संजय राउत के बोल- 2 दिन के लिए ED का कंट्रोल हमें दे दें फडणवीस भी शिवसेना को वोट देंगे

Maharashtra Rajya Sabha elections: महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में शिवसेना उम्मीदवार की हार के बाद संजय राउत ने कहा है कि अगर हमें दो दिन के लिए ED का कंट्रोल दे दें तो देवेंद्र फडणवीस भी हमें वोट देंगे।

Sanjay Raut
संजय राउत 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि अगर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का नियंत्रण उनकी पार्टी को दे दिया जाता है, तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस भी शिवसेना को वोट देंगे। राउत की प्रतिक्रिया राज्यसभा चुनाव के नतीजों के बाद आई है। चुनाव में शिवसेना के उम्मीदवार संजय पवार हार हुई है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस को छठी सीट पर भाजपा की जीत का श्रेय दिया जाता है, जिसे पार्टी के उम्मीदवार धनंजय महादिक ने शिवसेना के संजय पवार को हराकर जीता था।

चुनाव से पहले राउत ने आरोप लगाया था कि बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर निर्दलीय और छोटे दलों पर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने का दबाव बना रही है। निर्दलीय और छोटे दलों में से कुछ ने शिवसेना को समर्थन देने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने भाजपा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

राउत ने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर हमें दो दिन के लिए ईडी की कमान सौंपी गई तो देवेंद्र फडणवीस भी हमें वोट देंगे। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने शनिवार को महाराष्ट्र में राज्यसभा की तीन सीटों पर भाजपा की जीत को खरीद-फरोख्त का जनादेश बताया था। उन्होंने चुनाव आयोग (ED) पर विपक्षी दल का पक्ष लेने का भी आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा था कि कुछ घोड़े अधिक कीमत पर बिक्री के लिए तैयार थे और हमारे उम्मीदवार को उनके वोटों के आश्वासन के बावजूद पाला बदल दिया। इन टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर राउत ने रविवार को कहा कि हमने केवल अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। वे (जिन्होंने शिवसेना को वोट नहीं दिया) और साथ ही भाजपा को पता है कि हम क्या कह रहे हैं।

राज्यसभा चुनाव के नतीजों पर किरीट सोमैया का शिवसेना पर कटाक्ष, कहा- सिनेमा तो अभी बाकी है

राउत ने पहले कहा था कि बहुजन विकास अघाड़ी (बीवीए) के तीन विधायकों, करमाला से एक निर्दलीय विधायक संजयमामा शिंदे, स्वाभिमानी पक्ष के विधायक देवेंद्र भुयार और पीडब्ल्यूपी विधायक श्यामसुंदर शिंदे ने सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी को वोट नहीं दिया, जबकि उन्होंने ऐसा करने का आश्वासन दिया था। शिवसेना नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे संजय पवार की हार से व्यथित हैं।

Rajasthan: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने 3 सीटें जीतीं, BJP को एक सीट मिली, सुभाष चंद्रा हारे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर