मैं 4 बार मुख्यमंत्री रहा लेकिन मुझे याद भी नहीं है, देवेंद्र फडणवीस को अब भी लगता है वह सीएम हैं: शरद पवार

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीश पर तंज करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि वह अब भी सीएम हैं।

I was CM four times but I don't even remember, Devendra Fadnavis still thinks he is CM: Sharad Pawar
एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार ने बुधवार (13 अक्टूबर) को तंज कसते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस को अब भी लगता है कि वह मुख्यमंत्री हैं। मैंने मुख्यमंत्री के तौर पर महाराष्ट्र की चार बार सेवा की है लेकिन मुझे याद भी नहीं है। उन्हें सत्ता बरकरार रखने में बीजेपी की नाकामी को पचाना अभी बाकी है।

फडणवीस ने मंगलवार को कहा था कि लोगों के प्यार की वजह से उन्हें ऐसा नहीं लगता कि अब वह मुख्यमंत्री नहीं हैं। इस पर पवार ने कहा कि अच्छा है कि बीजेपी नेता अभी तक स्वयं को मुख्यमंत्री मानते हैं। मैं उन्हें बधाई देता हूं। पांच साल तक मुख्यमंत्री रहने के बाद भी फडणवीस को लगता है कि वह इस पद पर हैं। मेरे पास इस विशेषता की कमी रही। मैंने चार बार (महाराष्ट्र के) मुख्यमंत्री के रूप में काम किया, किंतु मुझे कभी ऐसा नहीं लगा।'

फडणवीस ने नवी मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा था कि महाराष्ट्र के लोगों ने मुझे कभी यह महसूस नहीं कराया कि मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं।
 उन्होंने कहा था कि मुझे अब भी लगता है कि मैं मुख्यमंत्री हूं क्योंकि मैं पिछले दो साल से राज्य में घूम रहा हूं। लोगों का प्यार और स्नेह कम नहीं हुआ है। 

साथ ही शरद पवार ने कहा कि लखीमपुर में किसानों की कुचल कर हत्या कर दी गई। किसानों का आरोप है कि केंद्रीय राज्य मंत्री का बेटा मौजूद था। सुप्रीम कोर्ट के अवलोकन के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सत्ता पक्ष को स्टैंड लेना चाहिए। न तो यूपी के सीएम बच सकते हैं और न ही गृह राज्य मंत्री। एमएसओ होम को इस्तीफा दे देना चाहिए। 

साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे अधिक सीटें मिली थीं, लेकिन बहुमत से दूर होने के चलते वह सरकार नहीं बना पाई थी। इसके बाद शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस ने गठबंधन सरकार बनाई थी और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर