Aryan Khan Bail : क्रूज ड्रग्‍स केस में आर्यन खान को मिली जमानत, लेकिन रिहाई कल या परसों

देश
ललित राय
Updated Oct 28, 2021 | 17:39 IST

क्रूज ड्रग्स केस में बांबे हाईकोर्ट से आर्यन खान को जमानत मिल गई है। मंगलवार और बुधवार को आरोपियों के वकील की दलील के बाद एनसीबी के वकील ने गुरुवार को अपना पक्ष रखा।

Cruise Drugs Case, Aryan Khan, NCB, Sameer Wankhede, Aryan Khan's bail application,
आर्यन खान को मिली जमानत  
मुख्य बातें
  • आर्यन खान को जमानत मिल गई है।
  • 3 अक्टूबर को आर्यन खान की हुई थी गिरफ्तारी
  • क्रूज ड्रग्स केस में हुई थी गिरफ्तारी

बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को आज (28 अक्टूबर) बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। आर्यन के साथ मुनमुन धमेजा और अरबाज मर्चेंट को भी बेल मिली है। आर्यन की रिहाई कल या परसों हो सकती है। आर्यन को जमानत मिलने के बाद उनके वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि तीनों आरोपियों को जमानत मिल गई है। कल विस्तार से फैसला सुनाया जाएगा। कोर्ट शुक्रवार को दोपहर 2:30 बजे फैसला सुनाएगा।

TIMES NOW नवभारत से बातचीत में आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा- शाहरूख खान बहुत हिम्मती और विनम्र इंसान हैं।

 इससे पहले एनसीबी की ओर से एएसजी अनिल सिंह ने कोर्ट को बताया कि आरोपी नंबर 1 (आर्यन खान) ड्रग्स का पहली बार उपभोक्ता नहीं है, वह ड्रग पेडलर्स के संपर्क में था। अरबाज और आर्यन दोनों बचपन के दोस्त हैं। क्रूज पर दोनों साथ गए थे। ड्रग्स मिलने पर मेडिकल की जरूरत नहीं। एएसजी ने कहा कि इस अपराध में बेल नहीं होनी चाहिए। कोर्ट ने आर्यन की व्हाट्सएप चैट मांगी। एएसजी ने आर्यन की जमानत का विरोध किया और कहा कि जमानत देने पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है। ये गैरकानूनी गिरफ्तारी नहीं है। 

इस विषय पर अरमान मर्चेंट के वकील के साथ साथ मुनमुन धमेजा के वकील की तरफ से बांबे हाईकोर्ट में दलील रखी गई थी। बुधवार को अदालत ने सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी थी। आज इस मामले में एनसीबी की तरफ से एएसजी ने अपना पक्ष रहा। एनसीबी का कहा था कि उसके पास पुख्ता साक्ष्य है कि आरोपी इंटरनेशन ड्रग्स रैकेट का हिस्सा थे। और उनकी गिरफ्तारी न्यायसंगत थी। 

एक दूसरे पर लगाए जा रहे हैं आरोप
बता दें कि इस मामले में कई उतार चढ़ाव सामने आए। एनसीबी के दो प्रमुख गवाहों में से एक के पी गोसावी को महाराष्ट्र पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही एक दूसरा गवाह प्रभाकर सैल ने जोनल डॉयरेक्टर समीर वानखेड़े पर करोड़ों में घूस लेने का आरोप लगाया है। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक हर एक दिन वानखेड़े के खिलाफ खुलासे कर रहे हैं।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर