ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 28 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 28 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 28 अक्टूबर, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 28 October 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 28 अक्टूबर, बड़ी खबरें 

नई दिल्ली: आर्यन खान को बॉम्‍बे हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। उनके साथ-साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत मिल गई है। उनकी रिहाई शुक्रवार या शनिवार को हो सकती है। जम्‍मू कश्‍मीर में भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए प्रशासन ने आठ कर्मचारियों को बर्खास्‍त कर दिया है। दिग्‍गज अभिनेता रजनीकांत को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

उत्‍तर कोरिया में किम जोंग-उन के बॉडी डबल के इस्‍तेमाल के कयासों के बीच दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी ने इस मामले में विस्‍तृत जानकारी जुटाई है। एजेंसी ने इस बारे में दक्षिण कोरिया की संसद को जानकारी दी है।

उत्‍तर कोरिया में Kim Jong-Un के बॉडी डबल का इस्‍तेमाल! नई तस्‍वीरों से गहराया रहस्‍य, जानिये जासूसी एजेंसी ने क्‍या कहा?

भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादासाहेब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करने के कुछ दिनों बाद अब सुपरस्टार रजनीकांत के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आई है। रजनीकांत को चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

सुपरस्टार रजनीकांत अस्पताल में भर्ती, दिग्गज एक्टर के पीआर ने बताई ये वजह

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एक मिसाल कायम करते हुए गुरुवार को जम्मू कश्मीर सिविल सर्विस रेगुलेशन के अनुच्छेद 226 (2) के तहत 8 'भ्रष्ट' सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया। इन सभी 8 सरकारी कर्मचारियों को भ्रष्टाचार और कदाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 8 भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों को नए नियमों के तहत किया बर्खास्त

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए हाल ही में आईपीएल भी अच्छा नहीं गया। आईपीएल में ना सिर्फ उनको सनराइजर्स हैदराबाद से बाहर बैठाया गया बल्कि बाद में उन्होंने खुद को भी टीम से अलग कर लिया। 

AUS vs SL: लय में लौटे विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, 13 महीने बाद खेली धमाकेदार टी20 पारी

आर्यन खान को मुंबई क्रूज केस में 26 दिनों बाद जमानत मिल गई है। आखिर इस मामले में टर्निंग प्‍वाइंट क्‍या रहा? शाहरुख खान ने बेटे के जमानत के लिए क्‍या-क्‍या किया? क्‍या NCB को अपने काम करने के तरीके पर सोचने की जरूरत है?

आर्यन खान की जमानत में क्‍या रहा टर्निंग प्‍वाइंट? शाहरुख खान ने क्‍या-क्‍या किया? देखिए Sawal Public Ka

चीन के नए भूमि सीमा कानून को लेकर भारत चौकस बना हुआ है। उसने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। इस बीच चीन ने भी इस पर रिएक्‍शन दिया है और कहा है कि इससे मौजूदा सीमा संधियों का कार्यान्‍वयन प्रभावित नहीं होगा। 

भूमि सीमा कानून पर भारत के कड़े रुख के बाद बोला 'ड्रैगन'- सीमा संधि पर नहीं होगा असर

क्रूज शिप ड्रग जब्ती मामले में एनसीबी गवाह किरण गोसावी को पुणे की अदालत ने धोखाधड़ी के एक मामले में 5 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा। एनसीबी के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी को इस मामले में गिरफ्तार कर किया गया। यह मामला 2018 में दर्ज किया गया था।

क्रूज ड्रग्स मामला: NCB गवाह किरण गोसावी को पुणे कोर्ट ने 5 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में भेजा

मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस में आर्यन खान को जमानत मिल गई है। बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने आर्यन खान की ओर से दायर जमात याचिका को मंजूरी दे दी है। आर्यन खान को जमानत का आधार क्‍या रहा? शाहरुख की प्रतिक्रिया कैसी रही? ऐसे कई सवालों पर टाइम्‍स नाउ नवभारत ने उनके वकीलों से बात की।

आर्यन खान को किस आधार पर मिली जमानत? कैसा था शाहरुख खान का रिएक्‍शन? सुनिये क्‍या बोले वकील

बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को आज (28 अक्टूबर) बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। आर्यन के साथ मुनमुन धमेजा और अरबाज मर्चेंट को भी बेल मिली है। आर्यन की रिहाई कल या परसों हो सकती है। 

Aryan Khan Bail : क्रूज ड्रग्‍स केस में आर्यन खान को मिली जमानत, लेकिन रिहाई कल या परसों

मुंबई से सटे तट पर क्रूज में ड्रग्‍स मिलने के मामले में NCB अधिकारी समीर वानखेड़े ने अपनी गिरफ्तारी की आशंकाओं के मद्देनजर बॉम्‍बे हाई कोर्ट में याचिका दी थी, जिस पर महाराष्‍ट्र सरकार के वकील ने कहा है कि इस मामले में 72 घंटे का नोटिस दिया जाएगा।

Drugs on cruise ship case: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को बड़ी राहत, गिरफ्तारी से 3 दिन पहले देना होगा नोटिस

आसियान शिखर सम्मेलन में वर्चुअली शिरकत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सामने कोविड संकट के साथ साथ चीन के मुद्दे को भी उठाया।
ASEAN Summit: आसियान शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने क्या कहा, एक नजर

चीन ने नया सीमा कानून (China New Land Border Law) लाकर गहरी चाल चलने की कोशिश की है। इसके जरिए वह जहां सीमावर्ती इलाकों में भारत के लिए परेशानी खड़ी करेगा, बल्कि तिब्बत में भी जनसांख्यिकी बदलाव लाएगाा।
चीन के नए सीमा कानून के पीछे है गहरी चाल, भारत को ऐसे करेगा परेशान

उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों को जल्द ही महंगाई से थोड़ी राहत मिल सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेट्रोल तथा डीजल पर लगने वाले वैट को लेकर आज एक अहम बैठक बुलाई है।
UP में सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल! CM योगी ने बुलाई  VAT कम करने को लेकर बड़ी बैठक

NEET 2021 का रिजल्ट जल्द ही neet.nta.nic.in पर आने की उम्मीद है। भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने NTA द्वारा दायर याचिका को स्वीकार कर लिया और बॉम्बे HC के आदेश पर रोक लगा दी। जानकारी के अनुसार, एनटीए परिणामों के साथ तैयार है और सप्ताह के अंत तक उन्हें जारी कर सकता है...
NEET Result 2021: सुप्रीम कोर्ट ने NTA को परिणाम जारी करने की दी अनुमति, इसी सप्ताह आ सकता है नीट रिजल्ट

देश में कोरोना टीकाकरण के संबंध में अच्छी खबर आई है। करीब 76 फीसद योग्य आबादी को सिंगल डोज लग चुका है। इसके साथ ही 33.5 फीसद लोग पूरी तरह वैक्सीनेटेड हो चुके हैं।
Corona Vaccination in India: वैक्सीनेशन के मोर्चे पर बड़ी खबर, करीब 33.5 फीसद आबादी पूरी तरह वैक्सीनेटेड

बिहार में कुशेश्वर अस्थान और तारापुर विधानसभा के लिए उपचुनाव होने जा रहा है। ये दोनों विधानसभाएं, महागठबंधन और एनडीए के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन चुकी है। नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि यह सरकार उपलब्धि के नाम पर शून्य है।
Bihar Assembly By Election: नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज, 76 घोटालों की सरताज सरकार में भ्रष्टाचार

T20 World Cup के दौरान भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद उत्तर प्रदेश में जश्न मनाने वालों के खिलाफ देशद्रोह कानून के तहत कार्रवाई होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका ऐलान किया है।
पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर लगेगा देशद्रोह, CM योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

क्रूज ड्रग्स केस में बांबे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत अर्जी पर गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे से सुनवाई शुरू होगी। मंगलवार और बुधवार को आरोपियों के वकील की दलील के बाद एनसीबी के वकील अपना पक्ष रखेंगे।
Aryan Khan Bail Hearing: आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज भी सुनवाई, ASG रखेंगे एनसीबी का पक्ष

क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी के मुख्य गवाह केपी गोसावी को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर ने गोसावी पर वसूली के कई आरोप लगाए थे।
KP Gosavi Arrested: आर्यन खान Drugs Case में गवाह केपी गोासावी गिरफ्तार, कई दिनों से चल रहा था फरार

लखनऊ के मड़ियांव इलाके में हुई मुठभेड़ में यूपी एसटीएफ मे मुख्तार अंसारी के एक शॉर्प शूटर अली शेर को ढेर कर दिया है।

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी गैंग पर एक और प्रहार, शॉर्प शूटर अली शेर मारा गया

पंजाब के पठानकोट (Pathankot) में एक पाकिस्तानी नाव (Pakistani Boat) मिलने से हडकंप मचा हुआ है। खुफिया एजेंसियों इसके बाद सतर्क हो गई हैं और फिलहाल नाव को कब्जे में लेकर जांच जारी है।
Punjab: पठानकोट में पाकिस्तानी नाव मिलने से हड़कंप, खुफिया एजेंसियां सतर्क, जांच में जुटी

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत पर वहां के गृहमंत्री शेख राशिद ने भड़काऊ बयान दिया था। उनके बयान पर एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने उनका नाम लिये तंज और निशाना साधा।
T 20 World Cup: बिना नाम लिए पाकिस्तान के गृह मंत्री पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, बताया- पागल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर