कांग्रेस छोड़ NCP में आए पीसी चाको, केरल में लेफ्ट के लिए करेंगे प्रचार

देश
Updated Mar 16, 2021 | 19:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

PC Chacko: कांग्रेस के पूर्व नेता पीसी चाको NCP में शामिल हो गए हैं। वो केरल विधानसभा चुनाव में LDF को सपोर्ट करने जा रहे हैं।

PC Chacko
पीसी चाको  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले पीसी चाको नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए हैं। दिल्ली में वो एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज जरूरत विपक्ष की एकता की है। एक एकजुट विपक्ष को भाजपा के विकल्प के रूप में उभरना चाहिए। मैं उस पहल को पार्टी में नहीं देखता, जिसका मैं पहले सदस्य था। वहीं पवार ने कहा कि केरल के सीएम ने मुझे फोन किया और बताया कि पीसी चाको के एनसीपी में शामिल होने से लेफ्ट खुश है।

इससे पहले चाको ने कहा था, 'मैं आज औपचारिक रूप से एनसीपी में शामिल हो रहा हूं। एनसीपी केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट का हिस्सा है। एक बार फिर मैं एनसीपी के एक भाग के रूप में एलडीएफ में वापस आ गया हूं।'

उन्होंने कहा था कि मैं शरद पवार से मिल रहा हूं। जिस भी संकट का पार्टी सामना कर रही है, उस पर चर्चा करने की आवश्यकता है। मैं भविष्य की कार्रवाई के बारे में चर्चा करने के लिए सीताराम येचुरी और जीएन आजाद से भी मिल रहा हूं। मुझे एलडीएफ के लिए अपना समर्थन बढ़ाने की जरूरत है। मैं पवार साहब से मिलने के बाद (शामिल होने पर) फैसला करूंगा।

ये भी पढ़ें: P C Chaco: चुनाव से पहले केरल कांग्रेस को झटका, पी सी चाको ने दिया इस्तीफा

हाल ही में उन्होंने केरल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने इस्तीफे में पार्टी में गुटबाजी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर गुटबाजी हावी है। उसके खिलाफ कई बार आवाज उठाई। लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। केरल कांग्रेस में चीजें ठीक नहीं हैं। वह स्वतंत्र रूप से काम नहीं कर पा रहे थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर