Assam: विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने घोषित किए तीन उम्मीदवार, पुराने MLAs पर लगाया दांव

BJP Candidates for Assam Bye Polls: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने असम विधानसभा की पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर सोमवार को तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

BJP names its candidates for bye elections to 3 assembly constituencies in Assam
Assam:विधानसभा उपचुनावों के लिए BJP ने घोषित किए 3 उम्मीदवार 

मुख्य बातें

  • असम में विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने अपने तीन कैंडिडेट घोषित किए
  • कांग्रेस और एआईयूडीएफ से इस्तीफा देने वाले विधायकों को बनाया उम्मीदवार
  • असम की इन तीन सीटों पर 30 अक्टूबर को होगा उपचुनाव

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने असम में उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने भवानीपुर से फणीधर तालुकदार, मरियानी से रूपज्योति कुर्मी और थौरा विधानसभा क्षेत्रों से सुशांत बोरगोहेन को मैदान में उतारा है। इन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान 30 अक्टूबर को होगा और मतगणना 2 नवंबर को होगी। कुल पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी के ये तीन उम्मीदवार वो विधायक हैं जिन्होंने चुनाव के बाद विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया था।

तीनों ने विधायकी से दिया था इस्तीफा

कुर्मी और बोरगोहेन ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जबकि तालुकदार ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के टिकट पर जीत दर्ज की थी। तीनों नेताओं ने भाजपा में शामिल होने के बाद अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।
विपक्षी दलों के विधायकों को भाजपा में शामिल कराकर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहते हैं। इसी प्रयास के तहत तीनों विपक्षी विधायकों को उन्होंने पार्टी में शामिल कराया।

दो और सीटों पर होना है उपचुनाव

इन तीनों सीटों के अलावा राज्य के बीटीआर क्षेत्र के गोसाईगांव और तमुलपुर सीट पर भी उपचुनाव होने हैं। गोसाईगांव से मौजूदा विधायक मजेंद्र नारजारी और तमुलपुर से लेहो राम बोरो की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी जिसके बाद यहां उपचुनाव कराया जा रहा है। आपको बता दें कि असम की 126 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 60 विधायक हैं। भाजपा की सहयोगी असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के क्रमश: नौ और पांच विधायक हैं।

वहीं कांग्रेस के 27 विधायक , एआईयूडीएफ के 15, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के तीन और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का एक विधायक है जबकि एक निर्दलीय विधायक है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर