सपा में शामिल हुए इमरान मसूद, कांग्रेस छोड़ बोले थे- BJP को हराने के लिए SP ही एक मात्र विकल्प

Imran Masood: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

imran masood
बीच में इमरान मसूद 

कांग्रेस नेता इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। आज उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। इमरान ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी छोड़ी है। इमरान मसूद का पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका है। उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश का बड़ा अल्पसंख्यक चेहरा माना जाता है।

मसूद का कांग्रेस में एक बाहरी व्यक्ति से 'टीम राहुल' का हिस्सा बनने से लेकर AICC का राष्ट्रीय सचिव बनने तक तेजी से उदय हुआ था। 2014 में उन्होंने नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसा बयान दिया था, जो काफी चर्चा में रहा था। 

सोमवार को सहारनपुर में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए मसूद ने कहा कि वह जम्हूरियत (लोकतंत्र) के लिए सपा के पास जा रहे हैं। मैंने यह फैसला लिया है… सरकार को हराने के लिए। हम यहां सभी सात सीटें जीतेंगे। मसूद ने कहा था कि उनका एक राजनेता के रूप में जन्म सपा में हुआ था और 2011 में इसे छोड़ने पर उन्हें दर्द हुआ था। अब भी ऐसा ही है। मुझे कांग्रेस छोड़ने का दुख है। लेकिन सियासी हालात ऐसे हैं कि यूपी में कांग्रेस कहीं नहीं है और बीजेपी को हराने के लिए सपा ही एक मात्र विकल्प रह गई है।

मसूद-जयंत, अखिलेश की पश्चिमी यूपी में करेंगे मुराद पूरी ? आज तक सपा नहीं लगा पाई है सेंध

मीडिया से बातचीत में मसूद ने कहा कि मुझे पूरा सम्मान देने के लिए मैं प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का आभारी हूं। प्रियंका गांधी भी कड़ी मेहनत कर रही हैं, लेकिन हालात की मांग है कि अगर हमें कानून का राज कायम करना है तो हमें सपा का साथ देना चाहिए।

स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद दारा सिंह चौहान का भी योगी कैबिनेट से इस्तीफा, अखिलेश यादव ने किया सपा में स्वागत, तस्वीर शेयर की
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर