अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं योगी आदित्यनाथ, हिंदुत्व और विकास दोनों का मॉडल है अयोध्या

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर जानकारी मिल रही है कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं। योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर बीजेपी कोर ग्रुप के नेताओं के बीच चर्चा हुई है।

Yogi Adityanath
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
मुख्य बातें
  • योगी आदित्यनाथ के मथुरा से भी चुनाव लड़ने की चर्चाएं थीं
  • ये तय हो गया है कि योगी मथुरा से चुनाव नहीं लडेंगे
  • अब योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की प्रबल संभावनाएं हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों ने टाइम्स नाउ को बताया है कि सबसे अधिक संभावना है कि योगी 2022 का विधानसभा चुनाव अयोध्या से लड़ेंगे। इस संबंध में बीजेपी के कोर ग्रुप के नेताओं के बीच चर्चा हुई है। पार्टी नेताओं की राय है कि अयोध्या हिंदुत्व और विकास दोनों का मॉडल है, इसलिए मुख्यमंत्री को वहां से चुनाव लड़ाना चाहिए। इससे अवध क्षेत्र के साथ पूरे प्रदेश में सकारात्मक संदेश जाएगा। आखिरी फैसला केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) में लिया जाएगा।

इस महीने की शुरुआत में आदित्यनाथ ने संकेत दिया था कि अगर भाजपा नेतृत्व ऐसा महसूस करता है तो वह गोरखपुर के बजाय अयोध्या, मथुरा या कहीं और से चुनाव लड़ने से गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा था कि पार्टी जहां कहेगी, मैं वहीं से चुनाव लड़ूंगा। 

इससे पहले बुधवार को खबर आई कि योगी आदित्‍यनाथ मथुरा से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। सीएम योगी के मथुरा से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की खबर ऐसे समय में सामने आई है, जब नई दिल्‍ली स्थित बीजेपी मुख्‍यालय में उम्मीदवारों के चयन को लेकर अहम बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्‍यमंत्री अमित शाह के साथ बीजेपी के बड़े नेता मौजूद रहे। पहले चरण के उम्‍मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई और इसी में यह बात निकलकर सामने आई है कि सीएम योगी मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि इस बार ये तय है कि योगी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

यूपी चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे सीएम योगी

UP Elections 2022 : 'मुकाबला 80 बनाम 20 के बीच, 20% पर सिमटेगा विपक्ष', CM योगी का तीखा हमला 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर