ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 27 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 27, 2021 | 23:38 IST

ताजा खबर ( Taza Khabar), 27 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 27 सितंबर सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 27 September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 27 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली: केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने सोमवार यानी आज भारत बंद बुलाया था। इस दौरान किसान अलग-अलग हाइवे पर चक्का जाम किया जिससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन' को लॉन्च किया। इसके अलावा देश और दुनिया के आज के प्रमुख घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में रविवार को हुए विस्तार में जिन सात मंत्रियों को शामिल किया है उनके विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया है। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी है। नए मंत्रियों में एकमात्र कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल जितिन प्रसाद को प्राविधिक शिक्षा विभाग का जिम्मा दिया गया है।
CM Yogi ने किया अपने नए मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, जानिए किसे मिला कौन सा मंत्रालय

 सोमवार को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दुबई के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत हुई। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और फिर उनके कप्तान संजू सैमसन ने एक धमाकेदार पारी खेल डाली।
IPL 2021: संजू सैमसन ने खेली धमाकेदार पारी, सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

 मिसाइल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आज भारत को एक और अहम कामयाबी हासिल हुई हैं। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने सोमवार को ओडिशा के चांदीपुर रेंज से आकाश मिसाइल के अपडेटेड वर्जन ‘आकाश प्राइम’ (Akash Prime Missile) का सफल परीक्षण किया है।
VIDEO: हवा में खत्म हो जाएंगे दुश्मन के हथियार, Akash Missile के नए वर्जन 'PRIME' का हुआ सफल परीक्षण

आज शाम 5 बजे भवानीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार खत्म हो गया लेकिन उससे कुछ घंटे पहले जो हुआ वो आपको जरूर देखना चाहिए। ममता बनर्जी की चुनावी सीट भवानीपुर में बीजेपी नेता दिलीप घोष पर जानलेवा हमला हुआ है। तस्वीरें आज सबने देखी कि किस तरह भाजपा नेता दिलीप घोष पर जानलेवा हमला हुआ है। बीजेपी का आरोप है कि ये हमला TMC के इशारों पर हुआ है। देखते ही देखते हाथापाई और झड़प जानलेवा हमले में तब्दील हो गई।
Dhakad Exclusive: दिलीप घोष के गार्ड को निकालनी पड़ी पिस्टल, क्या Bengal में नहीं हो सकते हिंसा मुक्त चुनाव?

24 सितम्बर को रोहिणी कोर्ट में हुए दिल दहलाने वाले शूटआउट में दिल्ली का नामी गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या कर दी गई। हत्या करने आए कॉन्ट्रैक्ट किलर जगदीप उर्फ जग्गा और रोहताश उर्फ राहुल  की पुलिस फायरिंग में मौत हो गई।
Rohini Shootout के बाद सोशल मीडिया पर चला धमकियों का दौर, हो सकती है बड़ी वारदात

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है जिसके हुनर को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि इतना प्रतिभा के बावजूद ये अपराध की दुनिया मे कैसे आ गया। दरअसल दिल्ली की मोती नगर पुलिस ने दो बार के नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीतने के साथ-साथ इंडियन आइडल में भी भाग ले चुके ऐसे अपराधी को गिरफ्तार किया है,
Indian Idol का पूर्व प्रतिभागी निकला हिस्ट्रीशीटर, नेशनल लेवल पर ताइक्वांडो में जीत चुका है गोल्ड मेडल

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक हिंदू लड़के के बाइक पर एक मुस्लिम लड़की के साथ यात्रा करने की वजह कुछ लोगों के एक ग्रुप ने कथित रूप से पीटा। पश्चिम क्षेत्र के डीसीपी के अनुसार, लड़के और लड़की को एक मुस्लिम व्यक्ति ने रोका और बाद में कुछ और लोग उसके साथ जुड़ गए और कथित तौर पर लड़के की पिटाई कर दी।
हैदराबाद में मुस्लिम लड़की के साथ बाइक पर बैठकर जा रहे हिंदू लड़के को भीड़ ने पीटा, देखें Video

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद योगी सरकार के कैबिनेट का विस्तार हो गया है। विस्तार में 7 मंत्रियों को जगह मिली है। चुनाव के करीब 4-5 महीने पहले इस विस्तार का प्रशासनिक से ज्यादा चुनावी महत्व है। और विस्तार में इसकी पूरी झलक मिलती है। पार्टी की कोशिश है कि जब वह चुनावों में योगी आदित्यानाथ के नाम पर दोबारा मैदान में उतरे तो सभी को साध सके। बीते रविवार को हुए विस्तार में 3 ओबीसी, 2 दलित, एक सवर्ण और एक अनुसूचित जनजाति से आने वाले नेताओं को मंत्री बनाया गया है।
योगी आदित्यनाथ का चुनावी दांव, हर एक नए मंत्री से भाजपा इस तरह साधेगी वोट

किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का असर जहां पंजाब और कुछ और राज्यों में देखने को मिला वहीं यूपी में इसका असर बहुत कम देखने को मिला। गाजियाबाद को लेकर अन्य शहरों में स्थिति लगभग सामान्य ही रही और इसका असर देखने को नहीं मिला। इस बीच भारतीय किसाना यूनियन (भानु) के अध्यक्ष भातुन प्रताप सिंह ने भारत बंद को लेकर राकेश टिकैत सहित अन्य किसान नेताओं पर जमकर हमला बोला है।
Bharat Band को लेकर टिकैत पर बरसे किसान नेता भानु प्रताप, बोले- तालिबान से की भारत बंद की तुलना

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है जिसे कई राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है। किसान संगठनों के इस प्रदर्शन के दौरान आम जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और दिल्ली एनसीआऱ की सड़कों पर लंबा जाम देखने को मिल रहा है। इस बीच भारत बंद को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने अटपटा बयान देते हुए कहा है कि भारत बंद के दिन आम जनता को घर पर बैठकर आराम करना चाहिए।
Bharat Band के दिन आम जनता को घर पर आराम करना चाहिए: राकेश टिकैत

अशांत बलोचिस्तान प्रांत के तटीय शहर ग्वादर में बलोच आतंकवादियों ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की एक प्रतिमा को बम धमाके में नष्ट कर दिया। 'डॉन' समाचार पत्र में सोमवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक, सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले मरीन ड्राइव पर जून में स्थापित की गई प्रतिमा को रविवार की सुबह प्रतिमा के नीचे विस्फोटक रखकर उड़ा दिया गया।
पाकिस्तान में ही मोहम्मद अली जिन्ना की प्रतिमा को बम से उड़ाया, बलोच ने ली विस्फोट की जिम्मेदारी
 

Bharat Bandh in Bengaluru : बेंगलुरु में सुरक्षा में तैनात एक डीसीपी के पैर के ऊपर से गाड़ी निकालने का मामला सामने आया है। यहां लोगों की सुरक्षा में डीसीपी धर्मानेंद्र मीणा अपने दल-बल के साथ तैनात थे।
Bharat Bandh : बेंगलुरु में DCP के पैर के ऊपर चढ़ा दी गाड़ी, किसान एक्टिविस्ट अरेस्ट

FIR against Asaduddin Owaisi:एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ उनकी रैली में कथित तौर पर Covid ​​​​मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए एफआईआर दर्ज की गई है।
Owaisi:असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कोविड  ​​​​मानदंडों का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज

Bhawanipur Byelection 2021 : भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। यहां चुनाव प्रचार करने पहुंचे भाजपा नेता दिलीप घोष के साथ धक्का-मुक्की हुई है।
Bhawanipur Byelection: भवानीपुर में दिलीप घोष के साथ धक्का-मुक्की, आमने-सामने आए BJP-TMC कार्यकर्ता

Bharat Bandh Update: किसान कृषि कानूनों के विरोध में 'भारत बंद' कर प्रदर्शन कर रहे हैं, विरोध प्रदर्शन के बीच किसानों के विरोध के कई अच्छे अंदाज सामने दिखाई दिए।
रोटी है तो सब्जी नहीं, सब्जी है तो...'भारत बंद' में किसानों का अनोखा अंदाज-VIDEO

Farmers Protest: पिछले 10 महीनों में किसान आंदोलन ने 11 दौर की बातचीत, सड़कों पर बैठे किसान, लाल किला हिंसा, दिल्ली बार्डर पर सख्त बैरिकेटिंग, टूलकिट, किसान संसद, करनाल हिंसा और महापंचायत जैसे कई रंग देखे हैं।
10 महीने में किसान आंदोलन ने बदले कई रंग, जानें नॉन पॉलिटिकल से "वोट की चोट" तक का सफर

Bharat Bandh Update: कृषि कानूनों के विरोध में आज 'भारत बंद' के चलते कई सेवाओं पर इसका असर दिखा जिससे आम आदमी बेहाल नजर आया।
Bharat Bandh:'भारत बंद' के चलते ट्रेनों का चक्का जाम, बसों पर लगा ब्रेक, आम आदमी बेहाल-VIDEO 

Ayushman Bharat Digital Mission launched : आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि 21वीं सदी में भारत के लिए आज का यह दिन बहुत महत्वपूर्ण है।
Ayushman Bharat Digital Mission: आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन की शुरुआत, PM मोदी ने दी यूनिक हेल्थ कार्ड की सौगात

Twitter action in Afghanistan : अफगानिस्तान सरकार पर ट्विटर ने कदम उठाया है। ट्विटर ने अफगान सरकार के कई मंत्रालयों को दिया गया अपना ब्लू टिक वापस ले लिया है।
Afghanistan: अफगान सरकार पर Twitter का बड़ा कदम, कई मंत्रालयों के ब्लू टिक हटाए

Bharat Bandh Today News:तीन नए कृषि कानूनों  के विरोध में 40 से ज्यादा किसान संगठनों ने आज यानी सोमवार को 'भारत बंद' का ऐलान किया है जिसका असर सुबह से दिख रहा है।
Bharat Bandh:दिल्ली से लेकर दक्षिण तक 'भारत बंद' का दिख रहा असर, रेल यातायात भी प्रभावित

Cyclone ‘Gulab’ : चक्रवाती तूफान को देखते हुए आंध्र प्रदेश एवं ओडिशा के तटीयवर्ती इलाकों में प्रशासन मुस्तैद है। रविवार रात नौ बजे तक ओडिशा में करीब 39 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।
Cyclone ‘Gulab’ : गहरे दबाव क्षेत्र में तब्दील हुआ चक्रवाती तूफान 'गुलाब', ऑरेंज' अलर्ट जारी

Agrasen Gehlot : प्रवर्तन निदेशालय (ED) पिछेल समय में अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot) से जुड़े जोधपुर सहित राजस्थान में छह, बगाल में दो जगहों, गुजरात के चार स्थानों एवं दिल्ली में एक जगह की तलाशी ले चुकी है।
Fertiliser scam: अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन की बढ़ीं मुश्किलें, खाद घोटाले में ED ने भेजा नोटिस

Google 23rd Birthday Today: बेहद पॉपुलर सर्च इंजन गूगल आज अपना 23वां जन्मदिन मना रहा है। गूगल ने आज अपने होमपेज पर अपने जन्मदिन को लेकर एक खास Doodle बनाकर लगाया है। 
Google Birthday: गूगल आज मना रहा है अपना 23वां जन्मदिन,बनाया खास डूडल, कैसा है 'बर्थडे केक

India-China Border row : चीन (China) की तरफ से ये नवनिर्मित ठिकाने उत्तर में काराकोरम दर्रे के समीप वहाब जिल्गा से लेकर पिउ, हॉट स्प्रिंग, चांग ला, ताशिगॉन्ग, मांजा एवं चुरुप तक बनाए गए हैं।
Border Row : सीमा पर नेक नहीं चीन के इरादे, LAC के समीप बनाए नए सैन्य ठिकाने

Priyanka Gandhi in lucknow: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने सोमवार दोपहर बाद लखनऊ पहुंच रही हैं उनकी बैठकों का दौर मंगलवार से शुरू होगा। 
Priyanka Gandhi:आज से 5 दिन के यूपी दौरे पर प्रियंका गांधी, कार्यकर्ताओं में भरेंगी उत्साह 

Ayushman Bharat Digital Mission की शुरुआत ऐसे समय हो रही है जब राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (NHA) आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (AB PM-JAY) की तीसरे साल की वर्षगांठ मना रहा है।
देश के हर नागरिक के पास होगी हेल्थ आईडी, PM मोदी आज करेंगे आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन की शुरुआत

 कृषि कानूनों के खिलाफ बीते 10 माह से आंदोलनरत किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है। संयुक्‍त किसान मोर्चा के बैनर तले आहूत इस बंद में कई अन्‍य संगठन भी शामिल हो रहे हैं।
Bharat Bandh Today Live Updates: विरोध के कारण उत्तर प्रदेश से गाजीपुर की ओर यातायात बंद कर दिया गया है

Bharat bandप 27 september: 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले 40 से अधिक किसान संगठनों के निकाय संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद का आह्वान किया है।
Bharat bandh today: किसानों ने किया आज भारत बंद का आह्वान, कहां-कैसा रहेगा असर, जानें 10 बड़ी और जरूरी बातें

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर