India & US 2+2 dialogue:विदेश सचिव  श्रृंगला बोले- "भारत और अमेरिका 2+2 वार्ता नवंबर में होगी" 

India & US 2+2 dialogue News:विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने शुक्रवार को कहा कि भारत और अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता इस साल के अंत में नवंबर में होगी।

INDIA US
2+2 की पिछली बैठक नई दिल्ली में हुई थी और अगली बैठक यहां अमेरिका द्वारा आयोजित की जानी है 

नई दिल्ली:  विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने  'हम 2+2 को देख रहे हैं जो नवंबर में होगा। सटीक तारीखों पर अभी काम नहीं किया गया है' श्रृंगला ने वाशिंगटन डीसी की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के समापन पर भारतीय पत्रकारों के एक समूह को बताया, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन भी शामिल थे।

उन्होंने कहा, "हमने इस अवसर का उपयोग संयुक्त सचिव स्तर (joint secretary level) पर 2+2 अंतर-सत्रीय बैठक (inter-sessional meeting) करने के लिए किया।" 2+2 की पिछली बैठक नई दिल्ली में हुई थी और अगली बैठक यहां अमेरिका द्वारा आयोजित की जानी है।

 बिडेन प्रशासन की पहली भारत-अमेरिका 2+2 बैठक के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मेजबानी उनके अमेरिकी समकक्ष विदेश मंत्री ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन करेंगे।

अफगानिस्तान पर बातचीत के अलावा, उनकी यात्रा के दौरान दोनों देश संयुक्त राष्ट्र और इस साल के अंत में यहां होने वाले Quadrilateral summit सहित क्षेत्रीय और बहुपक्षीय मुद्दों पर व्यापक बातचीत करेंगे। जलवायु परिवर्तन पर अमेरिका के विशेष दूत जॉन केरी का भी जल्द ही भारत आने का कार्यक्रम है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर