आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 13 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 13 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 13 अक्टूबर बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

 Aaj ki taza khabar 13 October 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 13 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : देश में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रगति मैदान में 'पीएम गतिशक्ति' की शुरुआत की। मणिपुर में संदिग्द कुकी उग्रवादियों ने भीड़ पर गोलीबारी की है। इस गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हुई है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने कहा है कि सामूहिक प्रयासों से ही सतत विकास हासिल किया जा सकता है। मुंबई क्रूज ड्रग केस में आर्यन खान की  जमानत अर्जी पर सुनवाई गुरुवार तक के लिए टल गई थी। रएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि देश छोड़कर पाकिस्तान गए मुस्लिमों का वहां पर कोई सम्मान नहीं है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-


आने वाले समय में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी इन राज्यों में बेहतर प्रदर्शन के लिए कमर कस चुकी है और रणनीति बनाने के लिए अपने पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड में बैठक की।
11 अशोक रोड एक बार फिर बना बीजेपी की रणनीति का केंद्र, आगामी 5 राज्यों के चुनाव के लिए वॉर रूम तैयार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक बस भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं।
यूपी के गाजियाबाद में बड़ा हादसा, भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से नीचे गिरी बस, कई घायल

क्या आईएसआई चीफ की नियुक्ति के मुद्दे पर इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के बीच मतभेद है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इमरान खान मौजूदा आईएसआई चीफ हमीद को पद पर बनाए रखना चाहते हैं।
ISI चीफ के मुद्दे पर इमरान खान और सेना प्रमुख बाजवा में मतभेद ! वजह है अफगानिस्तान


पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया है। उन्हें दो दिन पहले बुखार आया था।
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में भर्ती

इस समय बहस के केंद्र में वीर सावरकर हैं। वीर सावरकर के बारे में बीजेपी ने कहा कि एक खास विचार के तहत उन्हें बदनाम किया गया तो कांग्रेस आगबबूला हो गई। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने संघ पर विवादित बयान दिया।
आरएसएस पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का विवादित बयान, नक्सलियों की तरह नियंत्रित होते हैं संघी

Aryan Khan bail plea : स्पेशल कोर्ट में आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई 14 अक्टूबर तक के लिए टल गई है। बता दें कि क्रूज ड्रग केस में अब तक करीब 20 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।
Aryan Khan bail : आर्यन खान को राहत नहीं, जमानत पर सुनवाई गुरुवार तक टली

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीश पर तंज करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि वह अब भी सीएम हैं।
मैं 4 बार मुख्यमंत्री रहा लेकिन मुझे याद भी नहीं है, देवेंद्र फडणवीस को अब भी लगता है वह सीएम हैं: शरद पवार

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी है। त्राल में जैश ए मोहम्मद का टॉप कमांडर शाम सोफी मारा गया है।
Tral Encounter: जैश ए मोहम्मद का टॉप कमांडर शाम सोफी मारा गया, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पंजाब में सरकार बनने पर लालफीताशाही और इंस्पेक्टर राज खत्म होगा।

पंजाब में केजरीवाल ने कहा- ईमानदार CM है तो मैं चुनौती दे सकता हूं कि नीचे का पूरा ढांचा ठीक हो जाएगा

राजनाथ ने मंगलवार को कहा, 'वीर सावरकर के खिलाफ झूठ फैलाया गया। बार-बार यह कहा गया कि सावरकर ने ब्रिटिश सरकार के सामने कई बार माफीनामा लिखा। लेकिन सच्चाई यह है कि दया याचिका उन्होंने खुद को रिहा करने के लिए नहीं दाखिल की थी।

वीर सावरकर के 'माफीनामे' पर विवाद, मोहन भागवत-राजनाथ सिंह के बयान पर औवैसी का पलटवार  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रगति मैदान में 'गतिशक्ति-राष्ट्रीय मास्टर प्लान' की शुरुआत की। इस योजना के तहत सरकार के 16 मंत्रालय एक पोर्टल से जुड़ेंगे।

GatiShakti : PM मोदी ने लॉन्च की 'गतिशक्ति' योजना, बोले-21वीं सदी के भारत को ताकत देगा यह प्लान

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुंचा। राहुल गांधी के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, अधीर रंजन चौधरी, प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल मिले। 

लखीमपुर हिंसा: राहुल गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, प्रियंका भी रहीं साथ

दिल्ली के रमेश पार्क से मंगलवार को गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी अशरफ पूछताछ में राज उगलने लगा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पूछताछ में उसने कई गंभीर खुलासे किए हैं। 

पूछताछ में पाकिस्तानी आतंकी अशरफ उगलने लगा राज, दिल्ली HC, पुलिस HQ की रेकी की थी

भाजपा नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि उन्हें लोगों के प्यार के कारण कभी नहीं लगा कि वह राज्य के मुख्यमंत्री नहीं हैं।

फडणवीस क्यों बोले- कभी नहीं लगा कि मैं अब सीएम नहीं हूं; कांग्रेस-NCP ने किया कटाक्ष

क्रूज ड्रग केस में अभिनेता शाहरूख कान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज अहम सुनवाई होनी है। आर्यन की जमानत अर्जी पर बुधवार को नारकोटिक्स ड्रग एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेस (NDPS) कोर्ट में सुनवाई होगी। 

Cruise Drug case: आर्यन खान की जमानत अर्जी पर विशेष कोर्ट में आज सुनवाई, आर्थर रोड जेल में हैं बंद

हिंदुत्व के प्रतीक वीर सावरकर के लिए बार-बार कहा जाता है कि उन्होंने जेल से रिहा होने के लिए अंग्रेजों के सामने दया याचिका दायर की थी। इस पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

सावरकर ने अंग्रेजों के समक्ष दायर की थी दया याचिका? राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा तर्क, किया महात्मा गांधी का जिक्र

जम्मू-कश्मीर में हिंसा एवं आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान की एक और करतूत का पर्दाफाश हुआ है। दरअसल, कुछ समय पहले गिरफ्तार लश्कर आतंकवादी इरफान अहमद ने कई खुलासे किए हैं। 

गिरफ्तार लश्कर आतंकी ने किए बड़े खुलासे, पाक ने अनंतनाग में ड्रोन से गिराए हथियार

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा कि सभी भारतीयों के पूर्वज एक जैसे हैं और उन्होंने कहा कि पाकिस्तान चले गए मुसलमानों का उस देश में कोई सम्मान नहीं है। 

पाकिस्तान चले गए मुसलमानों का वहां कोई सम्मान नहीं, सभी भारतीयों के पूर्वज एक ही: मोहन भागवत

संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने एक बार फिर बड़ी हिंसा की है। उग्रवादियों ने मणिपुर के कांगपोकपी जिले में बी गैमनोम इलाके में मंगलवार को भीड़ पर अंधाधुंध फायरिंग की। पुलिस महानिरीक्षक लुनसेह किपगेन ने बताया कि इस गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हुई है।

Manipur: संवेदना जता रहे ग्रामीणों पर कुकी उग्रवादियों की अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत 

इस परियोजना में भारतमाला, सागरमाला, इनलैंड वाटरवेज, ड्रॉय/लैंड पोर्ट्स, उड़ान जैसी विभिन्न मंत्रालयों एवं राज्य सरकारों की बुनियादी ढांचे से जुड़ी योजनाओं को शामिल किया जाएगा। 

PM GatiShakti : मल्टी-मॉडल कनेक्टिविटी के लिए प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे 'पीएम गतिशक्ति' परियोजना की शुरुआत

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने मंगलवार को कई शहरों में सीएनजी और पाइप्ड प्राकृतिक गैस (पीएनजी) दोनों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी। सीएनजी और पीएनजी के दामों में 2 रुपए से अधिक का इजाफा किया गया है।

CNG-PNG के दामों में फिर हुई बढ़ोतरी, अक्टूबर में दूसरी बार बढ़े दाम, जानें नई कीमतें

हर तरह के गीतों, चाहे वह दर्द भरे गीत हों या रूमानियत से भरे प्रेमगीत, हुल्लड़ वाले जोशीले नगमे हों या संजीदा गाने किशोर कुमार की आवाज ने इन्हें यादगार बना दिया। उन्होंने हिंदी के अलावा और भी बहुत सी भाषाओं में गीत गाए।

आज का इतिहास, 13 अक्टूबर: संपूर्ण कलाकार किशोर कुमार ने जब दुनिया को कहा अलविदा

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के एक विज्ञापन पर सोशल मीडिया में खूब बहस हुई थी। यह विज्ञापन एक पान मसाले का था जिसकी कई सोशल मीडिया यूजर्स ने आलोचना की थी। तब सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने इस विज्ञापन के लिए खुद का बचाव किया था। 

Amitabh Bachchan ने 'पान मसाले के विज्ञापन' से क्‍यों तोड़ा नाता, क्या फॉलो करेंगे अन्य अभिनेता?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर