ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 12 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 12 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 12 जनवरी, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 12 January 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 12 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री दारा सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया। पिछड़ों-दलितों की अनदेखी को बताया इस्तीफे की वजह। अखिलेश यादव ने सपा में ससम्मान स्वागत किया। कांग्रेस नेता इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। अखिलेश ने ट्वीट कर साझा की तस्वीरें, कुछ दिन पहले इमरान ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी। पंजाब चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी का 10 प्वाइंट्स का एजेंडा तैयार है, रोजगार, स्वास्थ्य, नशामुक्ति हमारी प्राथमिकता हैं। वहीं कोरोना संकट को लेकर हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि ओमीक्रॉन 28 राज्यों तक फैला, डेल्टा वैरिएंट को रिप्लेस कर रहा है। वैक्सीन लगे होने पर संक्रमित होने का खतरा कम है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

केंद्र सरकार ने बुधवार को एस. सोमनाथ को अंतरिक्ष विभाग का सचिव और अंतरिक्ष आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया। सोमनाथ फिलहाल विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र के निदेशक हैं। 

ISRO को मिले नए चीफ, रॉकेट वैज्ञानिक एस सोमनाथ होंगे नए इसरो चेयरमैन

टीवी रेटिंग में गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद टेलीविजन निगरानी एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) ने फैसला लेते हुए न्‍यूज चैनल्‍स की रेटिंग पर रोक लगी दी थी, जिसके बाद अब उस रोक को हटा दिया गया है। 

न्यूज चैनल की रेटिंग पर लगी रोक हटाई गई,  BARC को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दिए आदेश

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेयस ने कहा है कि हम महामारी के बीच में हैं। हम Endemic से बहुत दूर हैं। यह खत्म हो जाएगा, लेकिन यह हम सब पर निर्भर करेगा कि ऐसा कब होगा।

WHO ने दिया टीकाकरण पर जोर, कहा- ओमीक्रॉन वेरिएंट खतरनाक, खासकर जिन्हें वैक्सीन नहीं मिली

जसप्रीत बुमराह (5/42) की शानदार गेंदजाबी की बदौलत यहां न्यूलैंड्स में बुधवार को तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 210 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिससे भारत को 13 रनों की बढ़त मिली। प्रोटियाज की ओर से कीगन पीटरसन (72) ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों का कहर, दक्षिण अफ्रीका 210 रन पर ढेर, ये खिलाड़ी बने हीरो !

योगी कैबिनेट से इस्तीफा देकर BJP छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने टाइम्स नाउ नवभारत से खास बातचीत की है। उन्होंने कहा कि उनकी वजह से भाजपा सरकार में आई और अब सूपड़ा साफ हो जाएगा।

Times Now नवभारत पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य- हमारी वजह से BJP का 14 साल का वनवास खत्म हुआ था, अब सूपड़ा साफ हो जाएगा

भदोही से विधायक रवींद्र नाथ त्रिपाठी ने टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल से बातचीत करते हुए कहा है कि उन्होंने उन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, जिन्होंने उनका फेक लेटर जारी किया। वो बीजेपी के समर्पित कार्यकर्ता हैं।

EXCLUSIVE: भदोही विधायक रवींद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा- अंतिम सांस BJP के साथ ही निकलेगी, लोकप्रियता के चलते रची साजिश

यूपी में 2014 से लेकर 2019 तक भाजपा की एकतरफा जीत में ओबीसी मतदाताओं को बड़ा हाथ रहा है। अखिलेश यादव अब उन्ही ओबीसी नेताओं को अपने पाले में खींच रहे हैं, जो पिछले चुनावों में भाजपा के मजबूत साथी रहे थे।

बीजेपी के ओबीसी वोट में लग जाएगी सेंध ? राजभर, मौर्य बिगाड़ेंगे खेल

जाने-माने एक्टर सिद्धार्थ ने बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल के खिलाफ एक आपत्तिजनक कमेंट किया था जिसको लेकर सोशल मीडिया पर वह जमकर ट्रोल हुए थे। एक्टर सिद्धार्थ ने साइना नेहवाल से माफी भी मांगी थी।

साइना नेहवाल के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट करना सिद्धार्थ पर पड़ा भारी, एक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ केस

Times Now Navbharat के नए शो 'वोट का धर्मचक्र' में वाराणसी की जनता का मूड जानने का प्रयास किया गया है। इस कार्यक्रम में जानने की कोशिश की गई है कि यहां इस बार किसका जोर है? आखिर किसे भोले बाबा का आशीर्वाद मिलेगा?

वाराणसी की जनता के मन में क्या है? किसकी है यहां लहर, क्या हैं यहां के मुद्दे? देखें ग्राउंड रिपोर्ट

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन के दौरान अंपायर मरायस इरासमस ने भिड़ गए।

इस वजह से मैदान में अंपायर से लड़ गए भारतीय कप्तान विराट कोहली, मिल सकती है सजा

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर जानकारी मिल रही है कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं। योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर बीजेपी कोर ग्रुप के नेताओं के बीच चर्चा हुई है।

अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं योगी आदित्यनाथ, हिंदुत्व और विकास दोनों का मॉडल है अयोध्या

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (NSO) द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) आधारित खुदरा मुद्रास्फीति नवंबर के 4.91 फीसदी से बढ़कर दिसंबर में 5.59 फीसदी हो गई।

सरकारी आंकड़े जारी, दिसंबर में 5 महीने के उच्च स्तर पर पहुंची खुदरा मुद्रास्फीति

अपने लिखित आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने एक बेहद अहम बात कही है कोर्ट ने कहा है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला बेहद गंभीर है और इसे किसी एक पक्षीय जांच समिति के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता है, इसीलिए हम एक जांच कमेटी का गठन कर रहे हैं।

एकतरफा जांच समिति पीएम की सुरक्षा में हुई चूक की जांच नहीं कर सकती है-सुप्रीम कोर्ट

खबरों के अनुसार बॉलीवुड के सबसे हॉट कपल्स में से एक मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर का ब्रेकअप हो गया है। इस गम में एक्ट्रेस ने खुद को सबसे अलग कर लिया है।

अर्जुन कपूर संग टूटा मलाइका अरोड़ा का रिश्ता, ब्रेकअप के गम में 6 दिनों से बाहर नहीं निकलीं एक्ट्रेस 

कांग्रेस नेता इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। आज उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। इमरान ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी छोड़ी है। 

सपा में शामिल हुए इमरान मसूद, कांग्रेस छोड़ बोले थे- BJP को हराने के लिए SP ही एक मात्र विकल्प

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को एक और बड़ा झटका लगा है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी इस्तीफा दे दिया है। दारा सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

UP: स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद दारा सिंह चौहान का भी योगी कैबिनेट से इस्तीफा, अखिलेश यादव ने किया सपा में स्वागत, तस्वीर शेयर की

BJP छोड़ते ही उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं, उनक खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का वारंट जारी, कल ही दिया है उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा

कोविड-19 के मामलों में दुनियाभर में तेजी देखी जा रही है; पूरी दुनिया में एक दिन में संक्रमण के मामलों में अब तक की सर्वाधिक वृद्धि 10 जनवरी को 31.59 लाख थी। इस समय भारत में 300 जिलों में साप्ताहिक संक्रमण दर पांच प्रतिशत से अधिक है।

भारत में कोविड के मामलों में तेज वृद्धि देखी जा रही, 9,55,319 एक्टिव केस हुए, पॉजिटिविटी रेट 11% से ज्यादा

उत्तराखंड के हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर तक आयोजित हुई धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ नफरत भरे भाषण दिए गए। इस पर अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है।

हरिद्वार में हेट स्पीच मामला: सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 19 जनवरी से होने जा रहा है। इससे  पहले भारत की वनडे टीम में जयंत यादव और नवदीप सैनी को शामिल किया गया है। यह फैसला वॉशिंगटन सुंदर के कोरोना पॉजिटव होने के बाद बोर्ड ने लिया है। 

IND vs SA: वनडे सीरीज के लिए अचानक ये दो खिलाड़ी भारतीय टीम में हुए शामिल, जानिए क्या है बड़ी वजह

आज स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर पूरे देश में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि  आज भारत का युवा वैश्विक संपन्नता की इबारत लिख रहा है। नए भारत का यही मंत्र है कि जुट जाओ और जंग जीतो। 

चेतावनी:भारत में 30 फीसदी युवा नीट कैटेगरी में, जानें कैसे रोजगार पर पड़ता है असर

पांच जनवरी को टीवी स्क्रीन पर एक तस्वीर आई जिसके बाद देश की राजनीति गरमा गई। तस्वीर पीएम नरेंद्र मोदी की थी जिसमें वो करीब 20 मिनट तक फिरोजपुर में एक फ्लाइओवर पर फंसे हुए।

PM Modi security Lapse: स्मृति ईरानी ने साधा निशाना, आखिर कांग्रेस में वो कौन है जो फायदा उठाना चाहता था

उत्तर प्रदेश में चुनावी हलचल तेज होने के साथ-साथ पार्टी छोड़ने और शामिल होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी के दो नेता और कांग्रेस के एक विधायक बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। 

UP: SP के 2 नेता, कांग्रेस एमएलए BJP में शामिल, स्वामी प्रसाद मौर्य 14 जनवरी को बनेंगे 'समाजवादी' 

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मथुरा से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। यह खबर ऐसे समय में सामने आई है, जबकि बीजेपी में एक तबका सीएम योगी के मथुरा से चुनाव लड़ने की बात जोरशोर से उठाता रहा है। 

यूपी चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे सीएम योगी

25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत का युवा Global Prosperity के Code लिख रहा है। पूरी दुनिया के यूनिकॉर्न इकोसिस्टम में भारतीय युवाओं का जलवा है। 

National Youth Festival: जुट जाओ और जंग जीतो, यही नए भारत का मूल मंत्र है

खालिस्तान समर्थक गुट ने सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को धमकी देने के साथ-साथ हमारे सहयोगी न्यूज चैनल TIMES NOW नवभारत को भी धमकी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक मामले में TIMES NOW नवभारत ने खालिस्तानी गुट की साजिश का पर्दाफाश किया है।

खालिस्तान समर्थक गुट ने TIMES NOW नवभारत को दी धमकी, PM मोदी की सुरक्षा चूक पर कवरेज से बौखलाया

जानवर कोई भी हो वो इंसान के लिए खतरनाक ही होता है। वहीं, बात जब 'जंगल के राजा' यानी बब्बर शेर (Lion Viral Video) की हो तो उसका नाम सुनते ही लोग कांपने लगते हैं। 

Viral Video: जंगल में 6 शेरनियों के साथ बेखौफ घूम रही थी लड़की, फिर जो हुआ उस पर नहीं होगा यकीन

आजादी के बाद से ही भारत के साथ दुश्मनी साधने वाले पाकिस्तान को अब यह बात शायद समझ में आ गई है कि देश को प्रगति एवं विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए उसे शत्रुतापूर्ण रवैया छोड़कर नई दिल्ली के साथ शांति स्थापित करनी होगी। 

'अगले 100 साल तक भारत के साथ बैर नहीं रखेगा पाकिस्तान', नई सुरक्षा नीति में कश्मीर पर कही बड़ी बात

पिछले विधानसभा चुनाव में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भारी सफलता मिली थी। इलाके की 76 सीटों में से भगवा पार्टी ने 66 सीटों पर अपना कब्जा जमाते हुए ऐतिहासिक प्रदर्शन किया।

UP Elections 2022 : योगी के इन मंत्रियों पर पश्चिमी यूपी में कमल खिलाने का दबाव, दांव पर लगी प्रतिष्ठा

पंजाब में 14 फरवरी को एक ही चरण में सभी 117 सीटों के लिए मतदान होगा। आप आदमी पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की गई जा चुकी है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ से मांग की जा रही थी कि पार्टी को सीएम उम्मीदवार के साथ उतरना चाहिए।

अगले हफ्ते पार्टी पंजाब के लिए सीएम उम्मीदवार का करेगी ऐलान- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय में बड़ी संख्या में कोरोना के केस मिले हैं। यहां मंगलवार को पार्टी के स्टॉफ और सुरक्षाकर्मियों की कोरोना जांच हुई थी।

Covid-19 : दिल्ली BJP हेडक्वॉर्टर में कोरोना विस्फोट, 42 स्टॉफ-सुरक्षाकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव

सवाल यह है कि बीजेपी इस तरह की चुनौती से कैसे निपटेगी। बीजेपी के रणनीतिकारों का मानना है कि अगर आप बीजेपी के साथ सहयोगी दलों के जुड़ाव को देखें तो 2017 की अपेक्षा उसमें इजाफा ही हुआ है। 

2017 की तरह एक बार फिर यूपी में 'कमल' खिलाने की तैयारी, दिल्ली में महामंथन के मतलब को समझिए

सर्दियों के मौसम के दौरान कोहरे के कारण और परिचालन कारणों से भारतीय रेलवे ने हाल ही में 740 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है और आंशिक रूप से 33 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है।

IRCTC Trains Cancelled List, Jan 12: आज कौन-कौन सी ट्रेनें रद्द रहेंगी, यहां देखें पूरी लिस्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि 14 जनवरी तक पूर्वी और आसपास के मध्य भारत में तेज बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 

Weather Today, Jan 12: दिल्ली-UP के कई हिस्सों में छाया रहेगा कोहरा, आज इन जगहों में हो सकती है बारिश

Jaswinder Singh Dhaliwal: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के चचेरे भाई जसविंदर सिंह धालीवाल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के चचेरे भाई जसविंदर धालीवाल BJP में शामिल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर