NCB Officers: क्रूज पर ड्रग्स का भंडाफोड़ करने वाले NCB के इन जांबाज अफसरों के बारे में जानें

देश
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Oct 04, 2021 | 18:37 IST

क्रूज पर ड्रग्स का भंडाफोड़ मामले की गूंज सभी ओर है मगर इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने वाले NCB के जांबाज अफसरों के बारे में भी जानिए, कौन हैं वो... 

NCB Officer
क्रूज पर ड्रग्स का भंडाफोड़ करने वाले NCB के अफसरों को जानें 

मुंबई में एन्टी नारकोटिक्स ब्रांच ने क्रूज में ड्रग्स पार्टी का पर्दाफाश करते हुए सुपरस्टार शाहरुख के बेटे सहित आठ लोगो को गिरफ्तार किया। लेकिन अब हम आपको बताते है कि NCB की उस तेजतर्रार अफसरों की टीम के बारे में जिन्होंने दिया NCB के इस ऑपरेशन को अंजाम...

NCB ऑफिसर विश्वा विजय सिंह

ये नाम वो नाम है जिन्होंने एन्टी नारकोटिक्स ब्रांच को शीर्ष पर ला दिया है और इनके किये गए ऑपरेशन हमेशा मीडिया की सुर्खियां बटोरती है, हां ये और बात है कि शायद इन अधिकरियों के नाम मीडिया की सुर्खियों न बन पाई हो क्योंकि ये वो अधिकारी है जो पर्दे के पीछे से NCB के कई बड़े ऑपरेशन को अंजाम दे चुके है।

इनका नाम है विश्वा विजय सिंह सुपरिटेंडेंट NCB मुम्बई यूनिट, मूल रूप से लखनऊ के रहने वाले ये वो अधिकारी है जिन्होंने बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को सबसे पहले न केवल हिरासत में लिया बल्कि उसकी गिरफ्तारी खुद अपने हाथो से NCB के सरकारी कागजों में डाली है। 

यही असफर सुशांत सिंह मौत मामले में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर चुके है। पिछले 10 साल से ये बॉलीवुड के नामी गिरामी सेलेब्रिटीज़ से पूछताछ कर चुके है। हेरोइन का सबसे बड़ा भारत का अब तक का ऑपरेशन दिल्ली NCB में रहते हुए साल 2018 में विजय सिंह ने अंजाम दिया था। विजय सिंह को NCB के बेस्ट ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए सम्मानित भी किया जा चुका है। 

दूसरे अफसर है आशीष राजन प्रसाद

शिप ड्रग्स पार्टी को अंजाम देने वाले दूसरे अफसर है आशीष राजन प्रसाद इंटेलीजेंस ऑफिसर और ये भी 2 अक्तूबर को शिप पर मौजूद है खुद अपने हाथों से ड्रग्स की खेप इन्होंने बरामद की। आशीष इसके पहले CISF की स्पेशल इंटेलीजेंस यूनिट में काम कर चुके है और इन्हें मिनिस्टर एक्सीलेंस सर्विसेज मेडल भी मिला है आशीष डेपुटेशन पर 2017 से NCB में है

और इस टीम में मुखिया की बात कर लेते है अब 

2008 बैच के IRD अधिकारी जोनल डायरेक्टर NCB समीर वानखेड़े, जिनका नाम शायद जल्द किसी रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो जाए, ये अधिकारी पिछले 1 साल से ज्यादा से शायद ही ऐसा कोई दिन गया होगा जब NCB के ड्रग्स ऑपरेशन को अंजाम न देता हो। बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले के दाऊद इब्राहिम के गैंग के कई मेम्बर की गिरफ्तारी खुद समीर वानखेड़े ने की, सारा अली खान श्रद्धा कपूर से खुद पूछताछ इन्होंने की और लगातार शाहरुख खान के बेटे से भी पूछताछ कर रहे है। समीर इसके पहले DRI में अपनी डयूटी दे चुके है। इनके पिता भी मुंबई पुलिस में से जुड़े है और इनकी पत्नी गंगाजल फ़िल्म में काम कर चुकी है और एक मंझी हुई कलाकार है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर