हरियाणा से तजिंदर पाल बग्गा को लेकर रवाना हुई दिल्ली पुलिस, खाली रह गए पंजाब पुलिस के हाथ

Tajinder Bagga Arrested: दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा को आज पंजाब पुलिस ने दिल्ली से अरेस्ट किया था। लेकिन दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस की सक्रियता के बाद पंजाब पुलिस के हाथ खाली रह गए।

Delhi Police leaves from Haryana with Tajinder Bagga, top officials also present
तजिंदर बग्गा को हरियाणा से वापस लेकर दिल्ली की तरफ रवाना हुई दिल्ली पुलिस, आला अधिकारी भी मौजूद 
मुख्य बातें
  • कुरुक्षेत्र के पिपली सदर थाने से BJP नेता तजिंदर बग्गा को लेकर रवाना हुई दिल्ली पुलिस
  • तजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी बनी तीन राज्यों की पुलिस का मुद्दा
  • दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी भी बग्गा को लेने पहुंचे

Tajinder Bagga Arrested: तजिंदर पाल सिंह बग्गा को लेकर दिल्ली पुलिस हरियाणा से रवाना हो गई है। डीसीपी, आउटर समीर शर्मा के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों की एक टीम कुरुक्षेत्र गई हुई थी जहां पंजाब पुलिस के अधिकारियों से बातचीत होने के बाद बग्गा को वापस दिल्ली की तरफ लाया गया। बग्गा पुलिस की गाड़ी में बैठकर दिल्ली पहुंच रहे हैं। जीटी करनाल रोड के रास्ते दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर निकली है। काफिले में एसीपी जनकपुरी भी मौजूद हैं।

दिल्ली पुलिस की एफआआईर में कहा गया था कि हमारे नागरिक का अपहरण किया गया है जिसके बाद ये कागज हरियाणा पुलिस को दिया गया। बाद में पीपली, कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस के काफिले को रोक लिया। इसके बाद दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी वहां पहुंचे और बग्गा को लेकर वापस दिल्ली की तरफ रवाना हो गए।

तजिंदर पाल बग्गा की मां की दहाड़, केजरीवाल जी दिल्ली में केस दर्ज कराते दूध का दूध पानी का पानी हो जाता

भाजपा का आरोप

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को पंजाब पुलिस पर तजिंदर पाल बग्गा को अगवा करने का आरोप लगाया और कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल राज्य की पुलिस के जरिए बदले की राजनीति कर रहे हैं। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान खुद एक सिख हैं, लेकिन इसके बावजूद पंजाब में एक सिख का ‘अपमान’ किया गया है। ज्ञात हो कि भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता बग्गा भी सिख हैं।

बग्गा पर है ये आरोप

आपको बता दें कि पंजाब पुलिस ने पिछले महीने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मोहाली में रहने वाले सन्नी अहलूवालिया नामक एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया था। पंजाब पुलिस ने बताया कि एक अप्रैल को दर्ज की गई प्राथमिकी के मुताबिक, 30 मार्च को बग्गा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया था और कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

एफआईआर दर्ज, पांच बार नोटिस, जवाब नहीं मिलने पर तजिंदर बग्गा की हुई गिरफ्तारी- पंजाब पुलिस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर