यूपी चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे सीएम योगी

यूपी में विधानसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। सीएम योगी के मथुरा से चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच अब बताया जा रहा है कि वह यहां से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

सीएम योगी
सीएम योगी 
मुख्य बातें
  • यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे
  • यह फैसला बीजेपी के शीर्ष नेताओं की बैठक में लिया गया
  • पार्टी की बैठक में उम्‍मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा हुई

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मथुरा से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। यह खबर ऐसे समय में सामने आई है, जबकि बीजेपी में एक तबका सीएम योगी के मथुरा से चुनाव लड़ने की बात जोरशोर से उठाता रहा है। पिछले दिनों इसे लेकर एक पत्र भी पार्टी नेतृत्‍व के पास भेजा गया था, जिसमें सीएम योगी को मथुरा से चुनाव लड़ाने की अनुशंसा की गई थी।

उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ को मथुरा से चुनाव लड़ाने को लेकर पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को पिछले दिनों एक पत्र भेजा गया था। पार्टी के राज्‍यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने यह पत्र बीजेपी अध्‍यक्ष को भेजा था, जिसमें सीएम योगी को ब्रज यानी मथुरा से चुनाव मैदान में उतारने की अपील की गई थी। वहीं अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

'द्वारकाधीश मेरे सपने में आए थे, चाहते हैं मथुरा से चुनाव लड़ें CM योगी', नड्डा को पत्र लिखने वाले BJP सांसद बोले 

दिल्‍ली में अहम बैठक के बीच आई खबर 

सीएम योगी के मथुरा से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की खबर ऐसे समय में सामने आई है, जब नई दिल्‍ली स्थित बीजेपी मुख्‍यालय में उम्मीदवारों के चयन को लेकर अहम बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्‍यमंत्री अमित शाह के साथ बीजेपी के बड़े नेता मौजूद रहे। पहले चरण के उम्‍मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई और इसी में यह बात निकलकर सामने आई है कि सीएम योगी मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

'...तो फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा'; CM योगी आदित्यनाथ ने मथुरा पर कही ये बात, VIDEO

सीएम योगी मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन इतना तय है कि वह विधानसभा चुनाव जरूर लड़ेंगे। वह कहां से चुनाव लड़ेंगे, इस बारे में पार्टी को फैसला लेना है। पश्चिमी यूपी में चूंकि पहले ही चरण में चुनाव होना है और मथुरा एक महत्‍वपूर्ण जिला है, जिसका मसला बीजेपी बार-बार उठाती रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर