गिरफ्तार लश्कर आतंकी ने किए बड़े खुलासे, पाक ने अनंतनाग में ड्रोन से गिराए हथियार

Wepons dropped in Anantnag : गिरफ्तार लश्कर आतंकवादी इरफान अहमद ने कई खुलासे किए हैं। जांच एजेंसियों की पूछताछ इरफान ने बताया है कि पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए अनंतनाग में हथियार गिराए थे।

 Leshkar terrorist Irfan reveals Pakistan sent weapons by drone in Anantnag
लश्कर आतंकवादी इरफान ने किए कई खुलासे। 

मुख्य बातें

  • अनंतगनाग में ड्रोन से गिराए हथियार लेने गया था इरफान, पुलिस को देखकर भाग गया
  • पूछताछ में इरफान ने बताया है कि वह पाकिस्तानी हैंडलर्स और आतंकियों के संपर्क में था
  • हाल के दिनों में जम्मू से लगी अतंरराष्ट्रीय सीमा पर कई बार देखे गए हैं संदिग्ध ड्रोन

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में हिंसा एवं आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान की एक और करतूत का पर्दाफाश हुआ है। दरअसल, कुछ समय पहले गिरफ्तार लश्कर आतंकवादी इरफान अहमद ने कई खुलासे किए हैं। जांच एजेंसियों की पूछताछ इरफान ने बताया है कि पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए अनंतनाग में हथियार गिराए थे। इरफान ने बताया है कि अनंतनाग में ड्रोन से भेजे गए हथियारों को लेने के लिए वह गया था लेकिन पुलिस को देखकर वह वापस लौट आया। उसने बताया कि ड्रोन से एके 47 राइफल,  30 राउंड कारतूस और एक दूरबीन भेजी गई थी। पूछताछ में उसने बताया है कि वह अपने पाकिस्तानी हैंडलर्स और आतंकवादियों के संपर्क में था। बाद में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से उसे पकड़ा। 

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। कश्मीर मसले पर उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर समर्थन नहीं मिला। उसे उम्मीद थी कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर लोगों का असंतोष सामने आएगा जिसका फायदा वह उठाएगा लेकिन राज्य में ऐसा कुछ नहीं हुआ। सेना ने अपने ऑपरेशन 'ऑल आउट' से आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है। सेना ने अपने ऑपरेशन में स्थानीय कमांडरों सहित बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मार गिराया है। इससे बौखलाया पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर को अस्थिर करने के लिए लगातार कोशिशें कर रहा है। 

ड्रोन से लगातार हथियार भेज रहा पाक

वह सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के साथ-साथ जम्मू से लगी सीमा पर ड्रोन के जरिए हथियार भेज रहा है। कई बार ये हथियार आतंकियों तक पहुंच भी जा रही है। पिछले कुछ महीनों में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे जम्मू के इलाकों में संदिग्ध ड्रोन देखे गए हैं। हालांकि, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से ड्रोन से हथियार भेजने के उसके प्रयास कई बार विफल हुए हैं। नियंत्रण रेखा पर सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से आतंकियों की घुसपैठ आसान नहीं रह गई है, इसे देखते हुए पाकिस्तान ड्रोन जरिए हथियार पहुंचा रहा है।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर