11 अशोक रोड एक बार फिर बना बीजेपी की रणनीति का केंद्र, आगामी 5 राज्यों के चुनाव के लिए वॉर रूम तैयार

देश
अमित कुमार
अमित कुमार | DEPUTY NEWS EDITOR
Updated Oct 13, 2021 | 23:29 IST

आने वाले समय में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी इन राज्यों में बेहतर प्रदर्शन के लिए कमर कस चुकी है और रणनीति बनाने के लिए अपने पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड में बैठक की।

BJP, Assembly elections, 11 Ashoka Road, Assembly elections in five states, Amit Shah, JP Nadda,
11 अशोक रोड एक बार फिर बना बीजेपी की रणनीति का केंद्र 

मुख्य बातें

  • 11 अशोका रोड पर बीजेपी की चुनावी रणनीति पर बैठक
  • बीजेपी के पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड में सोशल मीडिया और चुनाव मैनेजमेंट से जुड़े लोग बैठते है।
  • 11 अशोक रोड के पुराने दफ्तर से ही लोकसभा और उसके बाद के विधान सभा चुनाव में वार रूम की तरह इस्तेमाल किया गया

अमित शाह ने पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ आगामी पांच राज्यों विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की । और ये चर्चा पुराने बीजेपी दफ्तर 11 अशोक रोड में हुई। अगले साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी  की रणनीति का केंद्र एक बार फिर पुराना पार्टी दफ़्तर 11 अशोक रोड होगा। बुधवार की शाम गृह मंत्री अमित शाह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने 11 अशोक रोड पर पर चुनावी तैयारियों और रणनीति को लेकर बैठक की । 

पार्टी की रणनीति का केंद्र बना 11 अशोक रोड
बीजेपी का पूर्व केंद्रीय कार्यालय रहा 11 अशोक रोड इन दिनों पार्टी की रणनीति का केंद्र बनता जा रहा है। एक तरह से यह पार्टी के चुनावी वार रुम के रूप में तब्दील हो गया है। और यहां पर आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर अहम बैठकें हो रही हैं। दो दिन पहले उत्तर प्रदेश की रणनीति को लेकर भी एक महत्वपूर्ण बैठक यहां पर हुई थी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए थे। बैठक में यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, संगठन प्रभारी राधा मोहन सिंह, सह सरकार्यवाह अरुण कुमार और यूपी के संघ के क्षेत्रीय प्रचारक भी बैठक  शामिल थे।

रणनीतिक बैठकों के लिए उपयोग
सूत्रों की माने तो बीजेपी अपनी रणनीतिक बैठकों के लिए 11 अशोक रोड के दफ्तर का उपयोग करेगी। लुटियन में होने के कारण यहां पर नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को आने में आसानी भी होगी। और ये दफ्तर में मीडिया की एंट्री पूरी तरह से बैन भी है। वैसे भी दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर नया दफ्तर शिफ्ट करने के बाद बीजेपी के पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड में सोशल मीडिया और चुनाव मैनेजमेंट से जुड़े लोग बैठते है।

11 अशोक रोड के पुराने दफ्तर से ही लोकसभा और उसके बाद के विधान सभा चुनाव में वार रूम की तरह इस्तेमाल किया गया लेकिन रणनीति से जुड़ी सभी बड़े नेताओं की बैठक नए दफ्तर में ही होती थी। लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव के लिए ना सिर्फ 11 अशोक रोड का पुराना बीजेपी दफ्तर पार्टी के लिए वार रूम बनेगा बल्कि चुनावी रणनीति और तैयारी से जुड़ी सभी बैठक भी यही 11 अशोक रोड में ही होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर