सितंबर अंत में अमेरिका जा सकते हैं पीएम मोदी, बाइडेन से तालिबान-अफगानिस्तान समेत कई मसलों पर होगी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के अंत में अमेरिका जा सकते हैं। जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद पीएम मोदी का ये पहला दौरा होगा। दोनों की मुलाकात के दौरान, तालिबान और अफगानिस्तान समेत कई मसलों पर बात होगी।

PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के अंतिम सप्ताह में संयुक्त राज्य अमेरिका जा सकते हैं। सरकारी सूत्रों के अनुसार, इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से उनकी मुलाकात होगी। इस साल जनवरी में बाइडेन प्रशासन के सत्ता में आने के बाद से पीएम मोदी की अमेरिका की यह पहली यात्रा होगी। हालांकि, इस संभावित यात्रा पर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इससे जुड़े एक सूत्र ने कहा कि कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

चल रही चर्चाओं के अनुसार, यात्रा की संभावित तिथियां जिन पर काम किया जा रहा है, वे 23-24 सितंबर हैं। बाइडेन के साथ पीएम मोदी की यह मीटिंग होगी, जिसमें दोनों आमने-सामने मिलेंगे। दोनों नेता वर्चुअल मीटिंग में मिले हैं। प्रधानमंत्री मोदी के वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क की यात्रा करने की उम्मीद है। अपेक्षित यात्रा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह तब हो रही है जब अफगानिस्तान में सत्ता परिवर्तन हो रहा है। तालिबान ने सभी प्रमुख शहरों और कस्बों पर नियंत्रण कर लिया है और दो दशकों के बाद उसकी वहां सरकार बनने जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर