Fertiliser scam: अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन की बढ़ीं मुश्किलें, खाद घोटाले में ED ने भेजा नोटिस

Agrasen Gehlot : प्रवर्तन निदेशालय (ED) पिछेल समय में अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot) से जुड़े जोधपुर सहित राजस्थान में छह, बगाल में दो जगहों, गुजरात के चार स्थानों एवं दिल्ली में एक जगह की तलाशी ले चुकी है।

Agrasen Gehlot, brother of Rajasthan CM Ashok Gehlot, Fertiliser scam
खाद घोटाले में अग्रसेन गहलोत को ईडी ने समन भेजा है।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अग्रसेन गहलोत पर आरोप है कि उन्होंने सब्सिडी वाली खाद का निर्यात विदेशों में किया
  • प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में अग्रसेन से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुका है
  • कांग्रेस का कहना है कि केंद्र सरकार 'राजनीतिक बदले की भावना' के तहत काम कर रही है

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत की मुश्किलें बढ़ गई  हैं। खाद घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें नोटिस भेजा है। ईडी ने अग्रसेन को सोमवार को अपने दफ्तर में पेश होने के लिए कहा है। अग्रसेन गहलोत पर आरोप है कि उनकी कंपनी अनुपम कृषि ने साल 2007 एवं 2009 में सरकार की अनुमति के बिना खाद विदेश भेजा। मामले में गत जुलाई में ईडी ने अग्रसेन से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। ईडी ने पहले भी उन्हें बुलाया था लेकिन वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। 

अग्रसेन से जुड़े ठिकानों की तलाशी ले चुका है ED

रिपोर्टों के मुताबिक मामले की जांच करते हुए ईडी पिछेल समय में अग्रसेन से जुड़े जोधपुर सहित राजस्थान में छह, पश्चिम बगाल में दो जगहों, गुजरात के चार स्थानों एवं दिल्ली में एक जगह की तलाशी ले चुकी है। जांच एजेंसी की इस कार्रवाई पर कांग्रेस का कहना है कि केंद्र सरकार 'राजनीतिक बदले की भावना' के तहत काम करते हुए मुख्यमंत्री के करीबी लोगों को निशाना बना रही है।  भाजपा का आरोप है कि यूपीए सरकार के समय सीएम गहलोत के भाई ने सब्सिडी वाली खाद का निर्यात विदेशों में किया। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर