IPL 2021: धमाकेदार पारी के साथ संजू सैमसन सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, लेकिन मैच हारे

Sanju Samson, IPL 2021 SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2021 के 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने धमाकेदार पारी खेल डाली।

Sanju Samson
Sanju Samson against SRH (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का 40वां मुकाबला, संजू सैमसन की धमाकेदार पारी
  • राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने हैदराबाद के गेंदबाजों के होश उड़ाए
  • दुबई के मैदान पर संजू सैमसन की शानदार बल्लेबाजी

Sanju Samson, IPL 2021 40th Match, SRH vs RR: सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के दूसरे चरण में दुबई के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत हुई। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और फिर उनके कप्तान संजू सैमसन ने एक धमाकेदार पारी खेल डाली। संजू सैमसन ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए एक लाजवाब पारी को अंजाम दिया और अब वो इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने शिखर धवन (430) से ओरेंज कैप छीन ली है।

राजस्थान रॉयल्स जब पहले बैटिंग करने उतरी तो उनकी शुरुआत बेहद खराब रही। भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे ही ओवर में ओपनर एविन लिविस (6) को 11 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद संजू सैमसन पर जिम्मेदारी आ गई और उन्होंने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया भी। संजू सैमसन ने सबसे पहले 41 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। ये इस सीजन में उनका दूसरा अर्धशतक रहा।

इसके बाद भी संजू रुके नहीं और धमाकेदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए अंतिम ओवर में आउट होने से पहले 57 गेंदों में 82 रनों की धमाकेदार कप्तानी पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 3 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। संजू सैमसन ने इस दौरान दूसरे विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल (36) के साथ 56 रनों की साझेदारी की जबकि चौथे विकेट के लिए महिपाल लोमरोर (29) के साथ 84 रनों की साझेदारी की। इनके दम पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए 164 रन बनाए। लेकिन जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम ने 18.3 ओवर में जेसन रॉय (60) और केन विलियमसन (नाबाद 51) के दम पर 7 विकेट से मैच जीत लिया।

आपको बताते चलें कि संजू सैमसन ने इसी आईपीएल सीजन में एक शतक भी जड़ा था जब आईपीएल का पहला चरण भारत में आयोजित हुआ था। अब तक संजू सैमसन मौजूदा आईपीएल सीजन के 10 मैचों में 54.12 की औसत और 141.96 की स्ट्राइक रेट से 433 रन बना लिए हैं। इसी के साथ वो ऑरेंज कैप (Orange Cap) भी अपने नाम कर चुके हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर