AUS vs SL: लय में लौटे विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, 13 महीने बाद खेली धमाकेदार टी20 पारी

David Warner, AUS vs SL T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी व धुआंधार ओपनर डेविड वॉर्नर आखिरकार लंबे समय बाद लय में लौट आए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 के मैच में गुरुवार को शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

AUS vs SL, T20 World Cup 2021: David Warner hits fifty
AUS vs SL, T20 World Cup 2021: डेविड वॉर्नर का अर्धशतक  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • लय में लौटे ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर
  • टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 13 महीने के इंतजार के बाद धमाका
  • श्रीलंका के खिलाफ दुबई में खेली जोरदार पारी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए हाल ही में आईपीएल भी अच्छा नहीं गया। आईपीएल में ना सिर्फ उनको सनराइजर्स हैदराबाद से बाहर बैठाया गया बल्कि बाद में उन्होंने खुद को भी टीम से अलग कर लिया। अब डेविड वॉर्नर ने गुरुवार को टी20 विश्व कप में धमाकेदार पारी खेलकर उन सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया जो उनके करियर को अंतिम मोड़ पर मानने लगे थे। वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ दुबई में खेले गए विश्व कप मुकाबले में शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए सुपर-12 राउंड में ग्रुप-1 के इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंकाई टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोते हुए 154 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरकार राहत मिली क्योंकि उनके ओपनर डेविड वॉर्नर लय में लौट आए और टीम को शानदार शुरुआत दी।

खेली धुआंधार पारी, चौकों की बौछार

डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 31 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। उसके बाद भी वो थमे नहीं और 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर कैच आउट होने से पहले वॉर्नर ने 42 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 10 शानदार चौके शामिल रहे। उन्होंने इस पारी के दौरान पहले विकेट के लिए आरोन फिंच के साथ 70 रन और तीसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ के साथ 50 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 3 विकेट गंवाते हुए 17 ओवर में जीत हासिल कर ली।

वो कैच छूटना बना टर्निंग पोइंट

ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर जब डेविड वॉर्नर अपनी इनिंग को रफ्तार दे रहे थे, तभी विकेटकीपर परेरा ने उनका एक आसान कैच छोड़ दिया। उस समय वॉर्नर 18 रन बनाकर खेल रहे थे। वो कैच छूटा और उसके बाद वॉर्नर ने पीछे मुड़कर ना देखते हुए शानदार पारी को अंजाम दे दिया।

लंबा इंतजार करना पड़ा

डेविड वॉर्नर को इस पारी के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा है और अर्धशतक के बाद उनके चेहरे पर मुस्कान ये साफ बता रही थी कि उनको कितनी राहत मिली है। वॉर्नर ने 13 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पचासा जड़ा है। आखिरी बार उन्होंने सितंबर 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथैंप्टन में अर्धशतक जड़ा था। वहीं टी20 विश्व कप में 2012 के बाद ये उनका पहला अर्धशतक साबित हुआ।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर