IOCL Recruitment: ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट करें आवेदन

IOCL Apprentice Recruitmnt 2022: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेड अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर कुल 1535 रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

iocl recruitment 2022,iocl apprentice online form 2022,iocl apprentice recruitment 2022
आईओसीएल ट्रेड अप्रेंटिस रिक्रयूटमेंट 2022 
मुख्य बातें
  • ट्रेड अप्रेंटिस के 1535 पदों पर निकली बंपर भर्ती।
  • 10वीं पास से लकेर बीएससी व बीकॉम वाले अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन।
  • पंजीकरण शुल्क का नहीं करना होगा भुगतान।

IOCL Recruitmnt 2022, IOCL Apprentice Online Form 2022: आईओसीएल समय समय पर युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाता रहता है। इसी कड़ी में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आईओसीएल के ट्रेड अप्रेंटिस फिटर, मैकेनिकल, बॉयलर, इलेक्ट्रिकल, डाटा एंट्री ऑपरेटर और अटेंडेंट ऑपरेटर समेत अन्य पदों के कुल 1535 रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यहां आवेदन की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर 2022 है। यहां आप शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया व चयन प्रक्रिया से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

किन पदों पर कितनी वैकेंसी

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेड अपरेंटिस के कुल 1,535 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें अटेंडेंट ऑपरेटर के कुल 396 पद, केमिकल (टेक्निकल असिस्टेंट) के कुल 332 पद, इलेक्ट्रिकल (टेक्निकल अपरेंटिस) के 198 पद, मैकनिकल (टेक्निकल अप्रेंटिस) के 163 पद, फिटर (ट्रेड अप्रेंटिस) के 161 पद, अकाउंटेंट के 45, इंस्ट्रूमेंटेशन (ट्रेड अप्रेंटिस) के 74 पद, बॉयलर के 54, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 41 पद, सेक्रेट्रिएट असिस्टेंट के 39 पद और डाटा एंट्री ऑपरेटर के 32 पद शामिल हैं।

शैक्षणिक योग्यता

बता दें यहां पदों के अनुसार अलग अलग मानदंड निर्धारित किए गए हैं। अटेंडेंट ऑपरेटर (ट्रेड अप्रेंटिस) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्याय से फिजक्स, मैथ्य, केमिस्ट्री और इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री के साथ बीएससी होना चाहिए। जबकि अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी किसी अभ्यर्थी के पास B.Com की डिग्री होनी चाहिए। वहीं फिटर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए।  सेक्रेट्रिएट असिस्टेंट के लिए बीए, बी.कॉम या बी.एससी में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। अन्य पदों पर भर्ती के लिए एक बार आधिकारि वेबसाइट पर अवश्य विजिट करें।

खत्म हुआ इंतजार! इस दिन जारी होने जा रहे हैं रीट के परिणाम, शिक्षा विभाग ने की पुष्टि

IOCL Apprentice 2022 Apply Online

  1. IOCL के ट्रेड अप्रेंटिस केपदों पर भर्ती के लिए, सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं।
  2. होमपेज पर जाकर IOCL Trade Apprentice Recruitment 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  3. यहां अपना पंजीकरण करें, लॉगिन आईडी व पासवर्ड दर्ज मोबाइल नंबर पर आ जाएगा।
  4. इसके बाद आवेदन फॉर्म पूरा भरें, यहां मांगे गए सभी दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  5. आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।
  6. फॉर्म पूरा भरने के बाद, इसकी एक छायाप्रति अवश्य निकाल लें।

बता दें आवेदन फॉर्म यहां सभी उम्मीदवारों को निशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। पंजीकरण शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। ऐसे में यदि आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।


 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर