ताजा खबर, 16 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 16 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 16 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 16th March 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 16 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। पहले चरण के चुनाव में राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक होगी जिसमें अहम मसलों पर चर्चा की जा सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिनलैंड की अपनी समकक्ष मारिन के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे। स्पेन, जर्मनी, फ्रांस, इटली ने अस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन के रोलआउट पर रोक लगा दी है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-   

दिल्ली में एक कलयुगी बेटे ने पार्किंग विवाद में अपनी ही मां की जान ले ली उसने गुस्से में मां के एक थप्पड़ मारा जिसके बाद वो गिर पड़ीं और उनकी मौत हो गई।

Delhi: बेटे ने अपनी बुजुर्ग मां को ऐसा थप्पड़ मारा कि गिरते ही निकल गए प्राण, देखें ये CCTV फुटेज

दूसरा टी20 गंवाने वाली इंग्लैंड की टीम फिर से जीत की पटरी पर लौट आई है। इंग्लैंड ने मंगलवार को तीसरा टी20 अपने नाम कर लिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

India vs England 3rd T20I: विराट 'ब्रिगेड' को तीसरे टी20 में मिली करारी शिकस्त, इंग्लैंड ने बनाई 2-1 की बढ़त

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधान सलाहकार पी के सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

PM Modi's Principal Advisor: पीएम मोदी के मुख्य सलाहकार PK Sinha ने दिया इस्तीफा

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने चार महानगरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। गुजरात सरकार ने वडोदरा,अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया

Gujrat Night Curfew: बढ़ा कोरोना का कहर, वडोदरा, अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में लगा नाइट कर्फ्यू

हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले पीसी चाको नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए हैं। दिल्ली में वो एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज जरूरत विपक्ष की एकता की है। 

कांग्रेस छोड़ NCP में आए पीसी चाको, केरल में लेफ्ट के लिए करेंगे प्रचार

चीन ने विदेशी नागरिकों के लिए वीजा जारी करना शुरू कर दिया है लेकिन बताया जा रहा है कि भारतीय नागरिकों के लिए चीन का वीजा लेना बेहद ही मुश्किल होने वाला है।

चीन का VISA चाहिए तो लगवानी होगी 'चीनी वैक्सीन',अपनाया अड़ियल रवैया, भारतीय नागरिकों को होंगी मुश्किलें

Gujarat News: गुजरात विधानसभा में टी-शर्ट पहनकर पहुंचे कांग्रेस विधायक विमल चुडासमा को विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने सदन से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

टी-शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंच गए विधायक, स्पीकर ने सदन से बाहर निकाल दिया

Coronavirus Guidelines in Madhya Pradesh: कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है। एक बार फिर से पाबंदियां लगने लगी हैं।

Madhya Pradesh: कोरोना की वजह से फिर से लगने लगीं पाबंदियां, MP के इन शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा

Rajnath Singh in West Bengal: पश्चिम बंगाल के वेस्ट मिदनापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि कैसे बीजेपी राज्य में सरकार बनाएगी।

सौरव गांगुली को लेकर राजनाथ सिंह ने जो बात कही है, वह बताती है रक्षा मंत्री पक्के क्रिकेट प्रेमी हैं

केंद्रीय बजट 2021 में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वेतनभोगी वर्ग लिए एक नई सुव्यवस्थित इनकम टैक्स सिस्टम का प्रस्ताव किया है। यह नया इनकम टैक्स सिस्टम 1 अप्रैल, 2021 से लागू होगा। 

PF से लेकर TDS तक, 1 अप्रैल 2021 से बदल जाएंगे टैक्स से जुड़े ये 5 नियम

पश्चिम बंगाल में चुनावी रण तेज हो गया है। पुरुलिया में मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता सरकार पर तीखा हमला बोला।

ममता सरकार पर पर CM योगी का तीखा हमला, बोले-सरकार बनने पर TMC के 'गुंडों' को चुन-चुनकर देंगे सजा

काजीकटन का एक पेशेवर बॉडी बिल्डर यूरी टोल्कोको 2020 में वायरल हो गया जब उसने घोषणा की कि उसने एक सेक्स डॉल के साथ 'शादी के बंधन' में बंधे थे।

साल भर पहले एकदूसरे के लेकिन अब हुए जुदा, यूरी टोल्कोको ने सेक्स डॉल के साथ शादी तोड़ी

कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए महाराष्ट्र सरकार की ओर से लॉकडाउन के उपाय एवं नाइट कर्फ्यू लागू किए जाने पर केंद्र सरकार ने मंगलवार को उद्धव सरकार को पत्र लिखा।

नाइट कर्फ्यू, लॉकडाउन पर केंद्र के पत्र के बाद क्या ज्यादा सख्त कदम उठाएगी उद्धव सरकार?

पश्चिम बंगाल में चुनावी रण तेज हो गया है। पुरुलिया में मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता सरकार पर तीखा हमला बोला। 

ममता सरकार पर पर योगी का तीखा हमला, बोले-सरकार बनने पर TMC के 'गुंडों' को चुन-चुनकर देंगे सजा

आम लोग छिनैती या रहजनी का शिकार होते हैं। लेकिन यहां जो शख्स शिकार हुआ वो कोई खास शख्स नहीं है बल्कि दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक यूनिट में तैनात एसीपी थे। 

दिल्ली पुलिस की एसीपी के साथ छिनैती, लुटेरा हैंडबैग लेकर हुआ फुर्र

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के समीप विस्फोटक से भरे वाहन बरामद होने के मामले में पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे सुर्खियों में हैं। मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर वाजे को गिरफ्तार किया है। 

Sachin Waze: दूसरी पारी में भी विवादों में घिर गए सचिन वाजे, 16 साल के निलंबन के बाद हुए थे बहाल 

कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए महाराष्ट्र सरकार की ओर से लॉकडाउन के उपाय एवं नाइट कर्फ्यू लागू किए जाने पर केंद्र सरकार ने मंगलवार को उद्धव सरकार को पत्र लिखा।

नाइट कर्फ्यू, लॉकडाउन पर केंद्र के पत्र के बाद क्या ज्यादा सख्त कदम उठाएगी उद्धव सरकार?

एंटीलिया बम केस में रोजाना नई-नई बातें सामने आ रही हैं। मामले की जांच में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सहायक पुलिस इंस्पेक्टर (एपीआई) सचिन वाजे को गिरफ्तार किया है।

Anitilia Bomb Case: क्या सचिन वाजे ने मिटाए साक्ष्य? केस में पुलिस कमिश्नर को सीधे करते थे रिपोर्ट

रविवार शाम 7.30 बजे के करीब बदमाशों ने ग्रेटर नोएडा में इंजीनियर की ब्रेजा कार लूट ली थी। यही नहीं कार लूटने से पहले इंजीनियर के परिवार को करीब 200 मीटर दूर ले गए और फिर कार लेकर फरार हो गए।

Greater Noida Car loot: 'वो शाम कभी नहीं भूलेगी, बदमाशों से गिड़गिड़ाती रही पर वो नहीं पसीजे'

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के समीप विस्फोटक से भरे वाहन बरामद होने के मामले में पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे सुर्खियों में हैं। मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर वाजे को गिरफ्तार किया है। 

Sachin Waze: दूसरी पारी में भी विवादों में घिर गए सचिन वाजे, 16 साल के निलंबन के बाद हुए थे बहाल 

भारत में सेक्स पर बात करना सामाजिक निषेध माना जाता है। इस पर खुलकर बात करने में हिचक होती है लेकिन बात अगर Sex Toy की हो तो इसके बारे में संकोच कहीं और ज्यादा है। 

गोवा में खुला देश का पहला मान्यता प्राप्त Sex Toy स्टोर, यह वैसा नहीं जैसा आप सोचते हैं! 

क्या आपने किसी नाई को हथौड़े, चाकू, आग से बाल को काटते देखा है, इसका जवाब ना में होगा। लेकिन ऐसा नहीं है। पाकिस्तान में एक शख्स है अली अब्बास अब इसे उनका शौक कहें या उनकी हुनर वो बालों की कटाई और छंटाई में कैंची का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

एक ऐसा नाई जो कैंची नहीं हथौड़े से करता है बालों की कटाई और छंटाई

हाल ही में बेंगलुरू से एक ऐसी तस्वीर आई जिसके बाद जोमैटो निशाने पर था। लेकिन धीरे धीरे जब इस मामले की गहराई से जांच की गई तो कहानी अलग दिशा में जाने लगी। हितेशा चंद्राणी नाम की कस्टमर जो सबकी सहानुभूति हासिल कर रही थी वो खुद कठघरे में खड़ी हो गई।

Zomato Case में नया मोड़, डिलिवरी ब्वॉय ने हितेशा चंद्राणी के खिलाफ दर्ज कराया केस

सेना में भर्ती के नाम पर भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अपना शिकंजा कसा है। जांच एजेंसी ने सोमवार को 13 शहरों में 30 स्थानों पर छापेमारी की।

सेना भर्ती घूस कांड पर CBI का शिकंजा, कर्नल रैंक के 5 अधिकारी सहित 23 नामजद  

यूपी के संभल जिले से एक ऐसी खबर आई जो हैरत में डाल देती है। आप सोचने के लिए मजबूर हो जाएंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है।

नहीं मिली शराब तो ठंडे पानी में थिनर मिलाकर पेश, संभल कांड में सनसनीखेज खुलासा

एस्ट्राजेनेका के कोविड-19 टीके के कथित गलत प्रभाव को लेकर इस वैक्सीन के इस्तेमाल पर रोक लगाने की सिलसिला जारी है। अब स्पेन, जर्मनी, इटली और फ्रांस ने सोमवार को इस टीके के इस्तेमाल पर रोक लगा दी।

सवालों के घेरे में एस्ट्राजेनेका का कोरोना टीका, स्पेन, जर्मनी, फ्रांस, इटली ने इस्तेमाल पर लगाई रोक

मार्च का महीना क्रिकेट से जुड़ी कई बड़ी घटनाओं के साथ इतिहास में दर्ज है। 16 मार्च भी क्रिकेट के लिए ऐसा ही एक ऐतिहासिक दिन है। भारत में क्रिकेट को एक धर्म की तरह माना जाता है और सचिन तेंदुलकर किसी भगवान से कम नहीं हैं।

आज का इतिहास: 9 साल पहले सचिन तेंदुलकर ने बनाया शतकों का शतक

रेलगाड़ी के सफर का आनंद तो हम सब उठाते ही रहते हैं, रेलवे (Railway) ने भी विकास की लंबी यात्रा तय की है और भाप के इंजन से हम इलेक्ट्रिक इंजन की ओर आ गए हैं और आगे भी तरक्की का सफर जारी है।

Train Coach: ट्रेन के डिब्बों पर अलग-अलग रंग, जानें हर रंग कुछ कहता है

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर