पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर लगेगा देशद्रोह, CM योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

T20 World Cup के दौरान भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद उत्तर प्रदेश में जश्न मनाने वालों के खिलाफ देशद्रोह कानून के तहत कार्रवाई होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका ऐलान किया है।

Sedition Law will be invoked against those celebrating the victory of Pakistan says CM Yogi Adityanath
पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर लगेगा देशद्रोह: योगी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का मनाया था जश्न
  • पुलिस ने पांच जिलों में सात लोगों के खिलाफ दर्ज किया था मामला
  • सीएम योगी ने कहा पाक की जीत पर जश्न मनाने वालों पर लगेगा देशद्रोह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में T-20 विश्वकप मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वालों के खिलाफ योगी सरकार देशद्रहो कानून के तहत एक्शन लेगी। खुद योगी आदित्यनाथ के ऑफिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। योगी के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह लगेगा।' राज्य के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया गया था जिसके बाद यूपी पुलिस ने मामले भी दर्ज किए थे।

5 जिलों में मुकदमे दर्ज

मुख्यमंत्री ऑफिस की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक, 'यूपी पुलिस ने 24 अक्टूबर को हुए टी20 क्रिकेट विश्व कप मैच में कथित तौर पर पाक समर्थक नारे लगाने या भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में 5 जिलों में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 4 लोगों को हिरासत में लिया है।' आगरा में पाक की जीत पर जश्न मनाने के आरोप में इंजीनियरिंग कॉलेज के तीन कश्मीरी छात्रों के विरुद्ध मंगलवार को शिकायत मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

यहां दर्ज किए गए मामले

आपको बता दें कि रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद उत्तर प्रदेश से जश्न मनाने के कुछ मामले सामने आए थे। आपको बता दें कि पाक की जीत का जश्न मनाने के आरोप में आगरा में 3, बरेली में 2, बदायूं में 1 तथा सीतापुर में एक मामला चिह्नित किया गया है। पाक की जीत पर कई जगहों पर पटाखे भी फोड़े गए थे। कुछ लोगों ने व्हाट्सऐप तो कुछ लोगों ने फेसबुक पर पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट डाली थी।

राजस्थान की शिक्षिका गिरफ्तार

वहीं राजस्थान के उदयपुर जिले में  पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सऐप पर संदेश पोस्ट करने वाली एक अध्यापिका को स्कूल से उसके निष्कासन के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।आरोप में हिरासत में लिया गया है। उदयपुर स्थित नीरजा मोदी स्कूल की अध्यापिका नफीसा अटारी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ "जीत गए ...हम जीत गए" कहते हुए स्टेटस अपडेट किया था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर