Manipur: संवेदना जता रहे ग्रामीणों पर कुकी उग्रवादियों की अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत 

Kuki militants kills 5 people : रविवार को माफोउ बांध के पास सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार कुकी उग्रवादी मारे गए। इन उग्रवादियों की मौत पर संवेदना जाहिर करने के लिए ग्रामीण जुटे थे।

Manipur: Suspected Kuki militants kills 5 people
मणिपुर में संवेदना जता रहे ग्रामीणों पर कुकी उग्रवादियों की अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • मुठभेड़ में मारे गए उग्रवादियों के लिए संवेदना जाहिर करने पहुंचे थे ग्रामीण
  • इसी दौरान कुकी उग्रवादियों ने ग्रामीणों पर अंधाधुंध फायरिंग की, 5 की मौत
  • उग्रवादियों को निष्क्रिय करने के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके मेंं शुरू किया है अभियान

इंफाल : संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने एक बार फिर बड़ी हिंसा की है। उग्रवादियों ने मणिपुर के कांगपोकपी जिले में बी गैमनोम इलाके में मंगलवार को भीड़ पर अंधाधुंध फायरिंग की। पुलिस महानिरीक्षक लुनसेह किपगेन ने बताया कि इस गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हुई है। तीन लोगों के शव बरामद हो गए हैं। तलाशी अभियान जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लोग गैमनोम गांव में लोग सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए दो उग्रवादियों के अंतिम संस्कार के लिए जुटे थे तभी उन पर फायरिंग हुई। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव फैल गया है। 

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार कुकी उग्रवादी मारे गए

रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि रविवार को माफोउ बांध के पास सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार कुकी उग्रवादी मारे गए। इन उग्रवादियों की मौत पर संवेदना जाहिर करने के लिए ग्रामीण जुटे थे। इस दौरान उग्रवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इस गोलीबारी में घायल एक किशोर लड़के को अस्पताल पहुंचाया गया है। उग्रवादियों की इस हिंसा के बाद गांव के लोग डरे हुए हैं। बताया जा रहा है कि डर की वजह से कई ग्रामीण सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं। 

सुरक्षाबलों ने शुरू किया तलाशी अभियान

इन हमलवारों को पकड़ने के लिए राज्य की पुलिस एवं केंद्रीय सुरक्षाबलों की ओर से व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस हमले की निंदा की है। सिंह के पास राज्य के गृह मंत्रालय का भी प्रभार है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर