Madhya Pradesh: कोरोना की वजह से फिर से लगने लगीं पाबंदियां, MP के इन शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा

Coronavirus Guidelines in Madhya Pradesh: कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है। एक बार फिर से पाबंदियां लगने लगी हैं।

Coronavirus
कोरोना वायरस के मामले फिर बढ़ रहे हैं 

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। वहीं 8 शहरों में रात के 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेगा। ये 8 शहर हैं- जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेगा। यह आदेश कल दिनांक 17 मार्च से लागू होगा।

महाराष्ट्र से आने वालों पर नजर

इससे पहले मध्य प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से लगे सीमावर्ती जिलों के प्रशासन को सलाह दी है कि वह पड़ोसी राज्य से आने वाले यात्रियों की पहचान कर उन्हें एहतियात के तौर पर एक सप्ताह के लिए पृथकवास में रखे। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव (एसीएस) डॉ. राजेश राजौरा की ओर से रविवार शाम को जारी किये गये ताजा दिशानिर्देशों में कहा गया, 'महाराष्ट्र राज्य से मध्यप्रदेश के सीमावर्ती जिलों में आने वाले यात्रियों की पहचान की जानी चाहिए और उन्हें एक सप्ताह तक अनिवार्य तौर पर पृथकवास में रहने की सलाह दी जानी चाहिये।'

मालूम हो कि मध्यप्रदेश के आठ जिलों छिंदवाड़ा, बालाघाट, बैतूल, सिवनी, खंडवा, बड़वानी, खरगोन और बुरहानपुर जिले की सीमाएं महाराष्ट्र से लगी हैं। नए दिशानिर्देशों में महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों के साथ भोपाल और इन्दौर में भी प्रोटोकॉल का पालन करने तथा किसी भी प्रकार की आयोजनों में बंद हॉल में 50 प्रतिशत उपस्थिति (अधिकतम 200 लोग) सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देश में कहा गया है कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, ग्वालियर, बालाघाट, सिवनी, बैतूल, छिंदवाड़ा, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर और उज्जैन जैसे जिलों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का व्यापक प्रचार किया जाना चाहिए। इन जिलों में हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। 

इसके अलावा गुजरात के चार शहरों में 31 मार्च तक रात दस बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। अहमदाबाद, कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए गुजरात सरकार ने मंगलवार को चार बड़े शहरों में रात का कर्फ्यू दो घंटे के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर