अगले हफ्ते पार्टी पंजाब के लिए सीएम उम्मीदवार का करेगी ऐलान- अरविंद केजरीवाल

इलेक्शन
ललित राय
Updated Jan 12, 2022 | 09:10 IST

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अगले हफ्ते तक पार्टी पंजाब के सीएम चेहरे का ऐलान कर देगी।

assembly elections 2022, PUNJAB ASSEMBLY ELECTIONS 2022, AAP, AAP CANDIDATE IN PUNJAB,
अगले हफ्ते आप पंजाब के लिए सीएम उम्मीदवार का करेगी ऐलान- अरविंद केजरीवाल 
मुख्य बातें
  • आम आदमी पार्टी अगले हफ्ते सीएम उम्मीदवार के नाम का करेगी ऐलान
  • चंडीगढ़ में आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दी जानकारी
  • अरविंद केजरीवाल ने सरकार में आने पर हर एक की सुरक्षा की गारंटी वो देंगे

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अगले हफ्ते तक पार्टी पंजाब के सीएम चेहरे का ऐलान कर देगी।यदि आप सत्ता में आती है तो हम पंजाब के लोगों को कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार करने और बेअदबी की पिछली सभी घटनाओं में न्याय सुनिश्चित करने का आश्वासन देते हैं। सभी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी - चाहे वह पीएम हो या कोई और हो। 

पंजाब में 14 फरवरी को चुनाव
पंजाब में 14 फरवरी को एक ही चरण में सभी 117 सीटों के लिए मतदान होगा। आप आदमी पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की गई जा चुकी है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ से मांग की जा रही थी कि पार्टी को सीएम उम्मीदवार के साथ उतरना चाहिए।

ओपिनियन पोल में भगवंत मान 23 फीसद लोगों की पसंद
सर्वे में सीएम चेहरे के रूप में कांग्रेस के चरणजीत सिंह चन्नी 29 फीसदी के साथ पहली पसंद हैं।  भगवंत मान को 23 फीसद, अरविंद केजरीवाल को 17 फीसद, कैप्टन अमरिंदर सिंह को 6 फीसदी लोग और सुखबीर सिंह बादल को 15 फीसदी लोगों ने सीएम चेहरे के रूप में पसंद किया है। अगर बात नवजोत सिद्धू की करें तो वो सिर्फ 6 फीसद लोगों की पसंद बन सकें हैं। 

ओपिनियन पोल में आप बहुमत से सिर्फ एक सीट दूर
अलग अलग ओपिनियन पोल में आम आदमी पार्टी सरकार बनाती नजर आ रही है, हालांकि वो बहुमत से सिर्फ एक सीट दूर है। पंजाब में सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 59 का है और आप को 58 सीटें मिलती नजर आ रही है। सर्वे के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह के जाने के बाद कांग्रेस को नुकसान हो रहा है हालांकि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की कोशिश भी रंग ला रही है। जहां तक बीजेपी और किसान संगठनों द्वारा चुनाव लड़ने का सवाल है वो कुछ मात्रा में वोटों को हासिल करते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन सीटों के मसले पर किसी तरह की विशेष सफलता मिलती नहीं नजर आ रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर