एफआईआर दर्ज, पांच बार नोटिस, जवाब नहीं मिलने पर तजिंदर बग्गा की हुई गिरफ्तारी- पंजाब पुलिस

दिल्ली बीजेपी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस ने दलील दी है। पुलिस का कहना है कि उनके केस में एफआईआर दर्ज है, पांच बार नोटिस भेजा गया और जवाब ना मिलने पर गिरफ्तारी की गई।

Tajinder Pal Singh Bagga, Punjab Police, BJP, AAP, Bhagwant Mann, Arvind Kejriwal
तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस की दलील 
मुख्य बातें
  • हरियाणा पुलिस हमें बेवजह रोक रही है- पंजाब पुलिस
  • हरियाणा के डीजीपी को पंजाब पुलिस ने भेजा खत
  • बग्गा को गिरफ्तार करने वाली टीम पर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की है एफआईआर

तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी पर सियासत गरम है। पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस ने रोक रखा है तो दिल्ली पुलिसे ने अपहरण का केस दर्ज किया है। इन सबके बीच पंजाब पुलिस ने बग्गा की गिरफ्तारी पर दलील भी दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, बग्गा के पिता ने शिकायत की कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए। दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में बग्गा के अपहरण का मामला दर्ज किया है। पंजाब पुलिस का कहना है कि हरियाणा पुलिस द्वारा बेवजह रोका गया है। जहां तक दिल्ली पुलिस को जानकारी देने का सवाल है तो 112 पर फोन करके जानकारी दी गई थी। यही नहीं बग्गा के पिता का यह आरोप सत्य से परे हैं कि उन्हें मुक्का मारा गया था।

मोहाली में दर्ज है एफआईआर
पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि उसने भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पिछले महीने मोहाली में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले के सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया है।पंजाब पुलिस के अनुसार, बग्गा को पंजाब ले जाया जा रहा है, जहां उन्हें एक अदालत में पेश किया जाएगा।गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने पिछले महीने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मोहाली में रहने वाले सन्नी अहलूवालिया नामक एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया था।
पंजाब पुलिस की दलील
बग्गा पर धमकी देने का एफआईआर दर्ज है।
पांच बार नोटिस भेजा गया था
बग्गा ने नोटिस का जवाब नहीं दिया था। 
दिल्ली पुलिस से संपर्क की कोशिश की गई।
बग्गा के पिता को मुक्का नहीं मारा गया। 
हरियाणा सरकार बेवजह अड़चन डाल रही
पंजाब- हरियाणा हाईकोर्ट का करेंगे रुख।

हरियाणा के डीजीपी को पंजाब पुलिस ने भेजा खत



आप का क्या है कहना
आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि  पंजाब में हिंसा भड़काने के लिए तजिंदर बग्गा का ट्वीट; इसका मतलब दिल्ली में भाजपा नेता पंजाब में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। पंजाब पुलिस राज्य में शांति बनाए रखने के लिए काम कर रही है। जनता दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस को ऐसे गुंडों को बचाने की कोशिश कर रही है।

Tajinder Pal Bagga arrest: कुमार विश्वास ने भगवंत मान पर कसा तंज, ताज तुम्हें मिला है ना कि किसी बौने दुर्योधन को

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर