UP Lekhpal Bharti 2020: उत्तर प्रदेश में लेखपाल पदों पर होंगी भर्तियां, आप भी कर सकते हैं अप्लाई, जानें डिटेल

UP Lekhpal Bharti (लेखपाल भर्ती) 2020: उत्तर प्रदेश सरकार नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए लेखपाल के पदों पर भर्तियां करने जा रही है।

UP Lekhpal Recruitment 2020 recruitment of Lekhpal  posts in the state of Uttar Prades
प्रतीकात्मक फोटो 

बेरोजगारी के दौर में उत्तर प्रदेश सरकार में सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। पहली बार उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती प्रक्रिया बिना इंटरव्यू के होने जा रहा है। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है जो उत्तर प्रदेश राजस्व विभाग में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं। 

कहा जा रहा है कि सबसे पहले राजस्व विभाग में खाली पड़े पदों जिसमें लेखपाल, राजस्व लेखपाल समेत अन्य पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकाला जाएगा, खास बात ये है कि इसमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के युवाओं को 10 फीसदी आरक्षण भी दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार में लेखपाल 2020 के पद के लिए आवेदन केवल लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर होगा।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार लेखपाल भर्ती प्रक्रिया के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट  upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे । 

यूपी लेखपाल के लिए शैक्षणिक मापदण्ड-

उम्मीदवार को आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही कंप्यूटर का ज्ञान होना आवश्यक है। अधिक जानकारी के लिए आपको UPSSSC द्वारा दिशा-निर्देश जारी करते ही सूचित किया जाएगा।

आयु सीमा-

18 से 40 साल तक के युवक/युवतियां इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की सही जानकारी के लिए UPSSSC द्वारा जारी दिशा-निर्देश का इंतजार करें।
 
जानें कैसे करें आवेदन-

UPSSSC लेखपाल पद के लिए आप upsssc.gov.in कर जाकर आवेदन कर सकेंगे 

आवेदन की तिथि-

आवेदन से संबंधित दिशा-निर्देश यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा जारी होते ही सूचित किया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर