ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 4 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर ( Taza Khabar), 4 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िये हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 4 अक्टूबर सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 4th October 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 4 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुए उत्पात में आठ लोगों की जान गई है। इस घटना के बाद राज्य में सियासत ने जोर पकड़ लिया है। लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को रास्ते में पुलिस ने हिरासत में लिया। इस घटना को लेकर विपक्ष यूपी सरकार पर हमलावर हो गया है। वहीं, क्रूज पर मिले ड्रग्स केस में शाहरूख खान के बेट आर्यन खान सहित अन्य को आज फिर कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। भारत और श्रीलंका आज से संयुक्त सैन्य अभ्यान शुरू करेंगे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

राज्य में मुख्यमंत्री पद के ​लिए ढाई-ढाई वर्ष बंटवारे की चर्चा है। इन्हीं चर्चाओं के बीच पिछले लगभग सप्ताह भर से राष्ट्रीय राजधानी में डेरा डाले विधायकों में से कई विधायक सोमवार को वापस रायपुर आ गए।

Chhattisgarh Crisis: दिल्ली से छत्तीसगढ़ लौटे विधायक, कहा 'All is Well'

भवानीपुर उपचुनाव में ममता बनर्जी की प्रचंड जीत के बाद बीजेपी को डर सताने लगा है। पार्टी को डर है कि उसके कई विधायक टीएमसी में जा सकते हैं।

West Bengal: ममता की जीत के बाद BJP में भगदड़ के आसार, कई विधायक थाम सकते हैं TMC का दामन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो प्रसिद्ध कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने शेयर किया है जो उनकी एक फैन का बताया जा रहा है है।

जब विश्वास बोले- बालिके मेरी तुलना किसी स्वदेशी खानपान से करिए.. ईश्वर आपको 'वैल-रोस्टेड' जीवनसाथी दे

Lakhimpur Violence:लखीमपुर खीरी में जो हुआ वो बेहद दुखद, भयानक और शर्मनाक है, इस घटना के कई पहलू हैं, कुछ अभी सामने आ गए हैं कुछ आने बाकी हैं।

Sawal Public Ka: UP चुनाव पर Lakhimpur हिंसा का कितना असर होगा?

FACEBOOK, INSTAGRAM AND WHATSAPP Down: सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनियाभर में सोमवार को अचानक डाउन हो गया है, इससे कई सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

WhatsApp, Instagram Down: दुनियाभर में व्हाट्सअप, फेसबुक और इंस्टाग्राम हुए डाउन, यूजर्स हुए परेशान

UP MNREGA workers: सीएम योगी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राज्य स्तर पर अपर आयुक्त मनरेगा योगेश कुमार आदि, विकास खंड के अधिकारियों, कई मनरेगा कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत भी किया। 

UP MNREGA: सीएम योगी ने दशहरा और दीपावली के पहले मनरेगा कर्मियों को दिया बड़ा तोहफा

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद विपक्ष के कई नेताओं ने घटनास्थल तक जाने की कोशिश की। दिल्ली से प्रियंका गांधी तो फिर लखनऊ से अखिलेश यादव ने जाने की कोशिश की..लेकिन कोई यहां नहीं पहुंंच पाया।

Logtantra में जानिए क्या है Lakhimpur की घटना का सच, हंगामे से पहले क्या हुआ?

ड्रग केस में अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को कोर्ट से राहत नहीं मिल सकी है। वहीं एनसीबी ने एक बड़े नामी ड्रग सप्लायर को अरेस्ट किया है।

Aryan Khan: एक नामी ड्रग सप्लायर को भी NCB ने किया गिरफ्तार, आर्यन खान से हैं करीबी संबंध

Lakhimpur Violence:लखीमपुर राजनीतिक अखाड़े का केंद्र बन गया है विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है वहीं हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज इस मामले की जांच करेंगे।

Rashtravad: क्या यूपी चुनाव में Lakhimpur की घटना बनेगी बड़ा मुद्दा? किसने प्लॉन बनाया किसने उकसाया!

क्रूज पर ड्रग्स का भंडाफोड़ मामले की गूंज सभी ओर है मगर इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने वाले NCB के जांबाज अफसरों के बारे में भी जानिए, कौन हैं वो... 

NCB Officers: क्रूज पर ड्रग्स का भंडाफोड़ करने वाले NCB के इन जांबाज अफसरों के बारे में जानें

FIR Against Javed Akhtar:मुंबई पुलिस ने गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, उन्होंने कथित तौर पर आरएसएस और तालिबान को एक समान बताया था।

Javed Akhtar: गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज, RSS पर दिया था आपत्तिजनक बयान

तेज प्रताप यादव द्वारा लगाए गए आरोपों के बीच राजद सुप्रीमो लालू यादव जल्द ही पटना का दौरा कर सकते हैं। जमानत मिलने के बाद से ही लालू यादव दिल्ली में हैं।

बिहार: जल्द ही पटना आ सकते हैं लालू यादव, उपचुनाव में प्रचार करने को लेकर लग रही अटकलें

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आज लखीमपुर कांड के बाद जब लखनऊ से पीड़ितों के वहां जाने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस बीच लखनऊ में अखिलेश यादव के सामने सपा वर्कर्स ने दारोगा को पीट दिया।

Lucknow: अखिलेश यादव के सामने सपाइयों ने की दारोगा की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

चिकित्सा के क्षेत्र में 2021 के लिए नोबल पुरस्कार का ऐलान कर दिया गया है। संयुक्त तौर पर अमेरिका के डेविड जूलियस और अर्देम पटापाउटियन ने कब्जा जमाया है।

Noble Prize 2021: चिकित्सा के क्षेत्र में डेविड जूलियस और अर्देम पटापाउटियन को 2021 का नोबल पुरस्कार

BJP Candidates for Assam Bye Polls: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने असम विधानसभा की पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर सोमवार को तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

Assam: विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने घोषित किए तीन उम्मीदवार, पुराने MLAs पर लगाया दांव

देश और दुनिया के जाने-माने मीडिया ग्रुप टाइम्स नेटवर्क ने आज हिंदी बिजनेस न्यूज चैनल 'ET NOW स्वदेश' लॉन्च कर दिया है। इस चैनल पर आप अपने काम की बिजनेस से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरें देख सकते हैं।

टाइम्स नेटवर्क का हिंदी बिजनेस न्यूज चैनल 'ET NOW स्वदेश' लॉन्च, अलग अंदाज में पेश होंगी खबरें

Robert Vadra reacts on Lakhimpur Kheri clash : समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में वाड्रा ने कहा कि उन्होंने टेलीविजन पर देखा कि प्रियंका के साथ बदसलूकी की गई। यूपी सरकार महिलाओं की सुरक्षा की बात करती है।
Lakhimpur Violence : रॉबर्ट वाड्रा बोले- हम सभी प्रियंका की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं

लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने मुआवजे, सरकारी नौकरी और न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है। 

लखीमपुर खीरी हिंसा: सरकार-किसानों में सहमति बनी, पीड़ित किसानों के परिवार को सरकारी नौकरी, 45 लाख रु. का मुआवजा

लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है लेकिन केंद्रीय मंत्री ने हिंसा के लिए उग्रवादी और आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया है।

Lakhimpur: अजय मिश्र की 'टाइम्स नाउ नवभारत' से खास बातचीत, बताया-लखीमपुर हिंसा के लिए कौन है जिम्मेदार

लखीमपुर खीरी हिंसा पर विपक्ष के हमलों एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की हिरासत पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस नेता 'राजनीतिक पर्यटन' पर आई हैं।

Lakhimpur Kheri हिंसा पर सिद्धार्थ नाथ सिंह बोले-लाशों के ऊपर 2022 का राजनीतिक सफर तय नहीं करने देंगे

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में पीड़ित किसान परिवारों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का एक वीडियो सामने आया है।

Priyanka Gandhi : सीतापुर में प्रियंका गांधी का 'रौद्र रूप', पुलिस से तीखी बहस का वीडियो आया सामने 

गणितीय मॉडल पर आधारित भारतीय चिकित्सा एवं अनुसंधान परिषद (ICMR) की रिपोर्ट में कहा गया है कि त्योहारी सीजन एवं छुट्टियों के दौरान देश में कोविड-19  की तीसरी लहर (Third wave of Covid-19) अपने तय समय से दो सप्ताह से पहले से आ सकती है। 

त्योहारी मौसम में 2 सप्ताह पहले आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर :  ICMR  

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी की घटना पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सख्त कार्रवाई करने की अपील की है। पत्र ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि लखीमपुर खीरी की हृदय-विदारक घटना में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

'शहीद किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं'; वरुण गांधी की योगी को चिट्ठी, CBI जांच की मांग की, पढ़ें पूरा पत्र

'इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स' (ICIJ) ने अपनी एक साल की खोजी पत्रकारिता एवं दस्तावेजों की जांच-पड़ताल के बाद दुनिया भर की दिग्गज हस्तियों के गुप्त कारोबार के बारे में सनसनीखेज खुलासे किए हैं।

Pandora Paper Leak: 300 भारतीयों के नाम, नीरव मोदी की बहन, अनिल अंबानी ने विदेशों में संपत्ति छिपाने के लिए निकाला तोड़

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में FIR दर्ज की गई है। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है। अजय मिश्रा का नाम भी साजिशकर्ता के रूप में है।

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केस दर्ज, केंद्रीय मंत्री का बेटा बना मुख्य आरोपी, अजय मिश्रा भी साजिशकर्ता

प्रियंका गांधी वाड्रा सीतापुर पुलिस को चकमा देकर सिधौली से दूसरे रास्ते से लखीमपुर के लिए निकल गई थीं, लेकिन चप्पे चप्पे पर पुलिस ने नाकेबंदी कर रखी थी। प्रियंका वाड्रा को थाना हरगांव क्षेत्र से हिरासत में लेकर सीतापुर मुख्यालय में पीएसी के गेस्ट हाउस में रखा गया है।

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी घटना पर सियासी उबाल, प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करने का दावा

आज लखीमपुर में होगा विपक्षियों का जमावड़ा, जानिए योगी और DM से लेकर क्या बोले तमाम नेताउत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई है। 

Lakhimpur Hinsa: आज लखीमपुर में होगा विपक्षियों का जमावड़ा, देशभर में DM कार्यालयों के सामने प्रदर्शन करेंगे किसान

यह दिन भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में एक अहम दिन के तौर पर दर्ज है। साल 1977 में इसी दिन देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को गिरफ्तार करने के 16 घंटे के भीतर रिहा किया गया था।

आज का इतिहास, 4 अक्‍टूबर: आज ही के दिन पूर्व PM इंदिरा जेल से 16 घंटे बाद हुईं थी रिहा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर