UP में सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल! CM योगी ने बुलाई  VAT कम करने को लेकर बड़ी बैठक

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 28, 2021 | 12:59 IST

Petrol-Diesel Price in UP:उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों को जल्द ही महंगाई से थोड़ी राहत मिल सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेट्रोल तथा डीजल पर लगने वाले वैट को लेकर आज एक अहम बैठक बुलाई है।

Yogi Adityanath government likely to reduce VAT on fuel prices, meet called by CM Today
UP में सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल! CM योगी ने बुलाई बैठक  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • यूपी की जनता को मिल सकती है महंगाई से राहत, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलाई बड़ी बैठक
  • आज शाम होने वाली बैठक में डीजल-पेट्रोल पर लगने वाले वैट को लेकर हो सकता है फैसला
  • पेट्रोल और डीजल पर लगने वाला वैट हो सकता है कम

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के लोगों को जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी देखने को मिल सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में आज शाम साढ़े पांच बजे अपने आवास पर अहम बैठक बुलाई है जिसमें पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर लगने वाले वैट को लेकर फैसला हो सकता है। सूत्रों की मानें तो सरकार वैट को कम करते हुए आम आदमी को पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों में राहत दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह मंहगाई की मार से जूझ रही जनता के लिए बड़ी राहत होगी।

लोगों को मिल सकती है राहत

आपको बता दें कि यूपी सहित देश के अधिकांश राज्यों में इस समय पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं जबकि डीजल भी शतक लगाने के करीब है।  ऐसे में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अगर योगी सरकार इसमें वैट की दरें कम करती हैं तो आम जनता को कुछ राहत जरूर मिलेगी। दरअसल पिछले कुछ दिनों में ही पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है जिस वजह से सरकार अब लोगों के निशाने पर आ रही है। मंगलवार को ही केंद्रीय पेट्रोलिमय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि उनकी सरकार तेल की कीमतों को कम करने की कोशिश में है।

लगातार बढ़ रहे हैं तेल के दाम

 पेट्रोल और डीजल के दामों में लगी आग ने आम आदमी की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। इसके अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 108.29 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमतें भी उसी अंतर से बढ़कर 97 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गईं। पिछले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को ईंधन की कीमतें स्थिर रह थीं, लेकिन बुधवार और रविवार के बीच लगातार पांच दिनों तक फिर से दाम बढ़ने से पहले लगातार चार दिनों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर