Bihar: ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

Bihar DST Office Attendant Recruitment 2022: बिहार सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी ने ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कार्यालय परिचारी के 238 पदों पर भर्ती की जाएगी। यहां पदों का विभाजन कैटेगिरी वाइज किया गया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dst.bihar.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

bihar dst office attendant online form 2022,bihar dst office attendent recruitment 2022
ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर भर्ती 
मुख्य बातें
  • कार्यालय परिचारी के 238 पदों पर निकली वैकेंसी।
  • 31 सितंबर 2022 तक कर सकेंगे आवेदन।
  • मैरिट के आधार पर होगा उम्मीदवारों का चयन।

Bihar DST Office Attendant Online Form 2022: 10वीं पास कर सरकारी नौकर की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। बिहार सरकार के प्रौद्योगिकी विभाग में क्षेत्रीय कार्यालयों में ऑफिस अटेंडेंट (कार्यालय परिचारी) के पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से डीएसटी ऑफिस अटेंडेंट के कुल 238 रिक्तियों की भरा जाएगा। जिसमें सामान्य वर्ग (General Category) के उम्मीदवारों के लिए 99 पद, अनुसूचित जाति के लिए 65 पद, एमबीसी के लिए 40 पद, अनुसूचित जनजाति के लिए 2 पद और महिला वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 8 पद आरक्षित हैं। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है, जो बिहार सरकार में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार dst.bihar.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

यहां आवेदन की आखिरी तारीख 31 सितंबर 2022  तक (Bihar DST Office Attendant Online Form 2022) ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थी यहां शैक्षणिक योग्यता, आयुन सीमा, आवेदन प्रक्रिया व चयन प्रक्रिया से लेकर संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कल इस समय जारी होगी सीजी टीईटी आंसर की, देखें कटऑफ लिस्ट

शैक्षणिक योग्यता

यहां आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक यानी 10वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो यहां आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Bihar DST Office Attendant Online Form 2022

  1. Bihar DST की आधिकारिक वेबसाइट dst.bihar.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर जाकर Application For Post Karyaly Parichari लिंक पर क्लिक करें।
  3. यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें, पंजीकरण संख्या व पासवर्ड फोन पर एसएमएस के माध्यम से आ जाएगा।
  4. एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें, मांगे गए सभी दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  5. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  6. आपका आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा।

बीपीएससी प्री री-एग्जाम को लेकर जरूरी सूचना, शामिल होने वाले उम्मीदवार रखें ध्यान

आवेदन फॉर्म के साथ अभ्यर्थियों को आधार कार्ड, पैन कार्ड, मार्कशीट, एड्रेस प्रूफ, पासपोर्ट साइज फोटो व सिग्नेचर स्कैन कर अपलोड करना होगा। सबमिट किए गए आवेदन फॉर्म की एक छायाप्रति निकालना ना भूलें। बता दें यहां उम्मीदवारों का चयन मैरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। यहां काउंसलिंग के लिए रिक्त पदों के तीन गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर