बरादर संभालेंगे नई सरकार का नेतृत्‍व!

अफगानिस्तान के स्वघोषित एक्टिंग प्रेसीडेंट अमरुल्लाह सालेह का कहना है कि वो पंजशीर में ही हैं, तालिबान का दावा गलत है कि वो तजाकिस्तान भाग गए हैं।
पंजशीर पर कब्जे के लिए पाकिस्तानी सेना तालिबान की कर रही है मदद: अमरुल्लाह सालेह

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर