IND vs SA: वनडे सीरीज के लिए अचानक ये दो खिलाड़ी भारतीय टीम में हुए शामिल, जानिए क्या है बड़ी वजह

India's squad for ODI series against South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका की तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ंत होनी है, जिसकी शुरुआत अगले हफ्ते से होगी।

India squad for ODI series against South Africa
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज
  • भारत ने वनडे स्क्वाड में दो खिलाड़ी जोड़े हैं
  • वॉशिंगटन सुंदर दौरे से बाहर हो गए हैं

Jayant and Navdeep included in India ODI Squad: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 19 जनवरी से होने जा रहा है। इससे  पहले भारत की वनडे टीम में जयंत यादव और नवदीप सैनी को शामिल किया गया है। यह फैसला वॉशिंगटन सुंदर के कोरोना पॉजिटव होने के बाद बोर्ड ने लिया है। वॉशिंगटन दौरे से बाहर हो गए हैं। वह बेंगलुरू में टीम के कैंप के दौरान जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

नवदीप को बैकअप प्लेयर के रूप में मिला मौका

माना जा रहा था कि वॉशिंगटन सुंदर टीम के बाकी सदस्यों के साथ बुधवार को दक्षिण अफ्रीका रवाना होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अंतिम समय में बोर्ड ने टेस्ट टीम में शामिल जयंत को वनडे टीम में जगह दे दी। वहीं, सैनी को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के चोटिल होने के कारण बैकअप खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। दूसरे टेस्ट में सिराज की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था वो इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर के करियर को लेकर रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात, बोले- अगर वह इस चीज पर ध्यान दे तो...

6 साल बाद मिला जयंत को वनडे टीम में मौका

जयंत यादव ने भारत के लिए अबतक केवल एक वनडे मैच खेला है। उन्होंने साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में वनडे डेब्यू किया था। उसके बाद 6 साल में उन्हें वनडे टीम में खेलने के दोबारा मौका नहीं मिला। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल जयंत को वनडे टीम में शामिल कर लिया गया है।

टीम इंडिया इन मैदानों पर खेलेगी वनडे मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम 19 जनवरी को पर्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में भिड़ेंगी। इसके बाद दूसरे वनडे मुकाबला 21 जनवरी को खेला जाएगा।  यह मैच भी पर्ल के मैदान पर ही होगा। वहीं, दोनों टीमों की तीसरी और आखिरी टक्कर केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर होगी। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत का स्क्वाड

केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, इशान किशन, रविचंद्रन अश्विन अश्विन, युजवेंद्र चहल, जयंत यादव, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर