PM मोदी ने की अबूधाबी के क्राउन प्रिंस से फोन पर बात, क्षेत्रीय घटनाक्रमों पर हुई चर्चा की

देश
भाषा
Updated Sep 04, 2021 | 07:19 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अबू धाबी के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Sheikh Mohd bin Zayed Al Nahyan) के बीच शुक्रवार शाम को टेलीफोन पर बातचीत हुई।

PM Modi speaks to Abu Dhabi Crown Prince, reviews progress in comprehensive strategic partnership
PM मोदी ने की अबूधाबी के क्राउन प्रिंस से फोन पर बात 

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री मोदी ने की अबूधाबी के युवराज से फोन पर बात
  • अफगानिस्तान सहित कई क्षेत्रीय मुद्दों पर हुई बातचीत
  • द्विपक्षीय सहयोग में निरंतर प्रगति का किया आकलन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अबू धाबी के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (PM Modi speaks to Crown Prince) ने शुक्रवार को क्षेत्रीय घटनाक्रमों पर चर्चा की तथा इस बात पर सहमति व्यक्त की कि दुनिया में आतंकवाद तथा चरमपंथ के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने इसके साथ ही, इस तरह की ताकतों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ खड़े होने के महत्व पर जोर दिया।

अफगानिस्तान को लेकर भी हुई चर्चा

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जा करने और युद्धग्रस्त देश से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद हुए घटनाक्रमों के बीच यह चर्चा हुई है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि टेलीफोन पर बातचीत के दौरान, दोनों नेताओं ने भारत-संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) व्यापक रणनीतिक साझेदारी के तहत विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग में निरंतर प्रगति का आकलन किया।

पीएम मोदी का ट्वीट
मोदी ने इस चर्चा में कोविड-19 महामारी के दौरान भारतीय समुदाय के लिए संयुक्त अरब अमीरात के सहयोग की सराहना की, और एक अक्टूबर 2021 से दुबई में आयोजित होने वाले एक्सपो-2020 के लिए शुभकामनाएं भी दीं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मोहम्मद बिन जायद के साथ सार्थक बातचीत हुई। व्यापक रणनीतिक साझेदारी में प्रगति की समीक्षा की और हाल में हुए क्षेत्रीय घटनाक्रमों पर चर्चा की।’’

क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा
पीएमओ ने कहा कि दोनों नेताओं ने साझा हित के क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की। बयान में कहा गया कि दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि दुनिया में आतंकवाद और चरमपंथ के लिए कोई जगह नहीं है तथा उन्होंने इस तरह की ताकतों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय के एक साथ खड़े होने के महत्व पर जोर दिया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर